Create

4 सबसे चौंकाने वाली चीज़ें जो WWE WrestleMania 38 Day 1 में हुई

WWE WrestleMania 38 के पहले दिन की सबसे चौंकने वाली चीज़ें
WWE WrestleMania 38 के पहले दिन की सबसे चौंकने वाली चीज़ें
reaction-emoji
Neeraj sharma

कल तक हम सभी WWE WrestleMania 38 का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे, लेकिन पहले दिन के शो ने फैंस को खुश होने का मौका दिया है, जिसमें सभी सुपरस्टार्स ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए इस इवेंट को यादगार बनाने की कोशिश की।

WrestleMania 38 Day 1 में द मिज़, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और सैथ रॉलिंस समेत सभी सुपरस्टार्स किसी ना किसी यादगार मोमेंट का हिस्सा बने हैं। लेकिन इस आर्टिकल में हम WWE WrestleMania 38 के पहले दिन हुई 4 सबसे चौंकाने वाली घटनाओं से आपको अवगत कराने वाले हैं।

#)कोडी रोड्स की WWE में वापसी

A #WrestleMania moment the @WWEUniverse will never forget!"The American Nightmare" @CodyRhodes has returned to @WWE. https://t.co/ergucSfwvY

साल 2022 के फरवरी महीने में खबरें सामने आई थीं कि कोडी रोड्स AEW को छोड़कर WWE में वापस जाने वाले हैं। WrestleMania 38 पास आता जा रहा था, लेकिन कोडी के रिटर्न के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आ रही थी। इस बीच सैथ रॉलिंस को मेनिया के मैच कार्ड में जगह नहीं मिली थी, इसलिए उम्मीद की जाने लगी थी कि WrestleMania में रॉलिंस और कोडी का मैच हो सकता है।

सैथ रॉलिंस ने अपने WrestleMania मैच के लिए एंट्री ली, जिसके बाद कोडी रोड्स उनके मिस्ट्री अपोनेंट के तौर पर बाहर आए। रोड्स ने 6 साल बाद WWE में वापसी की है और उनका रॉलिंस के खिलाफ मैच धमाकेदार रहा, जिसमें रोड्स विजयी रहे।

#)द मिज़ ने लोगन पॉल को धोखा दिया

WHAT DID WE JUST WITNESS?!?!?!?!?!?@mikethemiz just gave @LoganPaul a Skull Crushing Finale following their victory at #WrestleMania!!! https://t.co/8Df7TIqcgJ

2022 की शुरुआत में द मिज़ की दुश्मनी द मिस्टीरियोज़ से शुरू हुई थी। Elimination Chamber 2022 के बाद भी ये दुश्मनी जारी रही, लेकिन इस बार मिस्टीरियोज़ से निपटने के लिए यूट्यूब स्टार लोगन पॉल ने मिज़ का साथ देने के लिए WWE में वापसी की।

WrestleMania 38 में मिज़ और पॉल की टीम को डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो पर जीत मिली। मगर मैच के बाद जब मिज़ ने लोगन पॉल पर अटैक कर उन्हें धोखा दिया तो एरीना में मौजूद क्राउड चौंक उठा। आने वाले महीनों में मिज़ और पॉल की दुश्मनी का आगे बढ़ना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

#)स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने 19 साल बाद WWE में लड़ा कोई मैच

आपको याद दिला दें कि स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने साल 2003 में गर्दन की चोट के कारण अपने इन-रिंग करियर को अलविदा कह दिया था। उन्होंने उस समय अपना आखिरी मैच WrestleMania 19 में लड़ा, जिसमें उन्हें द रॉक के खिलाफ हार मिली थी।

उसके बाद ऑस्टिन ने WrestleMania 38 में कोई मैच लड़ा है, जिसमें उनका सामना केविन ओवेंस से हुआ। ऑस्टिन की उम्र 57 को भी पार कर चुकी है, फिर भी उनकी ओर से कई शानदार मूव्स लगते देखे गए। ओवेंस ने भी दिग्गज सुपरस्टार के मूव्स को शानदार तरीके से सैल किया और अंत में ऑस्टिन ने लंबे समय बाद WWE के किसी मैच में जीत दर्ज की।

#)SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच का फिनिश

WrestleMania 38 में शार्लेट फ्लेयर को रोंडा राउजी के खिलाफ अपने SmackDown विमेंस टाइटल को डिफेंड करना था। दोनों के मैच में 18 मिनट से भी ज्यादा समय तक बहुत जबरदस्त एक्शन देखने को मिला, लेकिन मैच का अंत ऐसे अंदाज में हुआ जिसके कारण फैंस WWE की जमकर आलोचना कर रहे हैं।

मैच में एक ऐसा समय भी आया जब रोंडा राउजी की किक लगने से शार्लेट, रेफरी से जा टकराईं। इसके बाद राउजी ने आर्मबार लगाया, जिसके खिलाफ द क्वीन ने टैप आउट भी कर दिया था मगर उस समय रिंग में रेफरी मौजूद नहीं था। वहीं जब रेफरी वापस लौटा तब तक शार्लेट मैच में बढ़त बना चुकी थीं और अंत में राउजी को हार झेलनी पड़ी। इस तरह के फिनिश के कारण फैंस ने WWE को खूब ट्रोल किया है।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...