Create

4 रियल लाइफ कपल्स जिन्होंने WWE में कभी एकसाथ मैच नहीं लड़ा

wwe couples never worked together
WWE के कपल्स जिन्होंने कभी साथ काम नहीं किया

WWE: WWE हो या दुनिया का कोई अन्य प्रो रेसलिंग प्रमोशन, वहां चीज़ें स्क्रिप्ट के अनुसार आगे बढ़ती हैं। इसलिए यहां कई बार रियल लाइफ फ्रेंड्स और यहां तक कि असल जिंदगी में पति-पत्नी रहे रेसलर्स को भी एक-दूसरे के खिलाफ मैच लड़ते देखा गया है। वहीं कई बार रियल लाइफ जोड़ियां, टीम बनाकर भी मैच लड़ती नजर आ चुकी हैं।

मगर कई कपल्स ऐसे भी हैं जिन्होंने कई सालों तक कंपनी में एकसाथ काम किया, लेकिन कभी किसी मैच के दौरान रिंग शेयर नहीं की। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन WWE के उन 4 रियल लाइफ कपल्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्होंने कंपनी में साथ काम किया लेकिन कभी रिंग में एकसाथ मैच नहीं लड़ा।

#)WWE सुपरस्टार्स द अंडरटेकर और मिशेल मैककूल

The Undertaker & Michelle McCool backstage at Royal Rumble ❄️ https://t.co/Nxi2lbla7X

द अंडरटेकर ने WWE में 30 सालों तक काम किया और Survivor Series 2020 में ऑफिशियल तौर पर अपने रेसलिंग करियर को अलविदा कहा था। वहीं उनकी पत्नी, मिशेल मैककूल भी एक प्रो रेसलर रही हैं और दोनों ने साल 2010 में शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया था।

अंडरटेकर ने शादी के बाद भी एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर मैच लड़ने जारी रखे, वहीं मैककूल ने शादी के करीब एक साल बाद रेसलिंग से रिटायर होने का फैसला लिया था। दोनों ने कई सालों तक एक ही समय पर WWE में काम किया, लेकिन अंडरटेकर का कैरेक्टर हमेशा से इतना सीरीयस रहा कि कभी उन्हें मैककूल के साथ टीम बनाकर काम करने के लिए बुक नहीं किया गया।

#)एलिस्टर ब्लैक और ज़ेलिना वेगा

Zelina Vega and Aleister Black Become #WWE's Latest Married Couplecomicbook.com/wwe/2018/12/01… https://t.co/jxvUQU4d5j

एलिस्टर ब्लैक ने साल 2016 में दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रमोशन को जॉइन किया था। वो आगे चलकर NXT चैंपियन बने, लेकिन मेन रोस्टर में उन्हें कुछ खास तरीके से बुक नहीं किया गया। जहां तक उनकी पर्सनल लाइफ की बात है, उन्होंने 2018 में साथी प्रो रेसलर ज़ेलिना वेगा से शादी रचाई थी।

वेगा 2017 में कंपनी को जॉइन करने के बाद एक मैनेजर और एक रेसलर के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। पिछले कुछ सालों में मिक्स्ड मैच चैलेंज भी होते देखे गए हैं, लेकिन एलिस्टर ब्लैक और ज़ेलिना वेगा को कभी एकसाथ रिंग शेयर करने का मौका नहीं दिया गया। ऐसा शायद इसलिए हुआ क्योंकि दोनों सुपरस्टार्स को उस समय इतना फेम हासिल नहीं था। खैर वेगा अभी भी WWE में काम कर रही हैं और ब्लैक अब AEW में काम कर रहे हैं।

#)एंड्राडे और शार्लेट फ्लेयर

एंड्राडे ने साल 2019 में शार्लेट फ्लेयर को डेट करना शुरू किया था। 2020 की शुरुआत में उनकी सगाई हुई और 2022 के मई महीने में उन्होंने शादी करने का फैसला लिया था। हालांकि अब एंड्राडे, AEW में काम कर रहे हैं, लेकिन एक कपल के तौर पर शार्लेट और एंड्राडे ने काफी समय तक WWE में काम किया।

द क्वीन पिछले कई सालों से कंपनी की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक बनी रही हैं, लेकिन WWE में एंड्राडे कभी मिड-कार्ड डिविजन से आगे नहीं बढ़ पाए। दोनों की स्टार पावर में बहुत अंतर रहा, शायद इस वजह से उन्हें किसी बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट में एकसाथ मैच लड़ने के लिए बुक नहीं किया गया था।

#)रैंडी सैवेज और मिस एलिज़ाबेथ

Randy Savage and Miss Elizabeth:- Four matches- Four outfitsNEW WORLD CHAMPION! https://t.co/sOEb1hq8XN

रैंडी सैवेज, 1980 के दशक में WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे और उन्हें अक्सर विवादों में घिरे हुए पाया जाता था। रैंडी ने साल 1984 में मिस एलिज़ाबेथ के साथ शादी की थी, जिन्हें अपने मैनेजर रोल्स के लिए ज्यादा पहचान मिली थी। पहले से प्रो रेसलिंग को फॉलो करते आ रहे लोग जानते होंगे कि एक समय पर रैंडी सैवेज-मिस एलिज़ाबेथ-हल्क होगन की लव ट्रायंगल स्टोरीलाइन बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी।

काफी समय पहले रैंडी सैवेज ने खुलासा करते हुए कहा था कि 1992 में उनके एलिज़ाबेथ के साथ तलाक का कारण हल्क होगन ही थे। जहां तक उनके साथ काम करने की बात है, सैवेज और एलिज़ाबेथ की लव स्टोरीलाइन WWE की सबसे यादगार स्टोरीलाइंस में से एक रही, लेकिन उन्हें कभी एक टीम के तौर पर मैच लड़ते नहीं देखा गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment