Create
Notifications

4 जबरदस्त चीजें जो WWE को अगले हफ्ते SmackDown में जरूर करनी चाहिए

WWE सुपरस्टार फिन बैलर पर अटैक के बाद अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को दिखाते चैंपियन रोमन रेंस जबकि साथ हैं द उसोज़
WWE सुपरस्टार फिन बैलर पर अटैक के बाद अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को दिखाते चैंपियन रोमन रेंस जबकि साथ हैं द उसोज़
Amit Shukla
visit

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) के इस हफ्ते के एपिसोड में लगभग सारी लड़ाइयाँ समरस्लैम (SummerSlam) से जुड़ी हुई थीं। रिंग में एक्शन हो या विरोधियों को चैलेंज करना, हर सेगमेंट में किसी ना किसी प्रकार से SummerSlam मौजूद था। इस आर्टिकल के लिखे जाते समय SummerSlam में बस दो हफ्तों का समय शेष है।

ऐसे में WWE अपने अगले बड़े शो को प्रोमोट करने का भरसक प्रयास कर रही है। ऐसी खबरें या यूँ कहें कि अफवाहें हैं कि SummerSlam के लिए निर्धारित जगह पर शायद शो ना हो और ऐसे में WWE को अपने परफॉर्मेंस सेंटर में ही शो को करना पड़े या फिर वो दोबारा से थंडरडोम वाली स्थिति में एक्शन को बरकरार रखे।

इन दोनों ही स्थितियों में हर कहानी का प्रभावी होना जरूरी है ताकि फैंस शो को देखें। यदि कंपनी टिकट सेल्स नहीं कर पाती है या फिर शो निर्धारित जगह पर नहीं होता है तो भी वो अपने शो की रेटिंग्स को बेहतर रखना ही चाहेगी। इसको ध्यान में रखते हुए आइए एक नजर ड़ालते हैं उन चीजों पर जो WWE को अगले हफ्ते के SmackDown शो में करनी ही चाहिए।

#4 WWE सुपरस्टार जॉन सीना vs फिन बैलर कराना

इस हफ्ते बैलर ने ना सिर्फ कॉर्बिन के पिछले हफ्ते के अटैक पर नाराजगी जताई बल्कि उन्हें ये बात भी पसंद नहीं आई कि जॉन सीना ने मौके का फायदा उठाते हुए उनके द्वारा साइन किए जाने वाले कॉन्ट्रैक्ट पर अपने दस्तखत कर दिए। इस हफ्ते वो कॉर्बिन को हराने और सबक सिखाने में कामयाब रहे तो क्या अब अगले हफ्ते 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना की बारी है?

वैसे बारी हो या ना हो, लेकिन अगर फिन के इस नए किरदार और मेन रोस्टर में उनके सफर को अच्छा बनाना है तो ऐसे में अब उनका मुकाबला जॉन सीना से होना चाहिए। रोमन रेंस अगर इस मैच को बेनतीजा खत्म कर देते हैं तो उससे SummerSlam में एक ट्रिपल थ्रेट मैच की संभावना बढ़ जाएगी।

#3 ऐज और सैथ रॉलिंस के बीच में होने वाले SummerSlam मैच में शर्त जोड़ना

ऐसा कोई भी मैच जिसमें रेसलर को किसी शर्त के तहत लड़ना पड़ता है तो उसमें उसका प्रदर्शन कई गुना बढ़ जाता है। ये बात हमने उस मैच में भी देखी थी जिसमें ड्रू मैकइंटायर बॉबी लैश्ले से उनकी WWE चैंपियनशिप को जीतने का प्रयास कर रहे थे और वो ड्रू का अंतिम प्रयास होने वाला था।

अगर शर्त के जुड़ने से दो रेसलर्स के एक्शन का स्तर कई गुना बढ़ सकता है तो ऐसा करने से कोई हर्ज नहीं है। वैसे भी हालिया रिलीज के बाद WWE की काफी किरकिरी हो रही है और वो एक अच्छी शर्त और बेहतरीन मैच के माध्यम से विरोधियों और नाराज फैंस को कुछ हद तक शांत करने में सफल रहेगी।

#2 रोमन रेंस का सीना पर अटैक करते हुए उनकी बुरी हालत करना

youtube-cover

रोमन रेंस ने इस हफ्ते के SmackDown शो के अंत में द उसोज़ की मदद से फिन बैलर पर काफी खतरनाक अटैक किया। उनके सबमिशन मूव के सामने 'द प्रिंस' को भी टैपआउट करना पड़ा था। ऐसे में क्या वो इस प्रभाव और अटैक को अब तक SummerSlam में उनके सिंगल्स मैच के प्रतियोगी जॉन सीना पर भी अप्लाई कर सकेंगे?

इसके लिए तो हमें अगले हफ्ते के शो का इन्तजार करना होगा लेकिन एक बात तय है कि अगर जॉन सीना पर रोमन रेंस अटैक करते हैं और फिन भी आ जाते हैं तो उससे मैच के समीकरण और एक्शन में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इससे SummerSlam को लेकर रोमांच बढ़ जाएगा।

#1 लिव मॉर्गन का वापसी करते हुए चैंपियनशिप मैच की डिमांड करना

लिव मॉर्गन एक ऐसी महिला रेसलर हैं जिन्होंने रूबी रायट की रिलीज के बाद खुद के लिए नाम बनाने का एक बड़ा प्रयास किया है और वो फैंस की प्रिय भी हैं। वो काफी अच्छा काम करती हैं लेकिन पिछले कुछ वक्त में उन्हें टीवी पर नहीं देखा गया है। ये स्थिति आनेवाले समय में बदल सकती है।

बियांका ब्लेयर ने साशा बैंक्स से SummerSlam में लड़ने की चुनौती को स्वीकार कर लिया है। इस हफ्ते जैलिना वेगा ने उन्हें एक मैच के लिए चैलेंज किया और फिर वेगा ने बैकस्टेज जाकर एडम पियर्स और सोन्या डेविल से मैच को एक टाइटल मैच में बदलने की बात कही जिसे पियर्स और डेविल ने ठुकरा दिया।

उन्होंने वेगा से टाइटल के योग्य बनने और खुद को साबित करने को कहा लेकिन जब वेगा हार गई हैं तो वो अब चैलेंज से अलग हो गई हैं। ऐसे में लिव मॉर्गन अगर उस जगह पर आ जाती हैं तो उन्हें काफी फायदा होगा। वो मौजूदा चैंपियन के लिए एक अच्छी विरोधी साबित होंगी और साशा बैंक्स SummerSlam के बाद किसी अन्य कहानी के माध्यम से किसी दूसरे रेसलर को आगे बढ़ाने का प्रयास कर सकती हैं। वो चाहें तो लिव मॉर्गन के साथ लड़ाई करके उन्हें आगे बढ़ने का मौका दे सकती हैं।

Edited by Amit Shukla

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now