COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सीएम पंक के WWE करियर के 4 सबसे शानदार मैच

32   //    30 Jun 2018, 12:59 IST
2014 में WWE से अचानक विदा होने के बाद से सीएम पंक अलग-अलग जगहों पर काम कर चुके हैं। कंपनी से उनकी विदाई काफी विवादास्पद रही है और उन्होंने कई बार ऐसा कहा है कि वे फिर कभी WWE से नहीं जुड़ेंगे। अपने दोस्त कोल्ट कबाना के साथ एक पोडकास्ट में पंक ने खुलासा किया था कि उन्होंने कंपनी छोड़ी नहीं था बल्कि उन्हें शादी के दिन कंपनी से बाहर कर दिया गया था।

हालांकि स्टोन कोल्ड स्टीव अस्टिन के एक पोडकास्ट में विंस मैकमैहन इसके लिए उनसे मांफी मांग चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी पंक ने कंपनी में वापसी को लेकर अपना मन नहीं बदला है। पंक को WWE से बाहर करने के कई कारण थे, जिसमें खराब बुकिंग और चोट भी शामिल है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कंपनी में उनके शानदार काम को नजरअंदाज कर दिया जाए। आइए गौर करते हैं उनके कुछ शानदार पलों के ऊपर।

 #4 द बीस्ट बनाम द बेस्ट – समरस्लैम 2013




मनी इन द बैंक मैच 2013 में सीएम पंक मनी इन बैंक कॉन्ट्रैक्ट लैडर मैच में शामिल हुए। मैच शुरू होने के तीस मिनट बाद इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन कर्टिस एक्सल अचनाक रिंग में आ गए और उन्होंने डेनियल ब्रायन और सीएम पंक के ऊपर हमला कर दिया। इसके बाद रिंग में पॉल हेमन आये और उन्होंने सीएम पंक को सीढ़ी चढ़ने में मदद की। जब पंक सीढ़ी चढ़ रहे थे तब उनके उपर हेमन ने दूसरी सीढ़ी से हमला कर दिया और पंक ब्रीफकेस जीतने में नाकाम रहे।

इस मुकाबले ने दशक की सबसे बेहतरीन स्टोरीलाइन की नींव रख दी। अगले मंडे नाइट रॉ के एपिसोड के दौरान, जब पंक ने जवाब मांगा तो हेमन अपने क्लाइंट ब्रॉक लैसनर के साथ रिंग में आ गए। लैसनर ने पंक को इसके बाद पीटना शुरू कर दिया। कई हफ्तों तक ऐसा ही चलता रहा। इसी पक्रिया में WWE ने समरस्लैम के दौरान इनका मैच रख दिया। शानदार स्टोरीलाइन की वजह से यह मुकाबला काफी बेहतरीन हुआ। पंक ने द बीस्ट को हराने की पूरी कोशिश की लेकिन लैसनर को हरा न सके। 
1 / 4 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...