Create

4 कारण क्यों MVP को WWE Superstar Omos का मैनेजर बनाना सही फैसला है 

इस हफ्ते WWE Raw में MVP, बॉबी लैश्ले को धोखा देते हुए ओमोस के मैनेजर बन गए थे
इस हफ्ते WWE Raw में MVP, बॉबी लैश्ले को धोखा देते हुए ओमोस के मैनेजर बन गए थे

WWE WrestleMania 38 के बाद हुए रॉ (Raw) के एपिसोड में MVP ने बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) को धोखा देते हुए सभी को हैरान कर दिया था। बता दें, MVP पिछले कुछ सालों से बॉबी लैश्ले के मैनेजर के रूप में काम कर रहे थे और MVP के साथ आने के बाद से ही बॉबी लैश्ले को काफी सफलता मिली थी। फैंस को भी इन दोनों सुपरस्टार्स की जोड़ी काफी पसंद आई थी लेकिन अब इस जोड़ी का अंत हो चुका है।

बॉबी लैश्ले को धोखा देते हुए MVP, ओमोस (Omos) के साथ आ चुके हैं और इन दोनों सुपरस्टार्स ने इस हफ्ते Raw में बॉबी लैश्ले पर जबरदस्त हमला कर दिया था। देखा जाए तो ओमोस और MVP को साथ लाकर WWE ने काफी शानदार काम किया है और इससे ओमोस को काफी फायदा हो सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों MVP को WWE सुपरस्टार ओमोस का मैनेजर बनाना सही फैसला है।

4- WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले के फेस टर्न लेने की वजह से MVP के उनका मैनेजर होने का कोई मतलब नहीं बनता था

जब MVP, बॉबी लैश्ले के मैनेजर बने थे तो उस वक्त बॉबी लैश्ले हील सुपरस्टार हुआ करते थे और इन दोनों की हील जोड़ी फैंस को काफी पसंद आई थी। हालांकि, वर्तमान समय में बॉबी लैश्ले बेबीफेस टर्न ले चुके हैं और WWE में अक्सर हील सुपरस्टार्स के ही मैनेजर हुआ करते हैं।

यही कारण है कि बॉबी लैश्ले के बेबीफेस टर्न लेने के बाद MVP के उनके मैनेजर के रूप में काम करने का कोई मतलब नहीं बनता था। इस वजह से MVP को ओमोस का मैनेजर बनाना सही फैसला है। वैसे भी, बॉबी लैश्ले वर्तमान समय में बहुत बड़े स्टार बन चुके हैं और उनके माइक स्किल्स में काफी सुधार आ चुका है। यही कारण है कि बॉबी लैश्ले को MVP की ज्यादा जरूरत नहीं थी।

3- WWE सुपरस्टार ओमोस पहले अपनी बातों को दर्शकों के सामने ठीक तरह रख नहीं पाते थे

WWE सुपरस्टार ओमोस ने भले ही सिंगल्स स्टार के रूप में रोस्टर में अपना दबदबा स्थापित किया है लेकिन साधारण माइक-स्किल्स होने की वजह से वो फैंस के सामने अपनी बातों को ठीक तरह से रख नहीं पाते थे। इस वजह से डोमिनेंट सुपरस्टार होने के बावजूद भी ओमोस फैंस के बीच लोकप्रिय नहीं हो पाए थे।

यही कारण है कि ओमोस को एक मैनेजर की जरूरत थी जो कि उनकी बातों को फैंस के सामने ठीक तरह से रख पाए। MVP एक मैनेजर के रूप में यह काम बखूबी कर सकते हैं और इस वजह से दर्शक ओमोस को बेहतर तरीके से जान पाएंगे।

2- WWE सुपरस्टार बॉबी लैश्ले की तरह MVP, ओमोस को मेन इवेंट स्टार बनाने में मदद कर सकते हैं

बॉबी लैश्ले, MVP के साथ आने के पहले मिड कार्ड का हिस्सा हुआ करते थे लेकिन MVP के साथ आने के बाद बॉबी लैश्ले ने धीरे-धीरे कंपनी में खुद को मेन इवेंट स्टार के रूप में स्थापित कर लिया था। यही नहीं, बॉबी लैश्ले, MVP के प्लान की वजह से ही अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बन पाए थे।

देखा जाए तो WWE ओमोस के सिंगल्स डिवीजन में कदम रखने के बाद से ही उन्हें बड़ा पुश दे रही है लेकिन इसके बावजूद भी ओमोस को ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई है। शायद यही कारण है कि कंपनी ने ओमोस को MVP के साथ लाने का फैसला किया है और MVP, ओमोस को मेन इवेंट स्टार के रूप में बिल्ड करने में मदद कर सकते हैं।

1- अनडिफिटेड स्ट्रीक टूटने की वजह से ओमोस के बुकिंग में बदलाव की जरूरत थी

WWE WrestleMania 38 में बॉबी लैश्ले ने ओमोस का सिंगल्स मैच में सामना किया था और इस मैच में बॉबी लैश्ले ने ओमोस को हराते हुए उनकी अनडिफिटेड स्ट्रीक समाप्त कर दी थी। अनडिफिटेड स्ट्रीक टूटने के बाद ओमोस को पहले जैसी ही बुकिंग देने से शायद ही कोई फायदा होता।

यही कारण है कि ओमोस के WWE Raw में बुकिंग में बदलाव की जरूरत थी। शायद यही वजह है कि WWE ने MVP को ओमोस का मैनेजर बनाने का फैसला किया है। यह देखना रोचक होगा कि MVP मैनेजर के रूप में WWE सुपरस्टार ओमोस को कितना फायदा पहुंचा पाते हैं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment