Create

4 कारणों से Roman Reigns का मुकाबला Drew Mcintyre से पहले Bobby Lashley से होना चाहिए 

क्या WWE में देखने को मिलेगा रोमन रेंस vs बॉबी लैश्ले मैच?
क्या WWE में देखने को मिलेगा रोमन रेंस vs बॉबी लैश्ले मैच?
reaction-emoji
Prajwal Tripathi

Roman Reigns: WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) इस साल बहुत ही दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वो जिस भी मुकाबले में उतरे हैं, टॉप पर ही रहे हैं। साल ही शुरुआत में ही वो ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को हराकर वर्ल्ड चैंपियन बने थे, लेकिन एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) इवेंट में चोट के कारण बीच मैच में ही उन्हें हटना पड़ा था।

WrestleMania से पहले ओमोस के खिलाफ जबरदस्त वापसी करने के बाद ऑलमाइटी को रोकना बिल्कुल नामुमकिन ही लग रहा है। वो निश्चित ही वर्ल्ड चैंपियनशिप के बड़े दावेदार हैं। बता दें कि अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस Clash at the Castle इवेंट में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप डिफेंड करेंगे।

इस आर्टिकल में हम 4 कारण जानेंगे कि क्यों बॉबी लैश्ले को ड्रू मैकइंटायर से पहले रोमन रेंस को वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में चुनौती देनी चाहिए।

#4 पूर्व WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले रोमन रेंस के लिए लगभग अंतिम काबिल प्रतिद्वंदी हैं

youtube-cover

रोमन रेंस के अनडिफिटेड कैरेक्टर के कारण रोस्टर में उनके लिए गिने चुने ही काबिल प्रतिद्वंदी रह गए हैं , उसमें भी कुछ चोट के कारण कंपनी से बाहर चल रहे हैं। ड्रू मैकइंटायर को रोस्टर का लगभग अंतिम काबिल प्रतिद्वंदी माना जा रहा था लेकिन बॉबी का दमदार प्रदर्शन उन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच के करीब लाता जा रहा है।

मौजूदा यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बॉबी लैश्ले ने ना ही सिर्फ सुपरस्टार्स को हराया है बल्कि मैच के दौरान अपना डॉमिनेशन भी बनाए रखा। हाल ही में उन्होंने थ्योरी, ओमोस, MVP, ब्रॉक लैसनर गोल्डबर्ग जैसे कई सुपरस्टार्स के ऊपर जीत दर्ज की है। वो निश्चित ही ट्राइबल चीफ की वर्ल्ड चैंपियनशिप के बड़े दावेदार हैं।

#3 बॉबी लैश्ले WWE में रोमन रेंस के अंतिम चैलेंजर ब्रॉक लैसनर को हरा चुके हैं

youtube-cover

हम इस बात की चर्चा ऊपर कर चुके हैं कि बॉबी लैश्ले बीस्ट को हरा चुके हैं। फैक्ट यह है कि ब्रॉक लैसनर को रोमन रेंस के खिलाफ अनगिनत चैंपियनशिप मैच मिलते हैं वहीं बॉबी लैश्ले को रोमन रेस के खिलाफ वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच ना मिलना बेहद ही हैरान करने वाला निर्णय दिखाई देता है।

फैंस कंपनी के दो सुपर एथलीट ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले के बीच ड्रीम मैच की बात कई सालों से कर रहे थे। आखिरकार इस साल की शुरुआत में हुए Royal Rumble 2022 इवेंट में दोनों का सामना WWE चैंपियनशिप के लिए हुआ। रोमन रेंस के दखल के बाद ऑलमाइटी बीस्ट को हराकर WWE चैंपियन बने थे। Clash at the Castle इवेंट से पहले निश्चित ही बॉबी को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मौका मिलना चाहिये क्योंकि उन्होंने ब्रॉक और रेंस दोनों को हराया है।

#2 रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले के बीच हिसाब अभी बाकी है

youtube-cover

रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले के बीच साल 2018 में एक छोटा फ्यूड देखने मिला था। पहली बार दोनों Extreme Rules (2018) लाइव इवेंट में एक दूसरे के खिलाफ सिंगल्स मुकाबले में नजर आए थे। इस जबरदस्त मैच में मौजूदा यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन ने बिगडॉग को साफ तौर पर पिन करके जीत दर्ज की थी।

कुछ ही हफ्तों बाद ब्रॉक लैसनर की यूनिवर्सल चैंपियनशिप को चुनौती देने के लिए रोमन रेंस ने ऑलमाइटी को Raw के एपिसोड में हराकर अपनी हार का बदला लिया था। चार साल बाद लैश्ले और ट्राइबल चीफ फिर से एक बार आमने-सामने आ सकते हैं और वर्ल्ड चैंपियनशिप के कारण यह मुकाबला और भी ज्यादा रोचक हो जाएगा।

#1 रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले चैंपियन Vs चैंपियन विनर टेक्स ऑल मैच में भिड़ सकते हैं

youtube-cover

द ब्लडलाइन इस समय अनडिस्प्यूटेड चैंपियन स्टेबल है जिसमें शामिल द उसोज अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियन हैं, वहीं हेड ऑफ द टेबल अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं। रोमन रेंस और उनका ग्रुप कंपनी की सभी चैंपियनशिप पर अपना कब्जा जमाना चाहेंगे। बता दें कि बॉबी मौजूदा यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन हैं।

यह बिल्कुल संभव है कि बॉबी लैश्ले रोमन रेंस की वर्ल्ड चैंपियनशिप को चुनौती दें। रोमन भी सभी चैंपियनशिप पर अपना कब्जा जमाने के मिशन को पूरा करने के लिए ऑलमाइटी को भी उनकी चैंपियनशिप दाव पर लगाने को कह सकते हैं। कंपनी के दो सबसे ताकतवर सुपरस्टार्स के बीच चैंपियन Vs चैंपियन विनर टेक्स ऑल मैच जबदस्त साबित हो सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...