Create

4 कारण क्यों WWE Superstar Big E को Royal Rumble 2022 मैच जीतना चाहिए

WWE सुपरस्टार बिग ई को मेंस Royal Rumble 2022 का विजेता बनाया जाना शानदार साबित हो सकता है
WWE सुपरस्टार बिग ई को मेंस Royal Rumble 2022 का विजेता बनाया जाना शानदार साबित हो सकता है
reaction-emoji
Subham Pal

WWE Royal Rumble इवेंट अगला बड़ा शो है और इस शो के लिए कुछ बड़े मैच बुक किये जा चुके हैं। इसके अलावा सभी की निगाहें इस शो में होने जा रहे मेंस रॉयल रंबल (Royal Rumble) मैच पर है। देखा जाए तो अभी इस मैच के लिए ज्यादा सुपरस्टार्स (Superstars) के नामों का ऐलान नहीं किया गया है। यही कारण है कि यह देखना रोचक होगा कि इस मैच में कौन-कौन से सुपरस्टार्स कम्पीट करने वाले हैं और साथ ही, इस मैच में किन-किन सुपरस्टार्स की वापसी होने वाली है।

इस वक्त यह अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल है कि इस साल मेंस Royal Rumble मैच का विजेता होने वाला है। बिग ई (Big E) एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्हें इस मैच का विजेता बनाना शानदार साबित हो सकता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE सुपरस्टार बिग ई को Royal Rumble 2022 मैच जीतना चाहिए।

4- WWE सुपरस्टार बिग ई को मेन इवेंट सीन में बनाए रखने के लिए उन्हें Royal Rumble 2022 विजेता बनाना चाहिए

बिग ई को साल 2021 में सिंगल्स स्टार के रूप में पहली बार बड़ा पुश दिया गया था। बता दें, बिग ई साल 2021 में Money in the Bank विजेता बनने में कामयाब रहे थे। MITB विजेता बनने के बाद बिग ई Raw के एक एपिसोड के दौरान बॉबी लैश्ले के खिलाफ इस कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करके नए WWE चैंपियन भी बनने में कामयाब रहे थे।

Shake off that beverage-induced fatigue, fire up your @peacockTV, and watch me retain my WWE Championship at #WWEDay1! https://t.co/fhhPS2KBkJ

इसके बाद बिग ई 110 दिनों तक चैंपियन बने रहे थे और उनका यह चैंपियनशिप रन शानदार रहा था। हालांकि, Day 1 में बिग ई, ब्रॉक लैसनर के हाथों अपना टाइटल हार गए थे। यही वजह है कि उनके मेन इवेंट सीन से बाहर होने का खतरा बना हुआ है। हालांकि, बिग ई जैसे टैलेंटेड सुपरस्टार का मेन इवेंट सीन बाहर होना सही नहीं रहेगा। यही कारण है कि बिग ई को Royal Rumble 2022 मैच जीतना चाहिए।

3- WWE सुपरस्टार बिग ई फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं

WWE सुपरस्टार बिग ई वर्तमान समय में कंपनी में मौजूद लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं। देखा जाए तो फैंस Royal Rumble मैच में उनके पसंदीदा सुपरस्टार की जीत होते हुए देखना चाहते हैं। अगर बिग ई मेंस Royal Rumble मैच में उतरते हैं तो उन्हें मैच के दौरान फैंस से जबरदस्त समर्थन मिल सकता है।

यही कारण है कि बिग ई को Royal Rumble 2022 मैच का विजेता बनना चाहिए और उनके यह मैच जीतने पर फैंस को भी काफी खुशी होगी। यही नहीं, बिग ई वर्तमान समय में अपने करियर के सबसे बेहतरीन दौर में हैं और उन्हें Royal Rumble विजेता बनाने का इससे बढ़िया दूसरा मौका नहीं मिलेगा।

2- बिग ई को एक बार फिर WWE चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल करने के लिए

बिग ई WWE Day 1 में ब्रॉक लैसनर के हाथों अपनी WWE चैंपियनशिप हार गए थे। इसके बाद Raw के एक एपिसोड में हुए फेटल 4वे मैच जीतकर बिग ई के पास चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने का मौका था लेकिन बिग ई यह मैच हार गए थे। चैंपियनशिप हारने वाले अधिकतर सुपरस्टार को रीमैच जरूर मिलता है लेकिन बिग ई को रीमैच में लड़ने का मौका नहीं मिला।

यही कारण है कि बिग ई को WWE Royal Rumble मैच जीतने का मौका मिलना चाहिए। अगर बिग ई यह मैच जीतते हैं तो उन्हें एक बार फिर WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने का मौका मिलेगा। इस प्रकार, बिग ई के पास अपने करियर में दूसरी बार WWE चैंपियन बनने का मौका होगा।

1- WWE सुपरस्टार बिग ई को उनका WrestleMania मोमेंट देने के लिए

बिग ई पिछले साल WWE चैंपियन बनने में जरूर कामयाब रहे थे लेकिन उनकी यह जीत Raw के एक एपिसोड के दौरान आई थी। अगर बिग ई Raw के बजाए किसी बड़े इवेंट में WWE चैंपियन बनते तो इससे उन्हें ज्यादा फायदा होता। Royal Rumble 2022 में कंपनी के पास अपनी यह गलती सुधारने का मौका होगा।

अगर बिग ई Royal Rumble 2022 मैच जीतने में कामयाब रहते हैं तो वो WrestleMania 38 में होने जा रहे वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में जगह बना लेंगे। इसके बाद कंपनी के पास शोज ऑफ शोज में बिग ई को वर्ल्ड चैंपियन बनाकर उनका WrestleMania मोमेंट देने का मौका होगा। अगर बिग ई इस सबसे बड़े इवेंट में वर्ल्ड चैंपियन बनते हैं तो उन्हें काफी ज्यादा फायदा होगा।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...