Create

WrestleMania 35 में ट्रिपल एच द्वारा बतिस्ता को हराने की 4 बड़ी वजह

Enter caption

जैसा कि आप सभी जानते है कि इस साल 7 अप्रैल (भारत में 8 अप्रैल) को होने वाले WWE के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया में ट्रिपल एच और बतिस्ता के बीच नो होल्ड्स बार्ड मैच होने वाला है। इस राइवलरी की शुरुआत बतिस्ता के रिक फ्लेयर पर अचानक हमला करने से हुई थी जबकि उस दिन रिक फ्लेयर का जन्मदिन था, इस वजह से ट्रिपल एच और बतिस्ता के बीच जो राइवलरी शुरू हुई, वह रैसलमेनिया 35 में एक मुकाबले के साथ खत्म होगी। यह रैसलमेनिया में बतिस्ता के लिए आखिरी रिटायरमेंट मैच देने का एक बेहतर तरीका था।

सैगमेंट के दौरान दोनों दिग्गजों ने एक दूसरे को अपनी-अपनी कुछ शर्तों के साथ चुनौती दी। बतिस्ता ने कुछ दिनों पहले रॉ एपिसोड में यह सुनिश्चित किया कि वे अब रैसलमेनिया 35 में अपना आखिरी मैच ट्रिपल एच के खिलाफ लड़ना चाहते हैं।

अब देखना यह है कि दोनों दिग्गजों के बीच इस मुकाबले में कौन जीतता है। हमें लगता है कि ट्रिपल एच यह मुकाबला जीत सकते हैं। आइये आज हम उन 4 कारणों पर नजर डालेंगे, जिसकी वजह से ट्रिपल एच यह मुकाबला जीत सकते हैं:

#4 ट्रिपल एच ने बतिस्ता को कभी नही हराया

Enter caption

सभी जानते हैं कि स्मैकडाउन के 1000 वें एपिसोड में जब 'एवोल्यूशन' के सभी मेंबर्स एक साथ रिंग में थे जिनमें ट्रिपल एच, बतिस्ता और रिक फ्लेयर शामिल थे। बातचीत के दौरान बतिस्ता ने ट्रिपल एच के बारे में काफी कुछ बोला।

इसके अलावा बतिस्ता में अपने अतीत में भी हुए बहुत से मुकाबले के बारे में कहा कि ट्रिपल एच उन्हें कभी भी हरा नही पाये। इस राइवलरी की शुरुआती झलक हमें इस स्मैकडाउन के 1000वें एपिसोड में ही दिखाई दे गयी थी। इसलिए हमे यहां लगता है कि इस बार ट्रिपल एच, बतिस्ता को रैसलमेनिया में हरा सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 बतिस्ता का रिटायरमेंट

Enter caption

बतिस्ता WWE के बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं, उनका WWE में रैसलिंग करियर बहुत ही शानदार रहा है। बतिस्ता अब तक 6 बार WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुके हैं। WWE के साथ-साथ वे अपने हॉलीवुड करियर में भी लगातार सफल हो रहे हैं। अब कम्पनी शायद इस साल WWE में पार्ट-टाइमर का रोल खत्म कर रही है और कुछ नए चेहरों को आगे मौका देने के लिए काफी सालों से लड़ते आ रहे हैं और पार्ट-टाइमर सुपरस्टार्स को इस साल रिटायरमेंट मैच दे रही है इनमें बतिस्ता, कर्ट एंगल जैसे सुपरस्टार्स शामिल हैं।

इससे पहले 2014 में भी बतिस्ता अपने आखिरी रन के लिए WWE में वापिस आये थे। उस समय वह फेस के रूप में अपना रन शुरू करने के बाद उन्हें कम्पनी ने अचानक हील के किरदार में बदल दिया। अब इस साल वह रैसलमेनिया 35 के लिए फिर से वापिस आये लेकिन इस बार वह हील का किरदार निभा रहे हैं, जिसकी एक झलक हम पहले देख चुके हैं, जब उन्होंने रिक फ्लेयर के ऊपर हमला किया।

अब उन्होंने सैगमेंट के दौरान अपनी शर्त रखी कि वे अपना रिटायरमेंट मैच ट्रिपल एच के खिलाफ लड़ना चाहते हैं।

#2 बतिस्ता WWE में लंबे समय तक बने रहना चाहते हैं

Enter caption

बतिस्ता ने एक इंटरव्यू में इस साल की शुरुआत में एक WWE रन के बारे में बात की थी और उन्होंने कहा था, ''मैं WWE में वापस जाना पसंद करूंगा, लेकिन मैं वापस नहीं गया इसका कारण यह है कि मैं 1 मैच के लिए वापसी नहीं करना चाहता। मैं एक लंबे समय के लिए WWE में जाना चाहता हूँ, मैं कुछ हाउस शो करना चाहता हूं और हर इवेंट का हिस्सा बनना चाहता हूँ।''

इससे साफ जाहिर होता है कि वह एक लंबे समय के लिए WWE में आना चाहते हैं। कम्पनी की ओर से फ़िलहाल अभी बतिस्ता के आगे के प्लान के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है और न ही इस बात की पुष्टि हुई है कि वाकई यह बतिस्ता का आखिरी मैच होगा।

इसके अलावा ट्रिपल एच ने जो बतिस्ता के सामने शर्त रखी है कि यह नो होल्ड्स बार्ड मैच की शर्त रखी है तो शायद इस मैच में कुछ भी हो सकता है। इसका एक उदाहरण जब रैसलमेनिया 31 में ट्रिपल एच ने स्टिंग के खिलाफ मुकाबला लड़ा था, तब भी DX और NWO ने मैच में दखल दी थी। इसके अलावा रैंडी ऑर्टन और रिक फ्लेयर भी यहां सबसे दिलचस्प तरीके से दखल दे सकते हैं जोकि उनका हमेशा से स्वभाव रहा है। ऐसे में हो सकता है ट्रिपल एच से हारने के बाद बतिस्ता WWE में रुक सकते हैं।

#1 बतिस्ता vs ट्रिपल एच पार्ट 2 (रैसलमेनिया 36)

Enter caption

जैसा कि सभी जानते हैं कि बतिस्ता एक बड़े सुपरस्टार है और अपना आखिरी मैच ट्रिपल एच के खिलाफ लड़ने वाले हैं जो WWE के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया में लड़ेंगे।

लेकिन हमें लगता है यहां ट्रिपल एच, बतिस्ता को हरा सकते हैं क्योकि शायद कम्पनी इस मैच को रैसलमेनिया 36 के लिए एक बार फिर से बुक कर सकती है। हालाँकि हमें इस विकल्प की बहुत कम संभावना लगती है लेकिन WWE में ऐसा दोबारा बहुत बार हुआ है। ट्रिपल एच और अंडरटेकर के बीच रैसलमेनिया के 27वें और 28वें संस्करण में ऐसा हुआ था।

इसके अलावा फिर से इस मैच के होने की संभावना यह है कि शायद बतिस्ता इस मुकाबले में हील से फेस में टर्न हो जाएं और मुकाबला हार जाएं। इसके बाद फेस के रूप में ही ट्रिपल एच के खिलाफ एक बार फिर मुकाबले की मांग करने लगे, जो रैसलमेनिया 36 के लिए बुक हो जाये।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment