4 कारण क्यों भारतीय WWE Superstar Veer Mahaan को पिछले कुछ समय से मैच लड़ने का मौका नहीं मिल रहा है 

भारतीय WWE सुपरस्टार वीर महान Raw का हिस्सा हैं
भारतीय WWE सुपरस्टार वीर महान Raw का हिस्सा हैं

Veer Mahaan: भारतीय WWE सुपरस्टार वीर महान (Veer Mahaan) ने इस साल WrestleMania के बाद Raw में नए कैरेक्टर में वापसी के बाद से ही रोस्टर पर अपना दबदबा बनाया था। यही नहीं, वापसी के बाद से ही वीर महान को कोई भी पिन या सबमिशन के जरिए हरा नहीं पाया है। ऐसा लग रहा था कि वीर जल्द ही कंपनी में बड़े स्टार बनने में कामयाब रहेंगे।

हालांकि, पिछले कुछ समय में वीर की बुकिंग में बदलाव देखने को मिला है और बता दें, पिछले कई हफ्तों से वीर को रेड ब्रांड में मैच लड़ने का मौका नहीं मिला है। वीर महान आखिरी बार Raw में 27 जून को हुए एपिसोड में बैटल रॉयल मैच में कम्पीट करते हुए दिखाई दिए थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों भारतीय WWE सुपरस्टार वीर महान को पिछले कुछ समय से मैच लड़ने का मौका नहीं मिल रहा है।

4- WWE ने शायद वीर महान के पुश पर रोक लगा दी है

27 जून को WWE Raw में हुए बैटल रॉयल मैच में वीर महान को वापसी के बाद पहली बार हार का सामना करना पड़ा था और इसके बाद से ही वीर को कुछ खास बुकिंग नहीं दी जा रही है। यही नहीं, वीर महान को इस मैच के बाद से ही कुछ साधारण सैगमेंट्स का भी हिस्सा बनाया जा चुका है और यह चीज़ वीर के रेड ब्रांड में पतन का संकेत हो सकती है।

ऐसा लग रहा है कि शायद WWE ने फिलहाल वीर महान के पुश पर रोक लगा दी है और यही कारण है कि उन्हें लंबे समय से Raw में मैच लड़ने का मौका नहीं मिला है। हम उम्मीद करेंगे कि वीर महान को जल्द-से-जल्द एक बार फिर रेड ब्रांड में मैच लड़ने का मौका मिले।

3- WWE शायद वीर महान के इन-रिंग स्किल्स को बेहतर बनाने के बाद ही उन्हें मैच लड़ने का मौका देना चाहती है

वीर महान ने वापसी के बाद अपने मैचों के जरिए काफी प्रभावित किया था। वीर महान के वापसी के बाद लड़े गए मैचों के जरिए ऐसा लग रहा था कि उन्होंने अपने इन-रिंग स्किल्स को बेहतर बनाने के लिए काफी मेहनत की है। हालांकि, ऐसा लग रहा है कि WWE वीर महान के इन-रिंग स्किल्स में और सुधार करना चाहती है।

शायद यही कारण है कि 27 जून को बैटल रॉयल मैच लड़ने के बाद से ही वीर महान रेड ब्रांड में मैच लड़ते हुए दिखाई नहीं दिए हैं। भले ही, वीर Raw में मैच लड़ते हुए नहीं दिखाई दिए हैं लेकिन उन्हें लाइव इवेंट्स और Main Event में मैच लड़ने का मौका जरूर मिला है। देखा जाए तो अगर वीर महान अपने इन-रिंग स्किल्स को बेहतर बना लेते हैं तो ना केवल उनके मैच काफी रोचक हो जाएंगे बल्कि वो रिंग में पहले से ज्यादा खतरनाक लगेंगे।

2- WWE शायद बिना स्टोरीलाइन के वीर महान का मैच नहीं कराना चाहती है

WWE में वापसी के बाद वीर महान को लोकल टैलेंट्स के खिलाफ मैच कराते हुए उन्हें मॉन्स्टर के रूप में बिल्ड किया गया था। इसके बाद वीर महान Raw में रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक के साथ फिउड में दिखाई दिए थे और वीर को यह फिउड खत्म होने के बाद से ही किसी सुपरस्टार के खिलाफ नई स्टोरीलाइन का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिला है।

ऐसा लग रहा है कि WWE के पास कोई प्लान नहीं होने की वजह से उन्हें किसी नए स्टोरीलाइन में शामिल नहीं किया गया है। यही कारण है कि वीर महान को मौजूदा समय में मैच लड़ने का मौका नहीं मिल रहा है। वैसे भी, बिना किसी स्टोरीलाइन के वीर के मैच लड़ने का कोई मतलब नहीं होगा और ना ही इस वजह से वीर को ज्यादा फायदा होगा।

1- WWE शायद वीर महान को केवल खास मौकों पर मैच लड़ने के लिए बुक करना चाहती है

जैसा कि हमने बताया कि वीर महान को WWE में वापसी के बाद से ही मॉन्स्टर के रूप में बुक किया गया है। वीर महान को लंबे समय से मैच नहीं लड़ने का मौका मिलना इस बात का भी संकेत हो सकता है कि कंपनी उन्हें स्पेशल अट्रैक्शन के रूप में बुक करना चाहती है। इसका मतलब यह है कि WWE केवल खास मौकों पर वीर का मैच कराना चाहती है।

वर्तमान समय में रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर जैसे कुछ चुनिंदा सुपरस्टार्स हैं जो कि केवल खास मौकों पर मैच लड़ते हुए नजर आते हैं और फैंस को इन सुपरस्टार्स के मैच का बेसब्री से इंतजार रहता है। ऐसा लग रहा है कि WWE वीर को भी इन सुपरस्टार्स की तरह बुक करना चाह रही है। अगर ऐसा है तो यह देखना रोचक होगा कि वीर महान फैंस के मन में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर जैसी छाप छोड़ पाते हैं या नहीं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।