Create
Notifications

4 कारण क्यों John Cena को WWE में वापसी के बाद हार के लिए नहीं बुक करना चाहिए 

16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना
16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना
reaction-emoji
Subham Pal

WWE में जॉन सीना (John Cena) की वापसी का ऐलान हो चुका है और 27 जून को होने जा रहे रॉ (Raw) के एपिसोड के जरिए सीना WWE में वापसी करने वाले हैं। बता दें, जॉन सीना वापसी के बाद इस साल कंपनी में 20 साल पूरे होने का जश्न मनाने वाले हैं। इसके साथ ही ऐसा लग रहा है कि सीना इस साल भी SummerSlam में मैच लड़ते हुए दिखाई दे सकते हैं।

बता दें, पिछले साल SummerSlam में जॉन सीना ने रोमन रेंस का सामना किया था और इस मैच में सीना की हार हुई थी। वहीं, इस साल सीना का यूएस चैंपियन थ्योरी के खिलाफ मैच होने की संभावना बनी हुई है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों जॉन सीना को WWE में वापसी के बाद हार के लिए बुक नहीं करना चाहिए।

4- WWE दिग्गज जॉन सीना को कंपनी में पिछले कई मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है

जैसा कि हमने बताया कि जॉन सीना को पिछले साल SummerSlam में रोमन रेंस के खिलाफ मैच में हार मिली थी। इससे पहले WrestleMania 36 में सीना को द फीन्ड 'ब्रे वायट' के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, जनवरी 2019 में हुए फेटल फोर वे मैच में भी जॉन सीना की हार हुई थी।

देखा जाए तो जॉन सीना जैसे टॉप सुपरस्टार इस तरह की लगातार हार डिजर्व नहीं करते हैं। यही कारण है कि WWE में जॉन सीना की वापसी के बाद उनकी लगातार हार का सिलसिला तोड़ते हुए उन्हें जीत के लिए बुक करना चाहिए। अगर WWE जॉन सीना को वापसी के बाद जीत के लिए बुक करती है तो पिछले कुछ सालों में टेलीविजन पर यह उनकी पहली जीत होगी।

3- WWE फैंस जॉन सीना की एक और हार से नाराज हो सकते हैं

Amidst of his hectic work schedule, @JohnCena visited Netherlands to meet Misha Rohozhyn, a boy with Down syndrome who fled the war in Ukraine with his mother.His mother said it was the first time Misha smiled in a long time ❤️#WWE #WWERaw #JohnCena https://t.co/H5I338ET8K

WWE सुपरस्टार जॉन सीना दुनिया भर में मौजूद रेसलिंग फैंस के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं। बता दें, पिछले साल Money in the Bank इवेंट में चौंकाने वाली वापसी करने के बाद जॉन सीना को फैंस द्वारा काफी चीयर किया गया था। कई फैंस पिछले साल जॉन सीना को SummerSlam में रोमन रेंस को हराकर यूनिवर्सल टाइटल जीतते हुए देखना चाहते थे।

हालांकि, जॉन सीना ऐसा कर नहीं पाए थे और उन्हें मिली हार से कई फैंस निराश हो गए थे। इस साल जॉन सीना की वापसी के ऐलान के बाद से ही फैंस उन्हें एक बार फिर मैच लड़ते हुए देखने के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं। हालांकि, अगर इस बार जॉन सीना की वापसी के बाद कंपनी एक बार फिर उन्हें हार के लिए बुक करती है तो यह चीज़ फैंस को पसंद नहीं आ सकती है। यही कारण है कि इस बार जॉन सीना को वापसी के बाद हार के लिए बुक नहीं करना चाहिए।

2- WWE में जॉन सीना की लैगेसी को नुकसान पहुंच सकता है

Join us in celebrating 20 Years of @JohnCena throughout June with #CenaMonth! 🙌 #JohnCena https://t.co/q9s3iW0AsI

जैसा कि हमने बताया कि जॉन सीना को WWE में 20 साल पूरे हो चुके हैं और इस रेसलिंग कंपनी में अपने करियर के दौरान जॉन सीना ने लगभग सबकुछ हासिल कर लिया है। यही नहीं, सीना WWE में अपने करियर के दौरान अधिकतर बड़े सुपरस्टार्स को हराने में कामयाब रहे थे। हालांकि, पार्ट टाइमर बनने के बाद से ही सीना को उतनी स्ट्रॉन्ग बुकिंग नहीं दी गई है।

यही कारण है कि जॉन सीना की लैगेसी को नुकसान पहुंचने का खतरा काफी बढ़ चुका है। अगर जॉन सीना इस साल वापसी के बाद एक बार फिर मैच हार जाते हैं तो इससे उनकी लैगेसी को काफी नुकसान हो सकता है। यही कारण है कि इस साल WWE में वापसी के बाद जॉन सीना को हार के लिए बुक करने की गलती नहीं करनी चाहिए।

1- WWE को जॉन सीना को जीत के जरिए उन्हें बिजी शेड्यूल से समय निकालने का ईनाम देना चाहिए

In honor of the 20th Anniversary of @JohnCena's #WWE debut (27th June), join us in celebrating The Cenation Leader all month long! #CenaMonth #JohnCena #WWEonSonyIndia @SonySportsNetwk https://t.co/oL8cGyIgwd

WWE दिग्गज जॉन सीना वर्तमान समय में हॉलीवुड में करियर बना चुके हैं और हॉलीवुड में करियर बनाने की वजह से सीना का शेड्यूल काफी बिजी हो चुका है। हालांकि, काफी बिजी शेड्यूल होने के बावजूद भी जॉन सीना ने पिछले साल WWE में वापसी की थी और SummerSlam में मैच लड़ने के अलावा वो Raw और SmackDown के कई एपिसोड्स में भी दिखाई दिए थे।

इस साल भी जॉन सीना अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर WWE में वापसी करने वाले हैं और यह चीज़ दर्शाती है कि जॉन सीना को रेसलिंग बिजनेस से कितना लगाव है। यही कारण है कि जॉन सीना की वापसी के बाद उन्हें व्यस्त शेड्यूल से समय निकालने का ईनाम मैच में जीत के लिए बुक करके देना चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...