Create
Notifications

4 बड़े सवाल जो WWE Raw और SmackDown के कारण खड़े होते हैं

WWE SmackDown में जॉन सीना के चैलेंज का जवाब देते हुए रोमन रेंस
WWE SmackDown में जॉन सीना के चैलेंज का जवाब देते हुए रोमन रेंस
Amit Shukla
visit

WWE के हर हफ्ते के एपिसोड के बाद सवाल उठने लाजमी हैं। उसके पीछे एक बड़ी वजह ये है कि हर हफ्ते होने वाले शो के दौरान कुछ ऐसे पल या बातों को अधूरा छोड़ दिया जाता है जिनके सिरे अगले शो के दौरान मिलते हैं और उससे कहानी हफ्ते दर हफ्ते आगे बढ़ती जाती है। ऐसा ही कुछ पिछले हफ्ते भी हुआ जिसकी वजह से कुछ सवाल खड़े होते हैं।

एक तरफ जहाँ फिन बैलर ने WWE SmackDown में रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया तो वहीं एक बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि क्या ये जॉन सीना से SummerSlam में उनका मौका छीनने का प्रयास था? क्या इसकी वजह ये है कि जॉन सीना के पास शो में लड़ने का समय नहीं है या फिर उन्हें चोट लगने का ड़र है?

वहीं Raw में भी कई ऐसे पल हुए जिन्होंने फैंस को हैरान कर दिया। इनमें सबसे खास था मेन इवेंट मैच के बाद में निकी ऐश का Money In The Bank ब्रीफकेस कैश इन जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। इसको ध्यान में रखते हुए आइए एक नजर ड़ालते हैं उन सवालों पर जो पिछले हफ्ते के शो के कारण खड़े होते हैं।

#4 WWE ने वापसी कर रहे कीथ ली को आखिरकार उनके पहले मैच में हार क्यों दिलवाई?

कीथ ली ने फरवरी 2021 के बाद पिछले हफ्ते WWE Raw में वापसी की लेकिन आते ही उन्हें बॉबी लैश्ले के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के दौरान उन्हें हार मिली जो और भी हैरान करने वाली बात है क्योंकि एक वापसी कर रहे सुपरस्टार को इतनी आसानी से हार नहीं मिलती है।

अगर कीथ ली किसी अन्य हील के खिलाफ वापसी करते और वक्त के साथ टाइटल के लिए खुद को एक चैलेंजर साबित करते, तो ये उनके लिए बेहद अच्छा होता। उससे उलट वापसी में उन्हें हारने देना और दूसरी तरफ कैरियन क्रॉस को भी एक हार दिलवाना कहीं से भी सही नहीं था। अगर क्रॉस को लैश्ले से हार मिलती तो उनके किरदार को कोई नुकसान नहीं होता।

#3 क्या समोआ जो को कैरियन क्रॉस की हार में जैफ हार्डी की मदद करनी चाहिए थी?

समोआ जो और कैरियन क्रॉस NXT में एक दूसरे से लड़ रहे हैं। ऐसे में जब कैरियन क्रॉस ने एक लंबे इंतजार के बाद मेन रोस्टर में अपनी एंट्री की थी तो उस समय जैफ हार्डी को रिंग रोप्स की मदद से जीत और क्रॉस को चौंकाने वाली हार देने की बजाय अगर कंपनी ने इन दोनों के बीच चल रहे मैच में समोआ जो को भी अपना हुनर दिखाने का मौका दिया होता तो बात बदल सकती थी।

इसकी वजह से फैंस NXT को लेकर उत्साहित हो जाते और क्रॉस की हार एक हार जैसी भी नहीं लगती। अगर कोई विरोधी आपके मैच में दखल देता है और उसकी वजह से आपकी हार होती है तो ये आपके किरदार को नुकसान नहीं पहुंचाती है। इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए था और समोआ जो को भी इस लड़ाई का हिस्सा बनाया जाना चाहिए था जो कंपनी ने नहीं किया।

#2 WWE Raw में हम्बर्टो कारिलो और शेमस के बीच में एक रीमैच बुक करने के पीछे का कारण क्या था?

हम्बर्टो और शेमस के बीच में कुछ हफ्ते पहले यूएस चैंपियनशिप से जुड़ा मैच हुआ था क्योंकि कारिलो ने उस मौके को कमाया था। इससे पहले कि वो इस मौके को भुना पाते, चैंपियन ने चैलेंजर पर बैकस्टेज अटैक कर दिया जिसकी वजह से चैंपियन के लिए टाइटल रिटेन करना और मैच जीतना आसान हो गया था।

हम्बर्टो को उस हफ्ते तो डेमियन प्रीस्ट का साथ मिला लेकिन इस हफ्ते हुए रीमैच में ना तो टाइटल को मैच का हिस्सा बनाया गया और ना ही प्रीस्ट मैच में दखल देते हुए नजर आए। ये एक हैरान करने वाली बात है खासकर इसलिए क्योंकि अगर टाइटल के लिए मैच नहीं करना था और प्रीस्ट एवं शेमस की कहानी को आगे नहीं बढ़ाना था तो फिर इस मैच को किया ही क्यों गया था?

#1 क्या WWE SummerSlam में फिन बैलर जॉन सीना की जगह लेंगे?

जॉन सीना ने SmackDown की शुरुआत में ही अपने इरादे साफ कर दिए और उन्होंने रोमन रेंस को SummerSlam में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया। इसके जवाब में द ट्राइबल चीफ के स्पेशल काउंसिल ने रैंप पर एंट्री की और अपने चिरपरिचित अंदाज में प्रोमो कट करते हुए बताया कि उन्हें जवाब के लिए शो के अंत का इंतजार करना होगा।

SmackDown के आखिरी सेगमेंट में रोमन रेंस ने जॉन सीना की चुनौती को अस्वीकार कर दिया। इसकी वजह से फैंस को ऐसा लगा जैसे एक ड्रीम मैच होते होते रह गया। फिन बैलर ने उसी समय एंट्री की और उन्होंने चैंपियन को चैलेंज किया जिसे चैंपियन ने स्वीकार कर लिया। अब ये मैच कब होगा इसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

अब तक ऐसी खबरें हैं कि जॉन सीना SummerSlam में एक दर्शक के तौर पर नजर आएँगे। अगर ऐसा है तो क्या इसका अर्थ ये लगाया जाए कि फिन बैलर उनकी जगह ले रहे हैं? कहीं ऐसा तो नहीं कि कंपनी फैंस को उलझाकर रख रही है ताकि वो क्लिफहैंगर के सहारे ही अपने अगले बड़े शो को लोकप्रिय और मनोरंजक बना सके?

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now