Create
Notifications

4 कारण क्यों भारतीय WWE Superstar Veer Mahaan का अब उनके टक्कर के प्रतिद्वंदी के खिलाफ फिउड होना चाहिए 

भारतीय WWE सुपरस्टार वीर महान इस वक्त Raw का हिस्सा हैं
भारतीय WWE सुपरस्टार वीर महान इस वक्त Raw का हिस्सा हैं
reaction-emoji
Subham Pal

भारतीय WWE सुपरस्टार वीर महान (Veer Mahaan) का इस हफ्ते रॉ (Raw) में आखिरकार रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस मैच में वीर को रे मिस्टीरियो से थोड़ी टक्कर जरूर मिली लेकिन अंत में वीर महान इस मैच में रे को हराने में कामयाब रहे थे। देखा जाए तो वीर महान के लिए रे मिस्टीरियो जैसे दिग्गज को हराना बहुत बड़ी बात है।

हालांकि, अब वीर महान को Raw में अब रे मिस्टीरियो के साथ फिउड खत्म करते हुए किसी टक्कर के सुपरस्टार के साथ दुश्मनी की शुरुआत करने की जरूरत है। यह देखना रोचक होगा कि WWE कब वीर महान का उनके टक्कर के प्रतिद्वंदी के खिलाफ फिउड कराने वाली है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों भारतीय WWE सुपरस्टार वीर महान का उनके टक्कर के प्रतिद्वंदी के खिलाफ फिउड होना चाहिए।

4- वीर महान को अब WWE में अपने से कम ताकतवर सुपरस्टार के खिलाफ मैच लड़ने से ज्यादा फायदा नहीं हो रहा है

वीर महान ने WWE Raw में नए कैरेक्टर में डेब्यू के बाद से ही ज्यादातर अपने से कम ताकतवर सुपरस्टार्स का सामना किया है। शुरूआत में वीर महान को इन सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ने से डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में काफी फायदा हुआ था। हालांकि, वीर महान को अब अपने से कम ताकतवर सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ने से ज्यादा फायदा नहीं हो रहा है।

यही कारण है कि अब WWE द्वारा वीर महान के बुकिंग में बदलाव की जरूरत है और अब उनका कम ताकतवर सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच कराने के बजाए टक्कर के प्रतिद्वंदी के खिलाफ मैच बुक करना शुरू कर देना चाहिए। अगर वीर महान का उनके टक्कर के सुपरस्टार्स के खिलाफ फिउड होता है तो इससे उन्हें काफी फायदा होगा।

3- ताकतवर सुपरस्टार्स के खिलाफ फिउड के दौरान कई खतरनाक मैच देखने को मिल पाएंगे

वीर महान ने WWE में वापसी के बाद अभी तक जितने भी मैच लड़े हैं, उनमें से अधिकतर मैच एकतरफा रहे हैं। इन मैचों के दौरान वीर महान से जरूर काफी खतरनाक एक्शन देखने को मिला था लेकिन उनके प्रतिद्वंदी संघर्ष करते हुए दिखाई दिए थे। यही कारण है कि वीर महान का उनके टक्कर के प्रतिद्वंदी के खिलाफ फिउड शुरू होना चाहिए।

अगर ऐसा होता है तो इस फिउड के दौरान वीर महान को अपने प्रतिद्वंदी से जबरदस्त टक्कर मिलेगी और WWE में कई खतरनाक मैच देखने को मिल पाएंगे। देखा जाए तो अधिकतर फैंस को WWE में मैचों के दौरान सुपरस्टार्स के बीच खतरनाक एक्शन देखना काफी पसंद आता है और फैंस को वीर महान का उनके टक्कर के प्रतिद्वंदी के खिलाफ भी मैच देखना काफी पसंद आएगा।

2- फैंस की उनमें दिलचस्पी कम होती जा रही है

जब WWE ने सोशल मीडिया के जरिए Raw में वीर महान की वापसी को हाइप करना शुरू किया था तो वीर महान तेजी से फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हो गए थे। यही नहीं, वापसी के बाद भी वीर महान ने अपने इन-रिंग परफॉर्मेंस से सभी को काफी प्रभावित किया था। हालांकि, देखा जाए तो फैंस लंबे समय से वीर महान का छोटे कद के सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच होते हुए देखकर बोर हो चुके हैं।

इस वजह से वीर महान में फैंस की दिलचस्पी कम होती जा रही है। यह चीज़ दर्शाती है कि फैंस अब वीर महान का उनके टक्कर के प्रतिद्वंदी के खिलाफ मैच होते हुए देखना चाहते हैं। यही कारण है कि जल्द-से-जल्द वीर महान का किसी ताकतवर सुपरस्टार के खिलाफ फिउड शुरू होना चाहिए।

1- वीर महान को WWE में डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में स्थापित करने के लिए

वीर महान को WWE में वापसी के बाद से ही डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में बुक किया जा रहा है। हालांकि, अभी तक कम ताकतवर सुपरस्टार्स को हराने की वजह से वीर महान खुद को रोस्टर में पूरी तरह डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में स्थापित नहीं कर पाए हैं। देखा जाए तो वीर महान ताकतवर सुपरस्टार्स को हराकर ही खुद को डोमिनेंट सुपरस्टार के रूप में स्थापित कर पाएंगे।

वैसे भी, वीर महान में WWE का अगला बड़ा डोमिनेंट सुपरस्टार बनने की क्षमता है। देखा जाए तो ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार्स भी ताकतवर रेसलर्स को हराकर ही रोस्टर में अपना दबदबा स्थापित कर पाए थे। यही कारण है कि वीर महान को ताकतवार सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच में जीत के लिए बुक करके उन्हें बड़ा पुश देना चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...