WWE में John Cena के 4 सबसे अहम WrestleMania मैच जो फैंस को सालों तक याद रहेंगे

WWE में जॉन सीना ने बड़े मैच लड़े हैं
WWE में जॉन सीना ने बड़े मैच लड़े हैं

John Cena: WWE सुपरस्टार जॉन सीना (John Cena) पीजी एरा के सबसे बड़े स्टार माने जाते हैं। उन्हें आज भी WWE के सबसे पसंदीदा सुपरस्टार्स में गिना जाता है। जॉन सीना के पार्ट-टाइमर बनने के बाद से ही फैंस उनके रिटर्न को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित रहते हैं।

जॉन सीना आखिरी बार 2015 में WWE में फुल-टाइम स्टार के रूप में नज़र आए थे। इसके बाद 2016-17 में वो पार्ट-टाइम स्टार के रूप में काम कर रहे थे। WWE अब उनका उपयोग सिर्फ स्पेशल अट्रैक्शन के रूप में ही करता है। जॉन ने WrestleMania में कई शानदार मैच लड़े हैं और इसलिए इस आर्टिकल में हम जॉन सीना के WrestleMania में सबसे खास मैचों को लेकर बात करेंगे।

4- WWE सुपरस्टार जॉन सीना का WrestleMania डेब्यू

किसी भी WWE स्टार के लिए उसका WrestleMania डेब्यू बेहद खास रहता है। जॉन सीना का WrestleMania में पहला मैच उनके मेन रोस्टर में डेब्यू के दो साल बाद हुआ था। जॉन सीना ने WWE में 2002 में कर्ट एंगल के खिलाफ डेब्यू किया था। इसके अलावा उन्होंने 2003 के Royal Rumble मैच में भी हिस्सा लिया था।

जॉन सीना ने मैडिसन स्क्वायर गार्डन में 2004 में अपना WrestleMania डेब्यू किया था। इस दौरान वो मिड-कार्ड में नज़र आए थे। यह मैच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए हुआ था। इस मैच में उन्होंने बिग शो को हराया था और अपने करियर की पहली चैंपियनशिप जीती थी।

3- जॉन सीना vs JBL (WrestleMania 2005)

जॉन सीना अपने करियर में 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं। हालांकि, पहली बार वो WWE चैंपियन 2005 में बने थे। ये यादगार पल भी उनका WrestleMania में ही आया था। इस चैंपियनशिप जीत के बाद उन्होंने कभी भी पीछे पलटकर नहीं देखा। 2004 में JBL ने खुद को एक हील WWE चैंपियन के रूप में साबित कर दिया था।

इस दौरान उन्हें फैंस से काफी ज्यादा हीट मिलती थी। 2005 में Royal Rumble में जॉन सीना को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन बाद में उन्होंने नंबर 1 कंटेंडर मैच जीत लिया था। असल में यह आई क्विट मुकाबला था। खैर, WrestleMania 2005 में जॉन सीना ने JBL को हराकर पहली बार WWE चैंपियनशिप जीती थी।

2- जॉन सीना vs द रॉक (WrestleMania 28)

youtube-cover

द रॉक ने 2011 में WWE में रिटर्न किया था। इस रिटर्न के बाद से ही उनके और जॉन सीना के बीच स्टोरीलाइन शुरू हो गई थी। ये दोनों ही स्टार्स एक समय पर WWE के पोस्टर बॉय रहे थे। ऐसे में WrestleMania 27 के मेन इवेंट में इन दोनों ही स्टार्स का आमना-सामना हुआ था। इस मैच में जॉन सीना को हार का सामना करना पड़ा था।

इस मैच में हार के बाद WWE ने करीब एक साल तक जॉन सीना और द रॉक के बीच स्टोरीलाइन को जारी रखा। WrestleMania 28 के मेन इवेंट में एक बार फिर से इन दोनों ही स्टार्स का आमना-सामना हुआ था। इस मैच में जॉन सीना को जीत मिली थी। इस मैच के बाद द रॉक ने रैंप पर जॉन सीना को जीत की बधाई भी दी थी

1- जॉन सीना vs रुसेव (WrestleMania 31)

youtube-cover

2015 तक जॉन सीना लगातार WWE के मेन इवेंट स्टार के रूप में देखे जा रहे थे। इस वजह से फैंस काफी ज्यादा परेशान हो गए थे। वो लगातार नए स्टार्स को हरा रहे थे। हालांकि, इसके बाद जॉन सीना ने मिड-कार्ड डिवीजन में कदम रखा। WrestleMania 31 में जॉन सीना का सामना यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए रुसेव से हुआ था।

इस मैच में उन्होंने चैंपियनशिप जीत ली थी। इसके बाद मिड-कार्ड डिवीजन में जॉन सीना ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज शुरू किया था। इस मैच में उनका सामना नए स्टार्स से होता था। फैंस ने उनके इस आईडिया को काफी ज्यादा पसंद किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment