Create
Notifications

WWE सुपरस्टार्स से जुड़ी 4 बातें जो पूरी तरह सच नहीं हैं  

तनिष्क सिंह तोमर

कई बार, WWE सुपरस्टार्स के बारे में ऐसी कहानियां उभरकर आती हैं जो सच नहीं होती। चाहे यह किसी साथी रैसलर द्वारा फैलाया हुआ एक अफवाह हो या फिर किसी नए परफ़ॉर्मर के बारे में अनुमान लगाने की धारणा, सोशल मीडिया पर ऐसी खबरों को फैलने और फैंस का इनपर विश्वास करने में ज्यादा वक्त नहीं लगता। आज हम इस आर्टिकल में WWE सुपरस्टार्स की ऐसे ही कुछ किस्सों के बारे में बात करेंगे, जो सच नहीं हैं...

#4 रोंडा राउजी एक प्रशिक्षित प्रो-रैसलर नहीं हैं

रोंडा राउजी ने आधिकारिक तौर पर रिंग में अभी तक डेब्यू नहीं किया है। लेकिन हाल ही में रोस्टर के फुल टाइम मेम्बर के तौर पर उनकी पुष्टि कर दी गई है। इस वजह से हम उनकी गिनती एक WWE सुपरस्टार्स के तौर पर कर रहे हैं। इस MMA मेगास्टार को लेकर WWE फैंस के बीच एक धारणा बन गई है कि वे एक प्रशिक्षित प्रो-रैसलर नहीं हैं। इस वजह से लोगों को ऐसा लगता है कि अगर उनको मेन रोस्टर में सीधा प्रवेश मिलता है तो यह उन रैसलर्स के साथ नाइंसाफी होगी जो कई साल तक एनएक्सटी में शामिल होने के लिए ट्रेनिंग करते हैं। हालांकि यह कहना उचित नहीं है क्योंकि ट्रिपल एच ने प्री-टेकओवर के दौरान के दौरान कहा था कि वह अपने खाली समय में पिछले चार साल से ट्रेनिंग कर रही हैं। रोंडा ने भी कहा था कि इस बात को लेकर उनकी आलोचना नहीं होनी चाहिए क्योंकि WWE में शामिल होने के लिए काफी लम्बे समय से मेहनत कर रही हैं ।

#3 जॉन सीना और रोमन रेंस हर वक्त जीतते हैं

अगर आप दर्शकों से पूछेंगे कि पिछले 10 साल में सबसे ज्यादा पुश किसे मिला है तो वे जॉन सीना और रोमन रेन्स का नाम लेंगे। कुछ सालों से 'सीना विंस लोल' जैसा एक फ्रेज इंटरनेट पर प्रसिद्ध हो गया है। वहीं रोमन रेन्स को लेकर यह बात फैल रही है कि वन ऑन वन मैच में उनको केवल तीन लोग ही हरा सके हैं। हालांकि इन दोनों सुपरस्टार्स की हाल के समय में जीत का अनुपात काफी खराब है। सीना ने अपने 155 पीपीवी मैचों (58.71%) में 91 जीत हासिल की है तो वहीं रेन्स अपने 57 पीपीवी मैचों (50.88%) में सिर्फ 29 जीत दर्ज कर सके हैं। इस संदर्भ में ब्रे वायट के रिकॉर्ड को काफी खराब माना जाता है, लेकिन उन्होंने अपने 39 पीपीवी मैचों में से 21 मुकाबलों (53.85%) में जीत दर्ज किया है जो रेन्स के मुकाबले एक बेहतर अनुपात है।

#2 बैरन कॉर्बिन रैसलिंग बिज़नेस से देर से जुड़े

WWE को भले ही यह बात पसंद न हो लेकिन अनजाने परफॉरमर्स (रोमन रेन्स, बैरन कॉर्बिन) जिन्हें WWE ने खुद बनाया है उनसे ज्यादा फैन्स का झुकाव इंडिपेंडेंट स्टार्स (फिन बैलर,केविन ओवन्स) की तरफ है। बैरन कॉर्बिन की बात करें तो उन्होंने खुद कहा था कि फैन्स उन्हें कहते हैं कि वह एक पूर्व फुटबॉल प्लेयर हैं जो 2012 में एनएक्सटी से जुड़ने से पहले रैसलिंग पर उतना ध्यान नहीं देते थे । कॉर्बिन ने जुलाई 2017 में टॉक इस जेरिको शो के दौरान यह कहा था कि वह बचपन में अपने पिता के साथ WWE देखा करते थे। उन्होंने यह भी बताया कि वे बिग बॉस मैन और द अंडरटेकर को पसंद करते थे।

#1 साशा बैंक्स ने अपना थीम सॉन्ग खुद गाया है

‘लव हर ऑर हेट हर’ इस वक्त WWE में साशा बैंक्स का थीम सॉन्ग सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। यह उनके कैरेक्टर के हिसाब से फिट भी बैठता है और ‘द बॉस’ को भी यह गीत काफी पसंद है। कई फैन्स को यह लगता है कि चार बार की रॉ विमेंस चैंपियन साशा बैंक्स ने खुद इसे गाया है। जुलाई 2017 में ऑस्ट्रेलियन रेडियो स्टेशन ट्रिपल एम् के साथ इंटरव्यू के दौरान साशा बैंक्स ने कहा था कि यह एक अफवाह है जिसे बेली ने फैलाया था और यह गीत उन्होंने नहीं गाया है। लेखक – डैनी हार्ट, अनुवादक – तनिष्क सिंह तोमर

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...