Create

4 कारणों से Finn Balor को यूएस चैंपियन बनाकर WWE ने बिल्कुल सही फैसला लिया

WWE सुपरस्टार फिन बैलर इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान यूएस चैंपियन बनने में कामयाब रहे
WWE सुपरस्टार फिन बैलर इस हफ्ते Raw के एपिसोड के दौरान यूएस चैंपियन बनने में कामयाब रहे

WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड के दौरान डेमियन प्रीस्ट (Damian Priest), फिन बैलर (Finn Balor) के खिलाफ मैच में यूएस टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आए। बता दें, पिछले हफ्ते रॉ (Raw) के एपिसोड के जरिए बैलर की लंबे समय बाद टेलीविजन पर वापसी देखने को मिली थी और उन्होंने डेमियन प्रीस्ट के शैल्टन बेंजामिन के खिलाफ मैच के बाद एरीना में आकर यूएस चैंपियनशिप मैच में लड़ने की इच्छा जाहिर की थी।

इसके बाद इस हफ्ते इन दोनों सुपरस्टार्स का यूएस चैंपियनशिप मैच में आमना-सामना हुआ। इस मैच में इन दोनों ही सुपरस्टार्स से बेहतरीन एक्शन देखने को मिला और दोनों ही सुपरस्टार्स यह मैच जीतने की भरपूर कोशिश कर रहे थे। अंत में, फिन बैलर, डेमियन प्रीस्ट को अपना फिनिशिंग मूव देने के बाद पिन करते हुए नए यूएस चैंपियन बनने में कामयाब रहे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने हैं कि क्यों फिन बैलर को यूएस चैंपियन बनाकर WWE ने बिल्कुल सही फैसला लिया।

4- WWE सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट का यूएस टाइटल रन काफी लंबा हो गया था

WWE सुपरस्टार डेमियन प्रीस्ट SummerSlam 2021 में शेमस को हराकर अपने करियर में पहली बार यूएस चैंपियन बने थे। देखा जाए तो इस हफ्ते Raw में टाइटल हारने से पहले डेमियन प्रीस्ट को यूएस चैंपियन बने हुए काफी लंबा समय हो गया था और बता दें, प्रीस्ट पिछले 191 दिनों से यूएस चैंपियन बने हुए थे। डेमियन प्रीस्ट के इतने लंबे समय से चैंपियन बने रहने की वजह से कई फैंस उनके टाइटल रन से बोर भी होने लगे थे।

यही कारण है कि इस हफ्ते Raw में फिन बैलर को यूएस चैंपियन बनाकर WWE ने काफी अच्छा फैसला लिया है। देखा जाए तो फिन बैलर फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं और फैंस उनके यूएस चैंपियन बनने से काफी खुश दिखाई दे रहे हैं। यही कारण है कि ऐसा लग रहा है कि फिन बैलर का यूएस चैंपियन के रूप में रन काफी शानदार साबित हो सकता है।

3- WWE सुपरस्टार फिन बैलर इससे पहले कभी भी यूएस चैंपियनशिप नहीं जीत पाए थे

फिन बैलर ने WWE मेन रोस्टर में अपना डेब्यू साल 2016 में किया था और मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद फिन बैलर एक मौके पर यूनिवर्सल चैंपियन और दो मौकों पर आईसी चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, फिन बैलर इस हफ्ते Raw में यूएस चैंपियन बनने से पहले कभी भी इस टाइटल को जीत नहीं पाए थे।

यही कारण है कि इस हफ्ते Raw में WWE ने फिन बैलर को उनके करियर में पहली बार यूएस चैंपियन बनाकर बिल्कुल सही फैसला लिया है। अब जबकि, फिन बैलर रेड ब्रांड में यूएस चैंपियन बनने में कामयाब रहे, उम्मीद है कि WWE यूएस चैंपियन के रूप में उन्हें बेहतरीन बुकिंग देगी।

2- WWE सुपरस्टार फिन बैलर लंबे समय से मेन रोस्टर में टाइटल नहीं जीत पाए थे

WWE सुपरस्टार फिन बैलर की पिछले साल मेन रोस्टर में वापसी के बाद उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर का हिस्सा जरूर बनाया गया था लेकिन वो इस टाइटल को नहीं जीत पाए थे। बता दें, फिन बैलर ने इस हफ्ते Raw में यूएस चैंपियन बनने से पहले मेन रोस्टर में अपना आखिरी टाइटल करीब 2.5 साल पहले जीता था।

देखा जाए तो यह काफी लंबा वक्त होता है और यही वजह है कि फिन बैलर को मेन रोस्टर में एक बार फिर चैंपियन बनाना जरूरी था। चूंकि, यह फिन बैलर का यूएस चैंपियन के रूप में पहला रन है इसलिए यह देखना रोचक कि यूएस चैंपियन के रूप में वो कितना प्रभावित कर पाते हैं।

1- WWE में फिन बैलर के टैलेंट का सही इस्तेमाल करने के लिए

WWE सुपरस्टार फिन बैलर के पिछले साल हुए ड्राफ्ट में Raw का हिस्सा बनाए जाने के बाद से ही उन्हें कुछ खास बुकिंग नहीं दी गई थी और इस दौरान उन्हें कई मैचों में हार मिली थी। इस वजह से फिन बैलर के मोमेंटम में काफी कमी आई थी। हालांकि, अब जबकि, फिन बैलर यूएस चैंपियन बन चुके हैं इसलिए चैंपियन के रूप में बुकिंग मिलने की वजह से उनके टैलेंट का सही इस्तेमाल हो पाएगा।

यही कारण है कि WWE का फिन बैलर को यूएस चैंपियन बनाना बिल्कुल सही फैसला है। बता दें, इस हफ्ते Raw में फिन बैलर के यूएस चैंपियन बनने के बाद डेमियन प्रीस्ट ने गुस्से में आकर उनपर हमला करते हुए हील टर्न ले लिया था। ऐसा लग रहा है कि इन दोनों सुपरस्टार्स का फिउड अभी जारी रहने वाला है और WrestleMania 38 में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिल सकता है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment