4 मुकाबले जो Royal Rumble पर जरूर होने चाहिए

E

रॉयल रंबल पे-पर-व्यू 27 जनवरी 2019 को फीनिक्स, एरिज़ोना के चेस फील्ड में होने वाला है। यह WWE के "बिग फोर" इवेंट में से एक है और यह "द रोड टू रैसलमेनिया" को भी शुरू कर देगा। यह इवेंट ज्यादातर 30 रैसलर्स के रॉयल रंबल मैच के लिए जाना जाता है, जो रैसलमेनिया में टाइटल मैच के लिए WWE चैंपियन या यूनिवर्सल चैंपियन को चुनौती देने का मौका देता है।

यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर के खिलाफ ब्रॉन स्ट्रोमैन का मुकाबला होगा। वहीं एजे स्टाइल्स का सामना WWE चैंपियनशिप के लिए डेनियल ब्रायन से होगा। बडी मर्फी एकीरा टोजावा, कलिस्टो और सेड्रिक एलेक्जेंडर / हिडिओ इटामी के खिलाफ फेटल 4-वे में अपने क्रूजरवेट चैंपियनशिप का बचाव करेंगे।

#4. बॉबी रूड और चैड गेबल बनाम AOP (टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

<p>

टीएलसी पे-पर-व्यू से दो हफ्ते पहले बॉबी रूड और चैड गेबल को AOP से रॉ टैग टीम टाइटल जीतते देखना वाकई चौंकाने वाला था। दरअसल, यह एक हैंडीकैप मैच था क्योंकि ड्रेक मैवरिक ने भी मैच में हिस्सा लिया था, रूड ने खिताब जीतने के लिए ड्रेक मैवेरिक को पिन किया। खिताब हारने के बाद भी एओपी को उनका रीमैच कभी नहीं मिला।

रॉ पर टाइटल्स के लिए फैटल 4-वे नंबर वन कंटेस्टेंट का मैच जिसमें AOP, द रिवाइवल, द बी-टीम और द लूचा हाउस पार्टी शामिल थी। द रिवाइवल बी टीम को पिन करके विजयी रहा, इस प्रकार रिवाइवल को टाइटल के लिए मैच का मौका मिला। रूड और गेबल ने उनके खिलाफ अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया।

अब अगले हफ्ते रॉ पर होने वाले एक और टाइटल मैच में भी रूड और गेबल के जीतने की उम्मीद है। ऐसे में जो भी जीत हासिल करे AOP को उनका मौका रॉयल रम्बल पर मिलना ही चाहिए।

Get WWE News in Hindi here

#3. द बार बनाम द उसोज - स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल मैच

<p>

अब तक स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस के रूप में द बार का प्रदर्शन संतोषजनक रहा है, लेकिन बहुत ज्यादा अच्छा नहीं। इसका कारण है स्मैकडाउन पर कुछ ही अच्छी टैग टीमों के होने से कम हुई प्रतिस्पर्धा। अब के समय में द न्यू डे और द उसोस स्मैकडाउन की सर्वश्रेष्ठ टीमें हैं। हाल ही में टीएलसी पे-पर-व्यू में द बार ने द न्यू डे और द उसोज के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट टैग टीम मैच में अपने खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया।

स्मैकडाउन में द न्यू डे ने घोषणा की कि वे तीनों इस साल के रॉयल रंबल मैच में प्रवेश करेंगे। ऐसे में यह द उसोज को टाइटल के लिए द बार का सामना करने का मौका देता है क्योंकि उन्हें टीएलसी में ट्रिपल थ्रेट टैग टीम मैच में पिन नहीं किया गया था। सुपरस्टार शेक-अप में स्मैकडाउन ब्रांड में आने और रोस्टर पर वर्तमान में कोई अन्य स्थापित टैग टीम नहीं होने के साथ ही साथ द न्यू डे के साथ बार के झगड़े के बाद यह कुछ नया होगा।

#2. असुका बनाम बैकी लिंच / शार्लेट (स्मैकडाउन विमेंस टाइटल मैच)

Enter captio

महीनों के संघर्ष के बाद असुका आखिरकार टीएलसी पर स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बन गयीं। उन्होंने बैकी लिंच (पूर्व चैंपियन) और शार्लेट फ्लेयर को पहली बार हुए विमेंस टीएलसी मैच में हराया हालांकि इस मैच में रोंडा राउजी ने फ्लेयर और लिंच को लैडर से धक्का दिया था।

यह अफवाह है कि लिंच या फ्लेयर संभवतः रैसलमेनिया 35 में रॉ विमेंस टाइटल के लिए राउज़ी का सामना करेंगी। यह मैच वास्तव में होने जा रहा है, तो दोनों को महिलाओं के रॉयल रंबल मैच में भाग लेना होगा, क्योंकि उस मैच को जीतने से उन्हें रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच मिलेगा। हालांकि रॉयल रम्बल कोई एक ही जीत सकता है ऐसे में इन दोनों में से किसी एक को असुका का सामना करना चाहिए।

#1. रुसेव बनाम नाकामुरा (US टाइटल मैच)

<p>

WWE ने क्रिसमस पर रूसेव को चैंपियन बनाकर साल के सबसे अच्छे उपहारों में से एक उपहार WWE प्रशंसकों को दिया है। उन्होंने स्मैकडाउन पर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीतने के लिए शिंस्के नाकामुरा को हराया। हालांकि, उन्होंने पहले भी दो बार यह खिताब जीता था लेकिन इस बार यह वास्तव में उनके साथ-साथ उनके प्रशंसकों के लिए भी खास लगा। इस बार रुसेव काफी पॉपुलर थे और फैंस उन्हें जीतते देखना चाहते थे।

अब, नाकामुरा को रुसेव के खिलाफ अपना रीमैच जरूर मिलेगा। अफवाहों के मुताबिक, उन्हें रॉयल रंबल पे पर व्यू पर नियमों के हिसाब से रीमैच मिल जाएगा। आम तौर पर, रॉयल रंबल मैच में सभी सुपरस्टार्स के भाग लेने के कारण इस शो पर मिड कार्ड खिताब का बचाव नहीं किया जाता है। लेकिन कई सुपरस्टार्स ने इस पे-पर-व्यू से पहले डबल ड्यूटी की है, इसलिए संभव है कि दोनों चैंपियनशिप मैच के बाद रॉयल रंबल मैच में हिस्सा लें।

Quick Links

App download animated image Get the free App now