Create

4 WWE फैंस जो अपने रिएक्शन के कारण बहुत ज्यादा फेमस हुए

WWE में अपने रिएक्शन को लेकर फेमस हुए फैंस
WWE में अपने रिएक्शन को लेकर फेमस हुए फैंस

WWE इतना बड़ा ब्रांड है कि इसके फैंस दुनिया भर में फैले हुए हैं। दुनिया के कई देशों में विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन के शोज़ को प्रसारित किया जाता है। कंपनी के अधिकतर शोज़ अमेरिका में आयोजित होते हैं, इसलिए बाहरी देशों के लोग बहुत कम मौकों पर किसी शो को लाइव देख पाते हैं।

WWE के लाइव चल रहे इवेंट्स के दौरान अपने सबसे पसंदीदा सुपरस्टार्स को परफॉर्म करते देखना फैंस के लिए बहुत यादगार लम्हा बन जाता है। क्राउड अपने सबसे फेवरेट सुपरस्टार को जबरदस्त तरीके से चीयर कर रहा होता है तो अन्य हील रेसलर्स को बू भी करता है।

एक हालिया Raw एपिसोड में बैकी लिंच ने लिव मॉर्गन को बेईमानी से हराया था, जिसके बाद क्राउड में बैठी एक छोटी बच्ची की गुस्से की तस्वीर ऐसी वायरल हुई जिसने उन्हें प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में फेम दिला दिया है। वहीं इस हफ्ते एक फैन लिव मॉर्गन को जीभ से चिढ़ाती हुई नजर आई। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं ऐसे ही 4 मौकों के बारे में जब फैंस के रिएक्शन ने उन्हें बहुत फेमस बनाया।

WWE चैंपियन बनने के बाद द मिज़ को मिली सबसे बड़ी आलोचक

youtube-cover

आपको जरूर याद होगा कि द मिज़ इसी साल Elimination Chamber पीपीवी में ड्रू मैकइंटायर पर Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन कर अपने करियर में दूसरी बार WWE चैंपियन बने थे। मगर इससे पहले साल 2010 में भी उन्होंने MITB कॉन्ट्रैक्ट को कैशइन करते हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की थी।

बात है साल 2010 की, जब मिज़ मिस्टर Money in the Bank थे। उन्होंने अपने ब्रीफ़केस को उसी साल नवंबर महीने के एक Raw एपिसोड में रैंडी ऑर्टन पर कैशइन किया था। उनका कैशइन सफल रहा तभी कैमरामैन ने फैंस का रिएक्शन लेने के लिए कैमरा को क्राउड की ओर घुमाया।

इस बीच एक केली नाम की फैन नजर आई, जिन्होंने पहले मिज़ को बू किया और बाद में उनके चेहरे पर गुस्सा साफ दर्शा रहा था कि वो मिज़ को कितना नापसंद करती हैं। उससे अगले हफ्ते मिज़ ने उन्हें 'Angry Miz Girl' की संज्ञा दी थी।

बैकी लिंच की बेईमानी पर गुस्सा हुई फैन

So it seems the biggest question up for debate after Monday Night Raw is if she should be called "The Angry Becky Girl" or "The Sad Liv Girl" https://t.co/otaLLX8AQ2

इस लिस्ट में शामिल सबसे नया फैन रिएक्शन, पिछले हफ्ते Raw में ही रिकॉर्ड किया गया। आपको याद दिला दें कि पिछले हफ्ते लिव मॉर्गन ने बैकी लिंच को Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया, जिसमें लिंच न रोप्स का सहारा लेकर मॉर्गन को बेईमानी से पिन किया था।

मॉर्गन की हार पर ये फैन भी उसी तरह गुस्से में नजर आई, जैसे करीब 11 साल पहले मिज़ को छोटी सी फैन का रिएक्शन मिला था। मॉर्गन ने उस फैन के प्रति ट्वीट करते हुए प्यार जाहिर किया। वहीं बैकी ने उन्हें एक छोटी लैजेंड की संज्ञा दी है।

ब्रॉक लैसनर की नकल करने से फेमस हुआ फैन

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने साल 2012 में WrestleMania 28 से अगले Raw एपिसोड में WWE में वापसी की थी। उन्होंने जॉन सीना के एक सैगमेंट में वापसी की और आगे चलकर दोनों की दुश्मनी बहुत जबरदस्त तरीके से आगे बढ़ी। मगर द बीस्ट के वापसी सैगमेंट में एक फैन उनकी नकल करने के कारण फेमस हुआ था। लैसनर रिंग की ओर आने से पहले मानो किसी शेर की तरह दहाड़ लगाते हैं। उनके इसी मोमेंट की एक फैन ने कॉपी की, जिसे आगे चलकर 'Brock Lesnar Guy' नाम दिया गया।

द अंडरटेकर की हार पर फैन की आंखें फटी की फटी रह गईं

Meet the 'Shocked Undertaker Guy' bit.ly/1oOUBe6 http://t.co/oSyyN5t4me

द अंडरटेकर के ऐतिहासिक WWE करियर की शुरुआत 1990 Survivor Series में हुई। वहीं उनकी ऐतिहासिक WrestleMania स्ट्रीक साल 1991 में शुरू हुई, जिसका WrestleMania 30 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ आई हार के साथ ही अंत हो चला। असल में किसी को उम्मीद नहीं थी कि एक ही झटके में द डैडमैन की स्ट्रीक का अंत होने वाला है।

एफ-5 लगाने के बाद जैसे ही लैसनर के पिन पर रेफरी ने 1-2-3 काउंट किया। कोई समझ पाने की स्थिति में नहीं था कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है। दुनिया भर के फैंस इस लम्हे को देख चौंक उठे थे, लेकिन क्राउड में फ्रंट सीट पर मौजूद रहे एलिस बेह नाम के फैन का रिएक्शन ऐसा रहा, जो आज भी मीम्स की दुनिया में काफी सक्रिय है।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment