Create

WWE Extreme Rules: 4 जबरदस्त चीजें जिन्होंने एक्सट्रीम रूल्स को काफी यादगार बनाया

WWE Extreme Rules 2021 को इन 4 चीजों ने सबसे ज्यादा यादगार बनाया
WWE Extreme Rules 2021 को इन 4 चीजों ने सबसे ज्यादा यादगार बनाया
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) पीपीवी का 13वां संस्करण फैंस की उम्मीदों पर काफी हद तक खरा उतरा है। जिसमें रोमन रेंस (Roman Reigns) और शार्लेट फ्लेटर (Charlotte Flair) समेत सभी चैंपियंस ने अपने-अपने टाइटल को रिटेन कर लिया है। वहीं नॉन-टाइटल मैचों में भी जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

पीपीवी के मेन शो की शुरुआत द न्यू डे की बॉबी लैश्ले-एजे स्टाइल्स-ओमोस की टीम पर जीत के साथ हुई थी। उसके बाद द उसोज, शार्लेट, डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest), बैकी लिंच (Becky Lynch) और रेंस ने अपने-अपने मैचों में जीत दर्ज की। इस बीच मैचों में कई यादगार मोमेंट्स भी देखने को मिले।

पीपीवी के सभी मैचों में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन कुछ मुकाबले कुछ अनोखी चीजों के कारण सबसे ज्यादा यादगार साबित हुए हैं। इसलिए आइए डालते हैं उन 4 दिलचस्प चीजों पर एक नजर जिन्होंने Extreme Rules 2021 पीपीवी को सबसे ज्यादा यादगार बनाया।

WWE Extreme Rules पीपीवी में हुई साशा बैंक्स की वापसी

They asked for the GOAT so I came through. https://t.co/dykAb0jcET

WWE Extreme Rules 2021 में बैकी लिंच को बियांका ब्लेयर के खिलाफ अपने SmackDown विमेंस टाइटल को डिफेंड करना था। दोनों के बीच शानदार मैच लड़ा जा रहा था, तभी साशा बैंक्स ने वापसी कर सबको चौंका दिया था। बैंक्स ने दोनों सुपरस्टार्स पर अटैक किया, इस कारण मैच का परिणाम डिसक्वालीफिकेशन से आया।

इससे पहले बैंक्स को SummerSlam 2021 में उस समय की SmackDown विमेंस चैंपियन ब्लेयर के खिलाफ चैंपियनशिप रिमैच मिलने वाला था। लेकिन आखिरी समय पर उन्हें मैच से बाहर कर दिया गया था, उनकी जगह बैकी ने ली जो केवल 26 सेकंड में ब्लेयर को हराकर नई चैंपियन बन गई थीं।

उन्होंने एक महीने से भी ज्यादा समय का ब्रेक लेकर वापसी की है और उनका बैकी और ब्लेयर पर अटैक करना दर्शा रहा है कि ट्रिपल थ्रेट SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन की शुरुआत हो चुकी है। साथ ही ये भी देखना दिलचस्प होगा कि इस स्टोरीलाइन के जरिए ब्लेयर खुद को और भी बड़ी बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में स्थापित कर पाती हैं या नहीं।

एलेक्सा ब्लिस फूट-फूट कर रोईं

💔💔💔#ExtremeRules @AlexaBliss_WWE https://t.co/fXLgCrWEmV

WWE Extreme Rules 2021 में शार्लेट फ्लेयर ने एलेक्सा ब्लिस को हराकर अपनी Raw विमेंस चैंपियनशिप बेल्ट को रिटेन कर लिया है। मैच खत्म होने के बाद द क्वीन ने लिली को तोड़ दिया था, इस सैगमेंट को लिली की मौत होने की संज्ञा दी जा रही है। लिली को ऐसी हालत में देखने के बाद ब्लिस फूट-फूट कर रोने लगी थीं। शार्लेट और ब्लिस की फ्यूड संभव ही जारी रहने वाली है, लेकिन लिली के सैगमेंट से ये भी संकेत मिले हैं कि ब्लिस के कैरेक्टर में जल्द ही बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

जैफ हार्डी और डेमियन प्रीस्ट ने एक-दूसरे के प्रति सम्मान दिखाया

जैफ हार्डी को Extreme Rules पीपीवी के WWE यूएस चैंपियनशिप मैच में आखिरी समय पर शामिल किया गया था। डेमियन प्रीस्ट के सामने 2 पूर्व WWE चैंपियंस के खिलाफ अपने यूएस टाइटल को डिफेंड करने की चुनौती थी। हालांकि मैच में शेमस को पिन कर प्रीस्ट जीत दर्ज करने में सफल रहे, लेकिन इस बीच हार्डी के प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया था। हार के बाद शेमस बैकस्टेज का रुख करने लगे थे, वहीं प्रीस्ट और हार्डी द्वारा एक-दूसरे के प्रति सम्मान प्रकट करने वाला मोमेंट भी काफी यादगार साबित हुआ।

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का फिनिश

An absolutely W I L D ending ... and a lucky break (literally) for @WWERomanReigns? #ExtremeRules @HeymanHustle @WWEUsos https://t.co/Xwl44085os

फिन बैलर ने WWE में जब भी अपने डीमन अवतार में मैच लड़ा है, वो यादगार ही साबित हुआ है। Extreme Rules पीपीवी के WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में चाहे उन्हें हार मिली हो, लेकिन अपनी स्किल्स से उन्होंने फैंस को एक बार फिर प्रभावित किया है। मैच शानदार रहा, लेकिन उसका फिनिश बहुत बेकार साबित हुआ। इसलिए ये मैच एक बेहद खराब कारण की वजह से यादगार बन गया है।

असल में बैलर कूप डी ग्रेस लगाने वाले थे और उस समय एरीना में लाल लाइट छाई हुई थी। बैलर कूप डी ग्रेस लगाने के लिए छलांग लगाने ही वाले थे तभी रिंग की रोप्स टूटी हुई नजर आईं। समझ पाना मुश्किल था कि आखिर रिंग में एकदम से क्या हुआ, जिसके बाद रेंस ने स्पीयर लगाकर बैलर को पिन कर जीत हासिल की।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...