4 मैच जिन्हें WWE ने ऐलान करने के बाद कराया ही नहीं

WWE के वो मुकाबले जो ऐलान होने के बाद कराए ही नहीं गए
WWE के वो मुकाबले जो ऐलान होने के बाद कराए ही नहीं गए

WWE समेत दुनिया के सभी प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस के शोज़ में होने वाली चीज़ें स्क्रिपटेड होती हैं। केवल WWE की बात करें तो यहां होने वाली हर चीज़ विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) की निगरानी में होती है और ऐसा कई बार हुआ है जब उन्होंने आखिरी समय पर शोज़ की स्क्रिप्ट में बड़े बदलाव किए हों।

आखिरी समय पर प्लान में हुए बदलाव का एक उदाहरण WrestleMania 31 में भी देखने को मिला। शो में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ हार के बाद जब मिस्टर Money in the Bank सैथ रॉलिंस बैकस्टेज लौटे तो उन्हें बताया गया कि उन्हें रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर के WWE चैंपियनशिप मैच में कैशइन करना है। पहले प्लान था कि रेंस, लैसनर को हराकर चैंपियन बनने वाले थे।

इसी तरह कई मौकों पर WWE ने किसी मैच का ऐलान तो किया, लेकिन बाद में उसे कैंसिल कर दिया गया। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 मैचों के बारे में, जिनका WWE ने ऐलान तो किया, लेकिन उन्हें कराया नहीं।

एजे स्टाइल्स और ओमोस vs RK-Bro - WWE Raw टैग टीम चैंपियनशिप

एजे स्टाइल्स के Raw में ना आने से रद्द हुआ मैच
एजे स्टाइल्स के Raw में ना आने से रद्द हुआ मैच

SummerSlam 2021 में एजे स्टाइल्स और ओमोस की टीम को हराकर RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) नए Raw टैग टीम चैंपियन बने थे। वहीं Crown Jewel 2021 में उन्होंने स्टाइल्स और ओमोस को हराकर अपने टाइटल्स को डिफेंड किया। उससे अगले Raw एपिसोड के लिए ऐलान किया गया था कि RK-Bro को रेड ब्रांड के एपिसोड में एक बार फिर अपनी चैंपियनशिप बेल्ट्स को स्टाइल्स और ओमोस के खिलाफ डिफेंड करना होगा।

Raw का दिन आया, जिसमें द फिनोमिनल दूर-दूर तक नजर ही नहीं आए। इसलिए Raw टैग टीम चैंपियनशिप मैच की जगह द स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs अल्फा अकादमी vs डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडर मैच लड़ा गया। मैच में जिगलर और रूड को जीत मिली, लेकिन टाइटल शॉट मिलने के मौके को भुना नहीं पाए।

द मिज़ vs जॉन मॉरिसन

साल 2020 की शुरुआत में द मिज़ और जॉन मॉरिसन की टीम का रियूनियन हुआ था। उन्होंने एक अच्छी हील टीम का किरदार निभाया, लेकिन 2021 के अगस्त महीने के एक Raw एपिसोड में मिज़ ने मॉरिसन पर अटैक कर इस टीम का अंत कर दिया था। उस अटैक के कारण मॉरिसन ने उससे अगले हफ्ते Raw में मिज़ को मैच के लिए चुनौती दी। मगर जब WWE ने उस Raw एपिसोड के लिए लाइन-अप जारी की, उसमें मिज़ vs मॉरिसन मैच का शामिल होना तो दूर की बात, उसमें स्टोरीलाइन का जिक्र भी कहीं नहीं था।

जैफ हार्डी vs हैप्पी कॉर्बिन

पिछले हफ्ते SmackDown में हैप्पी कॉर्बिन और मैडकैप मॉस ने जोक मारते हुए जैफ हार्डी और ड्रू मैकइंटायर का खूब मज़ाक बनाया था। जिसके बाद इस हफ्ते के लिए हार्डी vs कॉर्बिन मैच का ऐलान किया गया। मगर Fightful Select की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया कि WWE ने जैफ हार्डी को रिलीज़ कर दिया है और हाल ही में हुए मेन इवेंट के बाद उन्हें घर भेज दिया गया था।

इस रिलीज़ के बाद अब SmackDown में उनका कॉर्बिन के खिलाफ मैच हो पाना संभव नहीं है।अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या जैफ भी अपने भाई मैट हार्डी की तरह AEW को जॉइन करते हैं या किसी दूसरे प्रोमोशन में काम करते हुए नजर आएंगे।

रोमन रेंस vs गोल्डबर्ग

रोमन रेंस और गोल्डबर्ग अपने-अपने दौर में टॉप प्रो रेसलिंग सुपरस्टार्स में शामिल रहे हैं। WWE ने WrestleMania 36 के लिए इस ड्रीम मुकाबले को बुक किया था, लेकिन उसी समय COVID-19 महामारी पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लेने लगी थी। चूंकि रोमन रेंस ल्यूकीमिया से पीड़ित रहे हैं, इसलिए उन्होंने खुद और अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए WWE से ब्रेक लेने का फैसला लिया।

फैंस WrestleMania में रेंस vs गोल्डबर्ग धमाकेदार मैच की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन ट्राइबल चीफ द्वारा ब्रेक लेने के कारण उन्हें ब्रॉन स्ट्रोमैन से रिप्लेस किया गया। इस मौके का स्ट्रोमैन ने भरपूर फायदा उठाया और गोल्डबर्ग को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने।