Create
Notifications

4 कारण क्यों WWE को आगे भी NXT और मेन रोस्टर Superstars के बीच फिउड कराना जारी रखना चाहिए 

WWE NXT और मेन रोस्टर सुपरस्टार्स के बीच फिउड जारी रखना शानदार साबित हो सकता है
WWE NXT और मेन रोस्टर सुपरस्टार्स के बीच फिउड जारी रखना शानदार साबित हो सकता है
Subham Pal

WWE NXT में इस हफ्ते डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler) का सामना टॉमैसो सिएम्पा (Tomasso Ciampa) से हुआ था। इस मैच के अंत में कैमरामैन ने सिएम्पा पर हमला कर दिया था और इसका फायदा उठाकर जिगलर यह मैच जीतने में कामयाब रहे थे। जल्द ही, यह पता चला कि कैमरामैन कोई और नहीं बल्कि जिगलर के साथी रॉबर्ट रूड (Robert Roode) थे। बता दें, मैच के बाद NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर (Bron Breakker) , सिएम्पा की मदद करने के लिए आ गए थे और ऐसा लग रहा है कि फिलहाल यह फिउड जारी रह सकता है।

हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब किसी मेन रोस्टर सुपरस्टार का NXT सुपरस्टार के साथ फिउड देखने को मिला हो बल्कि कुछ महीने पहले एजे स्टाइल्स, NXT सुपरस्टार ग्रेसन वॉलर के साथ फिउड करते हुए दिखाई दिए थे। देखा जाए तो आगे भी NXT और मेन रोस्टर सुपरस्टार्स के बीच फिउड कराना शानदार साबित हो सकता है। इस आर्टिकल में हम 4 ऐसे कारणों का जिक्र करने हैं कि क्यों WWE को आगे भी NXT और मेन रोस्टर सुपरस्टार्स के बीच फिउड कराना जारी रखना चाहिए।

4- WWE NXT को रेटिंग्स बढ़ाने में मदद मिलेगी

WWE NXT को लंबे समय से अच्छे रेटिंग के लिए जूझना पड़ रहा है। यही वजह है कि पिछले साल NXT में बहुत बड़ा बदलाव किया गया था। हालांकि, इस चीज़ का इस ब्रांड को कुछ खास फायदा नहीं हुआ है। देखा जाए तो अगर कंपनी इस तरह NXT और मेन रोस्टर सुपरस्टार्स के बीच फिउड कराना जारी रखती है तो इससे बड़ी संख्या में दर्शकों का ध्यान इस शो की ओर आकर्षित होगा।

इससे NXT की रेटिंग्स बढ़ाने में काफी मदद मिल सकती है। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि कंपनी NXT और मेन रोस्टर सुपरस्टार्स के बीच आगे भी फिउड कराने को लेकर क्या फैसला लेती है। अगर यह चीज़ जारी रहती है तो इस बात पर निगाहें होंगी कि आगे कौन सा मेन रोस्टर सुपरस्टार NXT में कदम रखने वाला है।

3- WWE मेन रोस्टर में कम इस्तेमाल किये गए सुपरस्टार्स को NXT में बेहतर बुकिंग मिल पाएगी

WWE मेन रोस्टर में वर्तमान समय में कई ऐसे सुपरस्टार्स मौजूद हैं जिन्हें इस वक्त कुछ खास बुकिंग नहीं मिल रही है और कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हैं जिन्हें लंबे समय से मैच लड़ने का मौका नहीं मिला है। यही कारण है कि NXT और मेन रोस्टर के बीच फिउड जारी रखना चाहिए ताकि इन कम इस्तेमाल किये गए सुपरस्टार्स को बेहतर बुकिंग मिल सके।

देखा जाए तो अगर मेन रोस्टर में ठीक तरह इस्तेमाल नहीं किये गए सुपरस्टार्स को NXT टैलेंट्स के साथ फिउड करने का मौका मिलता है तो ना केवल इससे उनका बेहतर इस्तेमाल हो पाएगा बल्कि इससे उन्हें काफी मोमेंटम भी मिलेगा। इस मोमेंटम का फायदा उठाकर ये सुपरस्टार्स अपने मेन रोस्टर करियर को नए सिरे से शुरू कर पाएंगे।

2- WWE NXT के युवा टैलेंट्स को दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़कर काफी फायदा होगा

WWE मेन रोस्टर में मौजूद सुपरस्टार्स को रेसलिंग करते हुए कई साल बीत चुके हैं और इस वजह से उन्हें रेसलिंग का काफी अनुभव प्राप्त हो चुका है। अगर कंपनी मेन रोस्टर और NXT सुपरस्टार्स के बीच फिउड जारी रखती है तो NXT के युवा टैलेंट्स को मेन रोस्टर के अनुभवी सुपरस्टार्स के खिलाफ फिउड करने का मौका मिलेगा।

इस वजह से NXT के युवा टैलेंट्स को मेन रोस्टर के दिग्गज सुपरस्टार्स से काफी कुछ सीखने को मिलेगा। इससे कंपनी को NXT के शोज बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और युवा टैलेंट्स, दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ फिउड करके मिले अनुभव का फायदा उठाकर अपने करियर को बेहतर दिशा दे पाएंगे।

1- WWE में कई ड्रीम मैच देखने को मिल सकते हैं

WWE NXT में वर्तमान समय में मेंस & विमेंस डिवीजन में कई बेहतरीन परफॉर्मर मौजूद हैं। देखा जाए तो NXT में मौजूद ब्रॉन ब्रेकर जैसे टैलेंट्स का मेन रोस्टर के बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच होना किसी ड्रीम मैच से कम नहीं होगा। फैंस को भी NXT और मेन रोस्टर के बड़े सुपरस्टार्स के बीच ड्रीम मैच होते हुए देखना काफी पसंद आएगा।

हालांकि, ये ड्रीम मैच तभी देखने को मिल पाएंगे अगर कंपनी आने वाले समय में भी NXT vs मेन रोस्टर सुपरस्टार्स के बीच फिउड जारी रखती है। यही कारण है कि WWE को NXT और मेन रोस्टर सुपरस्टार्स के बीच फिउड कराना आगे भी जारी रखना चाहिए।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...