Create

4 कारण क्यों WWE को Raw के लिए अलग वर्ल्ड टाइटल लेकर आना चाहिए 

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
reaction-emoji
Subham Pal

Raw: रोमन रेंस (Roman Reigns) इस वक्त अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं। रोमन रेंस SmackDown सुपरस्टार हैं और वो टेलीविजन पर काफी कम नजर आने लगे हैं। यही कारण है कि रेड ब्रांड में वर्ल्ड चैंपियनशिप की कमी हो गई है और यह कहना गलत नहीं होगा कि इस वक्त Raw में वर्ल्ड चैंपियनशिप स्टोरीलाइन की काफी कमी खल रही है।

इस वजह से रेड ब्रांड के लिए नया वर्ल्ड टाइटल लेकर आना काफी शानदार साबित हो सकता है। हालांकि, यह कहना मुश्किल है कि WWE का नया वर्ल्ड टाइटल इंट्रोड्यूस कराने को लेकर क्या प्लान है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE को Raw के लिए अलग वर्ल्ड टाइटल लेकर आना चाहिए।

4- यूएस नेटवर्क WWE Raw के लिए अलग वर्ल्ड टाइटल चाहती है

USA network Wants the WWE Championship back on Raw

हाल ही में सामने आई रिपोर्ट्स में बताया गया कि यूएस नेटवर्क ने WWE Raw के लिए अलग वर्ल्ड टाइटल की मांग की है। देखा जाए तो WrestleMania 38 के बाद से ही रेड ब्रांड के पास कोई वर्ल्ड चैंपियनशिप नहीं है और इस वजह से Raw के शोज के रोमांच में जरूर कमी आई है। ऐसा लग रहा है कि यूएस नेटवर्क को शायद यह चीज़ पसंद नहीं आ रही है।

शायद यही कारण है कि उन्होंने Raw के लिए अलग वर्ल्ड टाइटल की मांग कर दी है और इस वजह से WWE को रेड ब्रांड के लिए अलग वर्ल्ड टाइटल लेकर आना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो यह बात तो पक्की है कि Raw के शोज का रोमांच काफी ज्यादा बढ़ जाएगा।

3- थ्योरी के पास अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके वर्ल्ड चैंपियन बनने का बेहतर मौका होगा

WWE सुपरस्टार थ्योरी SummerSlam में अपना MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने में नाकाम रहे थे। देखा जाए तो अधिकतर फैंस को थ्योरी का रोमन रेंस के खिलाफ अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके नया अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनना शायद ही पसंद आएगा। यही नहीं, रोमन रेंस के खिलाफ कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने की स्थिति में थ्योरी के बिना चैंपियन बने ही कॉन्ट्रैक्ट गंवाने का खतरा होगा।

हालांकि, अगर WWE Raw में नया वर्ल्ड टाइटल इंट्रोड्यूस कराती है तो थ्योरी के पास वर्ल्ड चैंपियन बनने का बेहतर मौका होगा। देखा जाए तो अगर थ्योरी Raw में नया वर्ल्ड चैंपियन क्राउन किये जाने के बाद उस सुपरस्टार के खिलाफ अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके नए चैंपियन बनते हैं तो यह काफी यादगार पल बन जाएगा।

2- Raw में मौजूद कई सुपरस्टार्स वर्ल्ड चैंपियनशिप पिक्चर में होना डिजर्व करते हैं

WWE Raw में इस वक्त सैथ रॉलिंस, ऐज, बॉबी लैश्ले जैसे कई सुपरस्टार्स हैं जो कि वर्ल्ड चैंपियनशिप पिक्चर में आना डिजर्व करते हैं। हालांकि, रेड ब्रांड में कोई वर्ल्ड टाइटल नहीं होने की वजह से इन सुपरस्टार्स को मिड कार्ड डिवीजन में काम करना पड़ रहा है। यह चीज़ दर्शाती है कि रेड ब्रांड में वर्ल्ड टाइटल की सख्त जरूरत है।

अगर WWE रेड ब्रांड में वर्ल्ड टाइटल इंट्रोड्यूस कराती है तो इन डिजर्विंग सुपरस्टार्स को आखिरकार मेन इवेंट सीन में काम करने का मौका मिलेगा। यही नहीं, नया वर्ल्ड टाइटल इंट्रोड्यूस होने के बाद सैथ रॉलिंस, ऐज जैसे सुपरस्टार्स लंबे समय बाद WWE में एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियन बनते हुए दिखाई दे सकते हैं।

1- रोमन रेंस से इस वक्त दोनों वर्ल्ड टाइटल्स में से एक टाइटल वापस लेना सही नहीं रहेगा

रोमन रेंस WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराकर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे और मौजूदा समय में वो WWE और यूनिवर्सल चैंपियनशिप को होल्ड कर रहे हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि यूएस नेटवर्क के Raw में वर्ल्ड चैंपियनशिप की मांग के बाद कंपनी रोमन रेंस से एक टाइटल वापस लेने का फैसला कर सकती है।

देखा जाए तो रोमन रेंस को मैच में हार के लिए बुक करके ही उनसे वर्ल्ड टाइटल वापस लिया जा सकता है। हालांकि, इस वक्त हार से रोमन के कैरेक्टर को काफी नुकसान हो सकता है। यही कारण है कि WWE को रोमन रेंस से एक वर्ल्ड टाइटल वापस लेने के बजाए Raw के लिए नई वर्ल्ड चैंपियनशिप लेकर आना चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...