लगभग एक साल पहले जब ब्रांड स्प्लिट 2.0 WWE के द्वारा लागू किया गया, तब इस बात की आवश्यकता यह सुनिश्चित करने थी कि वे अपनी नजरें रॉ और स्मैकडाउन के हर एक शो पर लगाए रखें और बारी बारी से हर एक प्रतिभा के लिए पर्याप्त एयर टाइम की व्यवस्था करें। इस थ्योरी में, मौजूदा टैलेंट को छाया से बाहर आकर चमकने का मौका और ज्यादा टीवी टाइम देना शामिल था लेकिन WWE की क्रिएटिव टीम इन मौकों को बनाने और भुनाने दोनों में असफल रही।
इस शो ऑफ की रिंग में क्षमता पर किसी को कभी शक नहीं रहा और उन्हें "लैंड ऑफ़ ऑपरचुनिटी" यानि कि स्मैकडाउन में भेजना, निश्चित तौर से उन्हें मेन इवेंट की पिक्चर में शामिल कराने वाला होना चाहिए था लेकिन क्या आपको याद है कि वास्तव में अंतिम बार जिगलर ने कब एक मुकाबला जीता था ? हाल के दिनों में उनके कैरेक्टर पर कोई खास मेहनत नहीं की गयी और इस समय वो बस एक भ्रमित हील की भूमिका ही निभा रहे हैं। उनका अपना ही एक करिजमा और टैलेंट है और साथ ही वो इंटरनेट रैसलिंग कम्युनिटी के पसंदीदा भी हैं। सिर्फ एक अच्छी स्टोरीलाइन से ही जिगलर खुद को मेन इवेंट की पिक्चर में फिट करा सकते हैं। # 2 बैली बैली NXT में एक मॉन्स्टर थीं। उनकी मर्चैंडाइज सेल्स कमाल की थी और उन्होंने चिल्ड्रन मार्केट पर कब्ज़ा सा जमा रखा था जिसका WWE के पास एक बड़ा भंडार था। उनका रॉ में आना सबसे ज्यादा अनुमानित बातों में से एक था लेकिन दुर्भाग्य से WWE क्रिएटिव, बैली को वो प्लेटफॉर्म अभी तक नहीं दे पाए जिसमें वो अपने टैलेंट को सही तरीके से दिखा पाएं। साशा बैंक्स और नाया जैक्स के साथ अपने रोमांचक मुकाबले को छोड़कर, वे जीत की तुलना में ज्यादातर मुकाबले हारी हैं। वे अभी तक NXT की अपनी सीमाओं को पार करके रॉ पर एक मजबूत प्रतिभा के तौर पर नजर नहीं आ पायी हैं। सभी का यह मानना है कि उनके पास एक लम्बा समय है लेकिन अगर वे जॉन सीना के तरीके की किसी पर्सनालिटी को विमेंस डिवीज़न में भी बनाना चाहते हैं तो क्रिएटिव टीम को अब और देर नहीं करनी चाहिए। # 3 एंज़ो अमोर और बिग कैस एंज़ो और बिग कैस लगभग 2 महीने से "स्प्लिट/ बेस्टी ब्रेक अप" स्टोरीलाइन पर काम कर रहे हैं लेकिन यह काफी नीचे के स्तर वाला है। यह जोड़ी जो टैग टीम के रूप में बेहद शानदार थी वो दो में से एक भी टाइटल नहीं जीत सकी। यह ब्रेकअप स्टोरीलाइन बेहद उथल पुथल से भरी लग रही थी जिसमें उस गहराई की कमी थी जो इन्हें किसी भी टाइटल के करीब ले जा सके। ब्रदरहुड की कहानी बनाने की उनकी क्षमता, स्प्लिट को और अधिक मार्मिक व प्रभावपूर्ण बना सकती थी। यह देखना रोचक होगा कि क्या एंजो, क्रूजरवेट चैंपियन के रूप में श्रेष्ठता हासिल कर सकते हैं या नहीं और अपने ओवरसाइज़्ड पार्टनर के बिना एक सफल सिंगल करियर बना सकते हैं या नहीं। # 4 मिज़ WWE में मिज़ ने काफी शानदार 12 महीने गुजारे हैं। उनकी किसी भी स्टोरीलाइन में जान डाल देने की गज़ब की क्षमता और माइक्रोफोन पर शानदार पकड़ ऐसी है जिसका कोई मुकाबला नहीं है। ये मिज़ ही थे जो इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप की प्रतिष्ठा वापस लेकर आये थे। इसलिए उन्हें उनके करियर के दौरान केवल एक बार ही वर्ल्ड चैंपियनशिप मिलना उनके टैलेंट के साथ अन्याय है। WWE उन्हें रैसलमेनिया में मिक्स्ड टैग टीम के रूप में ले जाते हुए दिख रही है लेकिन उनके वर्क रेट और पूरे साल उनके किये गए काम की क्वालिटी देखने के बाद यह बिल्कुल सही होगा कि उन्हें "शोकेस ऑफ़ इम्मोर्टल" में चमकने का पूरा मौका दिया जाये। मिज़ के पास इस इंडस्ट्री के इतिहास के अब तक के सबसे बड़े और महान हील बनने की क्षमता है। अगर उन्हें सही क्रिएटिव डायरेक्शन दिया जाये तो वे ऐसे कैरेक्टर हैं जो किसी को भी अपने साथ ऊपर उठा सकते हैं। अगर डेनियल ब्रायन का एक और मुकाबला बचा हुआ है तो निश्चित रूप से यह मिज़ के खिलाफ ही होना चाहिए। यह ब्रायन के करियर का सबसे बेहतरीन अंत होगा और इससे मिज़ आगे मेन इवेंट की स्थिति में आ जायेंगे।