Create

4 बड़ी गलतियां जो WWE को Veer Mahaan की वापसी के बाद नहीं करनी चाहिए 

WWE में जल्द ही वीर महान की वापसी होने जा रही है
WWE में जल्द ही वीर महान की वापसी होने जा रही है

WWE Raw का इस हफ्ते का शो काफी खास रहा और बता दें, रॉ (Raw) के इस एपिसोड के दौरान अगले हफ्ते रेड ब्रांड के शो के लिए कई बड़े ऐलान किये गए। इसके अलावा WWE WrestleMania 38 के बाद होने जा रहे Raw के पहले एपिसोड को लेकर भी एक बड़ा ऐलान किया गया। बता दें, इस साल रेसलमेनिया (WrestleMania) के बाद होने जा रहे Raw के पहले एपिसोड के दौरान वीर महान (Veer Mahaan) की वापसी होने जा रही है।

पिछले कई महीनों से वीर महान की Raw में वापसी को हाइप किया जा रहा था और अब उनकी रेड ब्रांड में वापसी की तारीख सामने आ चुकी है। वीर महान की वापसी 4 अप्रैल को होने जा रहे रेड ब्रांड के एपिसोड के दौरान देखने को मिलेगी। ऐसा लग रहा है कि WWE का वीर महान को डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में पुश देने का प्लान है और यही वजह है कि कंपनी को वीर की वापसी के बाद उन्हें लेकर गलतियां करने से बचना चाहिए। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE को वीर महान की वापसी के बाद नहीं करनी चाहिए।

4- WWE सुपरस्टार वीर महान को नए कैरेक्टर में डेब्यू के तुरंत बाद हार के लिए बुक करना

वीर महान को Main Event में डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में पेश किया गया है और बता दें, नए कैरेक्टर में डेब्यू के बाद वीर महान ने अपने सभी मैच जीते हैं। हालांकि, अगर वीर को Raw में वापसी के तुरंत बाद हार मिल जाती है तो फैंस उनके कैरेक्टर को गंभीरता से लेना बंद कर देंगे और इस वजह से कंपनी में उनके बड़ा स्टार बनने की संभावना कम हो जाएगी।

बता दें, कैरियन क्रॉस मेन रोस्टर डेब्यू के पहले NXT में अनडिफिटेड रहे थे लेकिन मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद उन्हें पहले ही मैच में हार मिली थी और इस वजह से उनके कैरेक्टर को काफी नुकसान हुआ था। यही नहीं, उन्हें मेन रोस्टर में ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई थी और आखिरकार उन्हें रिलीज कर दिया गया था। यही कारण है कि WWE को वीर महान के साथ यह गलती नहीं दोहरानी चाहिए।

3- वीर महान को किसी फिउड का हिस्सा बनाने में देरी करना

WWE सुपरस्टार वीर महान को वापसी के बाद उन्हें स्कवॉश मैचों में बुक किया जा सकता है जहां वो अपने प्रतिद्वंदियों को आसानी से हराते हुए दिखाई दे सकते हैं। हालांकि, वीर महान को ज्यादा समय तक स्क्वॉश मैचों में बुक नहीं करना चाहिए और जल्द-से-जल्द उनके फिउड की शुरुआत होनी चाहिए।

ऐसा इसलिए है क्योंकि भले ही WWE रेसलर को डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में बिल्ड करने के लिए स्कवॉश मैचों में बुक करती हो लेकिन किसी फिउड में शामिल होने के बाद ही सुपरस्टार्स की लोकप्रियता में इजाफा होता है। यही कारण है कि वीर महान को वापसी के बाद जल्द-से-जल्द किसी फिउड में शामिल किया जाना चाहिए ताकि उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिले।

2- वीर महान का मैच केवल लोअर मिड कार्ड सुपरस्टार्स के खिलाफ कराना

जैसा कि हमने बताया कि WWE वीर महान को डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में पुश देने के लिए स्कवॉश मैचों में बुक कर सकती है और इस वजह से वो लोअर मिड कार्ड सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ते हुए दिखाई दे सकते हैं। हालांकि, वीर महान द्वारा लोअर मिड कार्ड सुपरस्टार्स को हराने से शायद ही ज्यादा फायदा होगा।

यही कारण है कि वीर महान का केवल लोअर मिड कार्ड सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच कराने की गलती नहीं करनी चाहिए और उन्हें बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ने का भी मौका मिलना चाहिए। यह देखना रोचक होगा कि वापसी के बाद वीर महान का पहला मैच किस सुपरस्टार के खिलाफ होने जा रहा है।

1- WWE Raw में वीर महान का नियमित रूप से टेलीविजन पर इस्तेमाल नहीं करना

WWE को वीर महान की Raw में वापसी के बाद उनका नियमित रूप से टेलीविजन पर इस्तेमाल करना चाहिए। अगर कंपनी कभी-कभार ही वीर को टेलीविजन पर समय बिताने का मौका देती है तो इससे फैंस की उनमें दिलचस्पी कम हो सकती है और इस वजह से वीर महान के WWE में बड़ी सफलता हासिल करने की संभावना कम हो जाएगी।

बता दें, WWE ने कुछ महीने पहले जाया ली का डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में SmackDown में डेब्यू कराया था लेकिन अभी तक उन्हें केवल एक मैच लड़ने का मौका मिला है और वो कई हफ्तों में एक बार टेलीविजन पर नजर आती हैं। इस वजह से फैंस की उनमें ज्यादा दिलचस्पी नहीं रह गई है। यही कारण है कि WWE को वीर महान की वापसी के बाद उनके साथ यह गलती करने से बचना चाहिए।

Quick Links

Edited by Subham Pal
1 comment