Create
Notifications

WWE में रोमन रेंस के 4 मैच जिन्हें आप शायद कभी नहीं भुला पाएंगे

WWE में रोमन रेंस के 4 सबसे यादगार मुकाबले
WWE में रोमन रेंस के 4 सबसे यादगार मुकाबले
Neeraj sharma
ANALYST

WWE में आने से पहले रोमन रेंस (Roman Reigns) अमेरिकन फुटबॉल खेला करते थे, लेकिन वहां कुछ खास सफलता ना मिलने के बाद 2010 में उन्होंने प्रो रेसलिंग में कदम रखा। कुछ समय WWE की डेवलपमेंटल ब्रांड्स में काम करने के बाद 2012 में उनका द शील्ड नाम की टीम के मेंबर के रूप में मेन रोस्टर डेब्यू हुआ।

द शील्ड (रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज) से लेकर अपने सिंगल्स करियर में रेंस कई ऐतिहासिक मुकाबलों का हिस्सा रह चुके हैं और द अंडरटेकर, जॉन सीना और ट्रिपल एच समेत कई अन्य दिग्गज प्रो रेसलिंग सुपरस्टार्स के साथ रिंग शेयर भी कर चुके हैं।

अपने करीब एक दशक लंबे WWE करियर में वो कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस होने से लेकर सबसे बड़े हील होने का किरदार भी निभा चुके हैं। उनके करियर पर नजर डालते हुए इस आर्टिकल में हम रोमन रेंस के उन 4 मैचों के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें शायद आप कभी नहीं भुला पाएंगे।

रोमन रेंस vs द अंडरटेकर - WWE WrestleMania 33

द अंडरटेकर ने अपना WWE डेब्यू साल 1990 में किया, लेकिन WrestleMania नाम का इवेंट उससे 5 साल पहले ही शुरू हो चुका था। उस समय शायद खुद अंडरटेकर ने भी नहीं सोचा होगा कि आगे चलकर वो एक ऐतिहासिक WrestleMania स्ट्रीक बनाने वाले हैं। WrestleMania 7 से उनकी स्ट्रीक शुरू हुई, जो WrestleMania 30 उनकी ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हार के साथ ही खत्म हुई।

लैसनर, WrestleMania में अंडरटेकर को हराने वाले पहले रेसलर बने, मगर 2017 में रोमन रेंस भी इस लिस्ट में शामिल होने वाले थे। WrestleMania 33 में रोमन रेंस और अंडरटेकर के बीच नो होल्ड्स बार्ड मैच हुआ, जिसमें ट्राइबल चीफ जीत दर्ज कर WrestleMania में अंडरटेकर को हराने वाले इतिहास के केवल दूसरे रेसलर बने। इस हार के बाद अंडरटेकर अपनी कैप और कोट को छोड़ वापस बैकस्टेज लौट गए थे।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now