Create

4 दिग्गज सुपरस्टार्स जिनके बच्चे अभी WWE में काम कर रहे हैं

कई प्रो रेसलिंग लैजेंड्स के बच्चे WWE में काम कर रहे
कई प्रो रेसलिंग लैजेंड्स के बच्चे WWE में काम कर रहे
reaction-emoji
Neeraj sharma

प्रो रेसलिंग बिजनेस पिछले कई दशकों से चला आ रहा है और आज WWE दुनिया के सबसे पुराने स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड्स में से एक है। यहां आंद्रे द जायंट (Andre the Giant), हल्क होगन (Hulk Hogan) और द अंडरटेकर (The Undertaker) जैसे महान रेसलर्स काम कर चुके हैं।

चूंकि प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री का इतिहास बहुत पुराना रहा है, इसलिए ऐसे भी कई सुपरस्टार्स रहे हैं जिनके बच्चे भी आगे चलकर प्रो रेसलर बने हैं। कुछ परिवार ऐसे भी हैं, जो पिछली कई पीढ़ियों से इस इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 4 दिग्गज प्रो रेसलर्स के बारे में बताएंगे, जिनके बच्चे अभी WWE में काम कर रहे हैं।

#)WWE सुपरस्टार रोमन रेंस

FATHER & SON 👊SIKA and ROMAN REIGNS #WWE https://t.co/YVH0reHqfT

अधिकतर प्रो रेसलिंग फैंस इस बात से वाकिफ होंगे कि रोमन रेंस, प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को कई महान रेसलर्स देने वाली अनोआ'ई फैमिली से आते हैं। रोमन आज विंस मैकमैहन के प्रमोशन के फेस सुपरस्टार बने हुए हैं और उन्हें बेबीफेस से ज्यादा हील किरदार में अधिक पसंद किया गया है। पिछले करीब एक दशक में उन्होंने सफलता की नई ऊंचाइयों को छुआ और कई बड़ी उपलब्धियां भी हासिल की हैं।

रोमन के पिता का नाम सिका अनोआ'ई है, जिन्होंने अपने करियर में NJPW और GCW जैसे कई बड़े प्रमोशंस में काम किया। उन्हें खासतौर पर "द वाइल्ड समोअन्स" टीम के लिए जाना जाता है, जिसमें वो आफा अनोआ'ई उनके पार्टनर हुआ करते थे और इस टीम ने दुनिया भर में 21 टैग टीम चैंपियनशिप्स जीतीं, जिनमें WWE में जीती गई टैग टीम चैंपियनशिप भी शामिल रही।

Afa and Sika have made it official, Roman Reigns is now the cheif. #HIAC https://t.co/jerzuEH0MF

आपको याद दिला दें कि 2020 में जे उसो, रोमन को अपने ट्राइबल चीफ के रूप में स्वीकारने को तैयार नहीं थे। इसलिए Hell in a Cell 2020 में जे उसो vs रोमन रेंस मैच हुआ, जिसमें रेंस की जीत के बाद द वाइल्ड समोअन्स, उनकी जीत को सेलिब्रेट करने के लिए बाहर आए थे। खैर सिका काफी समय पहले रिटायर हो चुके हैं और उन्होंने अपना आखिरी मैच साल 1988 में लड़ा था।

#)टमीना

Tamina with her pops Jimmy Snuka. #SmackDown #WWE http://t.co/ptZx5yccEw

कम ही लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि टमीना, WWE के पूर्व दिग्गज जिमी स्नूका की बेटी हैं। टमीना साल 2010 से WWE में काम कर रही हैं, लेकिन इस दौरान ज्यादा बड़ी उपलब्धियां अपने नाम नहीं कर पाईं। नटालिया के साथ जीती गई विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप अभी तक उनकी WWE में एकमात्र बड़ी उपलब्धि है। दूसरी ओर उनके पिता जिमी स्नूका को हाई-फ्लाइंग रेसलिंग स्टाइल के लिए जाना जाता था। उन्होंने अपने करियर में WWE के अलावा WCW और जापान के कई बड़े प्रमोशंस में भी काम किया था।

#)शार्लेट फ्लेयर

पूरा प्रो रेसलिंग यूनिवर्स इस बात से वाकिफ है कि शार्लेट, प्रो रेसलिंग लैजेंड रिक फ्लेयर की बेटी हैं। खास बात ये है कि शार्लेट का अभी तक का करियर उनके पिता की भांति आगे बढ़ा है क्योंकि वो भी समय बीतने के साथ रिक फ्लेयर की तरह नई उपलब्धियां हासिल करती जा रही हैं।

रिक फ्लेयर दुनिया के कई टॉप प्रमोशंस में काम करते हुए अपने करियर में 16 बार वर्ल्ड चैंपियन रहे। वहीं उनकी बेटी शार्लेट भी उसी राह पर आगे बढ़ रही हैं और 13 बार की विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं। इसलिए वो समय दूर नहीं जब द क्वीन सबसे ज्यादा चैंपियन बनने के मामले में अपने पिता की बराबरी कर चुकी होंगी।

#)रैंडी ऑर्टन

The @Undertaker battled @RandyOrton & "Cowboy" Bob Orton in a Casket Match at WWE No Mercy 2005!FULL MATCH: ms.spr.ly/6011XDRFHCourtesy of @peacockTV & @WWENetwork https://t.co/jelNC2UT2w

रैंडी ऑर्टन पिछले करीब 2 दशकों के समय से WWE में काम कर रहे हैं। इस दौरान 14 बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुके हैं और उनकी गिनती लैजेंड रेसलर्स में की जाने लगी है। जो लोग रैंडी के करियर को शुरू से फॉलो करते आ रहे हैं, वो जानते होंगे कि द वाइपर WWE की स्टोरीलाइंस में अपने पिता, बॉब ऑर्टन जूनियर के साथ काम कर चुके हैं।

बॉब ने अपने प्रो रेसलिंग करियर में WWE के अलावा WCW, NJPW और जापान के कई बड़े प्रमोशंस में काम किया। बॉब और रैंडी ने WWE में साल 2005 में टीम बनाकर मैच भी लड़े थे। जिनमें से उनका द अंडरटेकर के खिलाफ हैंडीकैप कास्केट मैच सबसे यादगार मुकाबलों में से एक रहा।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...