Create

4 चीज़ें जिन्होंने इस हफ्ते WWE SmackDown को सबसे यादगार बनाया

WWE में इस हफ्ते SmackDown की सबसे यादगार चीज़ें
WWE में इस हफ्ते SmackDown की सबसे यादगार चीज़ें
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE SmackDown की स्टोरीलाइंस हफ्ते दर हफ्ते दिलचस्प बनती जा रही हैं और यही स्टोरीलाइन Royal Rumble 2022 को दिलचस्प बना रही हैं। इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) की शुरुआत में ट्रिपल थ्रेट टैग टीम मैच हुआ, जिसके विजेता ब्लू ब्रांड के टैग टीम चैंपियंस द उसोज़ के नए चैलेंजर बन गए हैं।

इवेंट में लीटा ने लंबे समय बाद वापसी कर सबको चौंका दिया है और आते ही उन्होंने विमेंस Royal Rumble मैच जीतने का दावा किया। इसके अलावा आलिया, शेमस और मैडकैप मॉस ने बड़ी जीत अपने नाम की और साथ ही कई बड़े सुपरस्टार्स के शानदार सैगमेंट्स और प्रोमो देखने को मिले।

मेन इवेंट में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस के बीच शानदार प्रोमो बैटल हुआ, जिसमें रॉलिंस ने ट्राइबल चीफ को उनका करियर खत्म करने की धमकी दी। इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नजर इस हफ्ते SmackDown में घटित हुई 4 सबसे यादगार चीज़ों पर।

#)WWE SmackDown में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस का प्रोमो बैटल

"I'm the greatest of this generation. No questions asked."#SmackDown @WWERomanReigns https://t.co/Gn8OZ4343F

इस बात में कोई संदेह नहीं कि सैथ रॉलिंस की प्रोमो स्किल्स शानदार हैं और हमेशा क्राउड से उन्हें अच्छा रिस्पॉन्स मिलता रहा है। दूसरी ओर रोमन रेंस की माइक स्किल्स पहले काफी कमजोर थीं, जिसके लिए उनकी खूब आलोचना और उन्हें बू भी किया जाता था। मगर पॉल हेमन के साथ आने से उनकी प्रोमो स्किल्स में जबरदस्त सुधार देखने को मिला।

आपको याद दिला दें कि द शील्ड के दोनों पूर्व मेंबर्स के बीच Royal Rumble 2022 के लिए WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की घोषणा हो चुकी है। इस हफ्ते SmackDown के मेन इवेंट में द शील्ड के दोनों पूर्व मेंबर्स के बीच शानदार प्रोमो बैटल हुआ।

"I created you... and I can destroy you." - @WWERollins #SmackDown @WWERomanReigns https://t.co/410bdyo9ni

रेंस ने खुद को ट्राइबल चीफ बताया और रॉलिंस से भी उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा। मगर एकनॉलेज करने के बजाय रॉलिंस ने अपने पूर्व टीम मेंबर को धमकी देते हुए रेंस से कहा कि, "मैं तुम्हारे करियर को बना सकता हूं, तो बिगाड़ भी सकता हूं।" ये वाकई में एक ऐसा वाक्य रहा, जो किसी भी प्रो रेसलिंग फैन के रोंगटे खड़े कर सकता है। इसके अलावा द उसोज़ के अटैक से भी रॉलिंस ने शानदार तरीके से खुद को डिफेंड किया।

#)द वाइकिंग रेडर्स बने नंबर-1 कंटेंडर

The #VikingRaiders have earned a shot at the @WWEUsos' #SmackDown Tag Team Championship! @Erik_WWE @Ivar_WWE https://t.co/HNlFUXYk7Q

इस हफ्ते SmackDown की शुरुआत एक 4-वे टैग टीम मैच से हुई, जिसमें द वाइकिंग रेडर्स, जिंदर महल-शैंकी, लोस लोथारियस और सिजेरो-मंसूर की टीम आमने-सामने आईं। खास बात ये रही कि इस मैच के विजेता को SmackDown टैग टीम चैंपियंस के खिलाफ टाइटल शॉट मिलने वाला था।

आपको याद दिला दें कि द वाइकिंग रेडर्स इससे पहले Raw टैग टीम चैंपियन रह चुके हैं। हालांकि एरिक और ईवार के लिए पिछले कुछ हफ्ते उतार-चढ़ाव भरे रहे हैं, लेकिन इस हफ्ते जीत दर्ज कर उन्होंने टाइटल शॉट हासिल किया है और वो SmackDown टैग टीम चैंपियन बनने के मौके को किसी भी हालत में खाली नहीं जाने देना चाहेंगे।

#)आलिया की 3.17 सेकंड में जीत

.@WWE_Aliyah just set a NEW WWE RECORD for fastest victory at 3.17 seconds! #SmackDown @NatbyNature https://t.co/oz1FhQiq3x

आलिया को 2021 के ड्राफ्ट में SmackDown रोस्टर में शामिल किया गया था और मेन रोस्टर पर अपना पहला मैच उन्होंने पिछले साल नवंबर महीने के एक SmackDown एपिसोड में लड़ा था। उस 6-पर्सन टैग टीम मैच में आलिया ने नटालिया को पिन कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

इस हफ्ते उन्होंने WWE मेन रोस्टर पर अपना पहला सिंगल्स मैच लड़ा, जिसमें उनका सामना नटालिया से हुआ। किसी ने नहीं सोचा था कि इस मैच का अंत बहुत चौंकाने वाला रहेगा, जिसमें आलिया ने केवल 3.17 सेकंड में पिन के जरिए जीत हासिल कर रिकॉर्ड कायम कर दिया है।

#)WWE हॉल ऑफ फेमर लीटा की वापसी

WWE हॉल ऑफ फेमर लीटा को आखिरी बार साल 2018 में ऑन-स्क्रीन देखा गया था। आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते SmackDown में 2022 विमेंस Royal Rumble मैच के लिए लीटा के नाम की पुष्टि हुई थी, वहीं इस बार उन्होंने फिजिकल अपीयरेंस देकर सबको चौंका दिया है। ये भी गौर करने वाली बात रही कि लीटा 20 साल बाद किसी SmackDown के एपिसोड में नजर आई हैं। वहीं उनके वापसी सैगमेंट में शार्लेट फ्लेयर ने दखल देकर लीटा के करियर का अंत करने की धमकी भी दी।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...