Create
Notifications

WrestleMania 34 पर डॉल्फ ज़िगलर के लिए 4 संभावित मुकाबले

Sanjay Dutta

क्लैेश ऑफ चैंपियनशिप में एक ट्रिपल थ्रेट मैच में बॉबी रूड और बैरन कॉर्बिन पर एक आश्चर्यजनक जीत दर्ज कर डॉल्फ ज़िगलर ने यूएस टाइटल जीता। वह स्मैकडाउन लाइव के अगले एपिसोड पर दिखाई दिए और उन्होंने अपनी चैंपियनशिप त्याग कर कहा कि WWE यूनिवर्स उन्हें चैंपियन या रैसलर के रूप में देखने के योग्य नहीं है। इसके बाद, बॉबी रूड United States चैंपियन बने।

अटकलें लगाई जा रही थीं कि उन्हें एक बड़ा पुश मिलेगा और वह आखिरकार Royal Rumble जीतेंगे। लेकिन जैसा कि हम सब जानते है, उन्होंने #30 पर मैच में प्रवेश किया और बैलर ने जल्द ही उन्हें एलिमिनेट कर दिया।

उनके प्रदर्शन ने WWE यूनिवर्स को चौंका दिया। वह उन्हें एक बड़े पुश की जरूरत है ताकि उनका WWE करियर पटरी पर लौट सके। रैसलमेनिया 34 में ज़िगलर के लिए यहां चार संभावित विवादों का जिक्र किया गया है।

#4 डॉल्फ ज़िगलर बनाम बैरन कॉर्बिन

ज़िगलर अपनी वापसी के बाद अपने पहले मैच में कॉर्बिन के खिलाफ भिड़ने वाले थे। लेकिन, केविन ओवंस और सैमी ज़ेन ने इन दोनों पर हमला किया और अब ज़िगलर और कॉर्बिन दोनों ही Fastlane में फेटल-5वे मैच का हिस्सा हैं। हर कोई जानता है कि WWE चैंपियनशिप हाथ बदल नहीं रही है।कॉर्बिन और ज़िगलर एक-दूसरे के खिलाफ पहले भी लड़ चुके हैं और एक-दूसरे के साथ एक अच्छा मैच प्रदर्शित कर सकते हैं।

ज़िगलरऔर कॉर्बिन अद्भुत रैसलर्स हैं। यह मैच रोमांचक नहीं है क्योंकि यह दोनों पहले भी लड़ चुके हैं। लेकिन, वे एक अच्छा मैच देकर सभी को चौंका सकते हैं।

#3 डॉल्फ ज़िगलर बनाम केविन ओवंस

Fastlane में एजे स्टाइल्स अपनी चैंपियनशिप रिटेन करने वाले हैं क्योंकि स्टाइल्स बनाम नाकामुरा ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। लेकिन इस मैच के अन्य प्रतियोगियों आगे जाकर क्या करेंगे?

रैसलमेनिया 34 के लिए एक अच्छा मैच है ज़िगलर बनाम ओवंस। ओवंस एक ऐसे रैसलर हैं जो अपने विरोधियों से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन निकलने का माद्दा रखते हैं। रैसलिंग फैन्स के लिए उनके मैच बहुत ही शारीरिक और मनोरंजक होते है। जहां तक ज़िगलर की बात है, तो वह एक तकनीकी रैसलर है। वह ओवंस के खिलाफ अपने मैच का फायदा उठाकर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। इसलिए, यह एक टिकट-विक्रय मैच होगा जिससे फैन्स को मज़ा आएगा।

#2 डॉल्फ ज़िगलर बनाम सैमी जेन

स्मैकडाउन के पिछले एपिसोड में डॉल्फ ज़िगलर मेन इवेंट का हिस्सा थे। उनका मैच सेमी जैन के खिलाफ था और इसे WWE यूनिवर्स से काफी प्रशंसा मिली। द अंडरडॉग और शो-अॉफ ने हमें एक शानदार मेन इवेंट दिया।

इस मेन इवेंट को फैन्स ने काफी पसंद किया गया और शो-अॉफ के लिए इस मैच के दौरान कई चीयर्स सुनने मिले। ज़िगल रअपने चरम पर थे और वह इस मेन इवेंट को दूसरे स्तर पर ले गए। यह मैच काफी शारीरिक था और इन दोनों ने अपने रैसलिंग कौशल का प्रदर्शन किया। यह मैच कोई भी जीत हो सकता था लेकिन ज़िगलर ने वापसी के बाद अपनी पहली जीत दर्ज की। रैसलेमेनिया 34 में अगर ज़ेन और ज़िगलर एक बार फिर से एक-दूसरे से भिड़ते ‌है तो फैन्स काफी खुश होंगे।

#1 US टाइटल के लिए फेटल-4 वे मैच: डॉल्फ ज़िगलर बनाम बॉबी रूड बनाम रैंडी ऑर्टन बनाम जिंदर महल

बैरन कॉर्बिन के साथ डॉल्फ ज़िगलर का विवाद बहुत उबाऊ हो गया था। अगर WWE इसको थोड़ा और समय देता या कुछ नये मूव्स डालता, तो शायद यह विवाद दिलचस्प बनता। लेकिन ऐसा होने की संभावना बहुत कम है।

डॉल्फ ज़िगलर ने अपने चैंपियनशिप को त्याग दिया है और कहा कि WWE यूनिवर्स आभारी नहीं है। हैरानी की बात यह है कि उन्होंने अभी तक अपने रिमैच क्लॉज का इस्तेमाल नहीं किया है। ज़िगलर एक मैच की मांग कर सकते हैं और रिमैच क्लॉज का इस्तेमाल कर सकते हैं। ज़िगलर की तकनीकी रैसलिंग कौशल इस मैच को एक अलग स्तर तक ले जाएगी। अगर 'शो-आॅफ़' को मैच में जोड़ा जाता है, तो हमें बहुत सारे उतार -चढ़ाव दिख सकते हैं।

स्मैकडाउन लाइव में पिछले हफ्ते हमने देखा कि रैंडी ने बॉबी रूड को एक RKO दिया जो भविष्य की इन दोनों के बीच एक झगड़े का कारण बन सकती है और संभवतः रैसलमेनिया में इन दोनों का एक मैच हो सकता है। इस हफ्ते, उन्होंने समीर सिंह को भी एक RKO दिया, लेकिन जिंदर महल ने खल्लास के साथ उन्हें और बॉबी रूड को चित किया। इससे रैसलमेनिया 34 में एक नया झगड़ा और एक दिलचस्प मैच हो सकता है।

इस मैच में हमें RKO, ज़िग-ज़ैग, ग्लोरिय्स डीडीटी और खल्लास दिखने को मिल सकते हैं, जो रैसलमेनिया में यूएस टाइटल मैच के लिए एक सही नुस्खा है। यह चारों मिलकर एक अद्भुत मैच देंगे जो देखने में मज़ेदार होगा। विजेता जो भी हो लेकिन यह मैच एक टिकट विक्रेता होने वाला है।

लेखक - ऐनी जोसेफ, अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...