Create
Notifications

4 बहुत बड़ी गलतियां जो WWE अभी तक WrestleMania Backlash से पहले कर चुकी है

WWE ने अभी तक WrestleMania Backlash से पहले कई बड़ी गलतियां की
WWE ने अभी तक WrestleMania Backlash से पहले कई बड़ी गलतियां की
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj sharma

WrestleMania के बाद हर साल की तरह इस साल भी WWE में नई स्टोरीलाइंस की शुरुआत हुई है और कई नए स्टार्स उभर कर सामने आने लगे हैं। मेनिया सीजन समाप्त होने के बाद सुपरस्टार्स इस समय रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) की तैयारियों में जुटे हैं, जिसके लिए कई धमाकेदार मैचों का ऐलान किया जा चुका है।

कहा जाता है कि हर एक चीज़ परफेक्ट नहीं होती इसलिए WWE से Backlash के बिल्ड-अप में कुछ अच्छी चीज़ें हुई हैं तो कुछ बेकार भी हुई हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़ी गलतियों के बारे में आपको बताएंगे जो कंपनी ने अभी तक WrestleMania Backlash से पहले की हैं।

#)WWE SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज़ को लगातार हार के लिए बुक करना

WrestleMania 38 के बाद रोमन रेंस ने अपने भाइयों और मौजूदा SmackDown टैग टीम चैंपियंस द उसोज़ को सलाह दी थी कि वो रेड ब्रांड में जाकर RK-Bro को चैलेंज करें और डबल चैंपियन बनने की कोशिश करें। इसी का नतीजा है कि WrestleMania Backlash में दोनों टीमों के बीच टाइटल यूनिफिकेशन मैच होने वाला है।

चूंकि द उसोज़, द ब्लडलाइन का हिस्सा हैं और रोमन रेंस के भाई भी हैं। इसलिए रेंस के कैरेक्टर को ध्यान में रखते हुए जे और जिमी उसो का मजबूत दिखाया जाना जरूरी हो जाता है। मगर सभी की उम्मीद से उलट द उसोज़ को लगातार मैचों में हार के लिए बुक किया जा रहा है और अगर WrestleMania Backlash में भी उन्हें हार मिली तो इसका सीधा असर द ब्लडलाइन पर पड़ेगा, जिसका कमजोर होना मतलब रोमन रेंस का कमजोर होना होगा।

#)रोमन रेंस के मैच का बुक ना होना

रोमन रेंस पिछले काफी समय से WWE के फेस सुपरस्टार बने हुए हैं और उनका हील किरदार पिछले 2 सालों से प्रो रेसलिंग यूनिवर्स के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बना रहा है। इस साल केवल Day1 को छोड़कर रोमन रेंस WWE के हर प्रीमियम लाइव इवेंट में नजर आए हैं और अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है।

विंस मैकमैहन के प्रमोशन में रेंस का महत्व इतना है कि इस समय उनके बिना किसी बड़े इवेंट के होने की कल्पना भी नहीं की जा सकती। जाहिर तौर पर इवेंट में उनका मैच होने से कंपनी की व्यूअरशिप में इजाफा ही होगा, लेकिन फिलहाल के लिए उन्हें कोई मैच मिलता नहीं दिखाई दे रहा है।

#)बियांका ब्लेयर vs सोन्या डेविल मैच को सीधा WrestleMania Backlash में होना चाहिए था

EXCLUSIVE: #WWERaw Women's Champion @BiancaBelairWWE gives credit to her hometown for helping her overcome the odds against the nefarious WWE Official @SonyaDevilleWWE. https://t.co/31yeFOF1W9

बियांका ब्लेयर WrestleMania 38 में बैकी लिंच को हराकर नई Raw विमेंस चैंपियन बनी थीं। उसके बाद इस हफ्ते Raw में वापसी से पहले बैकी ब्रेक पर चल रही थीं और इस दौरान WWE में एक ऑफिशियल का किरदार निभा रहीं सोन्या डेविल, ब्लेयर की नई चैलेंजर के रूप में उभर कर सामने आईं।

पिछले हफ्ते हुए ऐलान के अनुसार Raw के हालिया एपिसोड में बियांका ब्लेयर और सोन्या डेविल के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच हुआ, जिसमें ब्लेयर को जीत मिली। इस बात में कोई संदेह नहीं कि WrestleMania Backlash में ब्लेयर को डेविल की चुनौती का सामना करना पड़ेगा, लेकिन क्या ये कहना सही नहीं कि इस मैच को Raw में ना होकर सीधे Backlash में होना चाहिए था और उनकी स्टोरीलाइन को इस दौरान अधिक दिलचस्प बनाए जाने का प्रयास किया जाना चाहिए था।

#)एजे स्टाइल्स को बहुत ज्यादा कमजोर दिखाना

The question isn’t if I’m ready, but if Edge can dig himself out of a Thesaurus long enough to actually prepare for the Phenomenal One. #WMBacklash #JudgementDay twitter.com/WWE/status/151…

WrestleMania 38 में एजे स्टाइल्स को ऐज के खिलाफ हार मिली थी, लेकिन अब WrestleMania Backlash में दोनों रिमैच में भिड़ने को तैयार हैं। खास बात यह है कि इस बार रेटेड-आर सुपरस्टार को डेमियन प्रीस्ट का भी साथ मिल रहा होगा, जो इस मैच में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं।

मगर इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि इस स्टोरीलाइन का फोकस डेमियन प्रीस्ट नहीं बल्कि ऐज और स्टाइल्स हैं। इसके बावजूद द फिनोमिनल को इस स्टोरीलाइन में कमजोर दिखाया गया है और आगे भी ऐसा ही जारी रहा तो Backlash में उनके मैच का बेकार साबित होना तय हो जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...