Create
Notifications

4 कारणों से WWE Superstar Alexa Bliss को Royal Rumble मैच जीतना चाहिए और एक क्यों उन्हें नहीं जीतना चाहिए 

क्या एलेक्सा ब्लिस रिंग में धमाकेदार वापसी करेंगी ?
क्या एलेक्सा ब्लिस रिंग में धमाकेदार वापसी करेंगी ?
SHUBHAM SRIVASTAVA
visit

WWE सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) आखिरकार WWE में वापसी कर चुकी हैं और शायद 2022 विमेंस Royal Rumble मैच में एंट्री ले सकती हैं। सितंबर में एक्सट्रीम रूल्स (WWE Extreme Rules) में शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) से हारने के बाद से वह रिंग एक्शन से बाहर थीं।

शार्लेट फ्लेयर ने ब्लिस की डॉल लिली को तोड़ दिया था जिसके बाद ब्लिस का ब्रेकडाउन देखने को मिला था और कई महीनों तक छुट्टी के बाद पूर्व चैंपियन ने आखिरकार इस महीने की शुरुआत में वापसी की। ब्लिस अभी Raw में "थेरेपी" ले रही हैं, लेकिन वह रिंग में कब से वापसी करेंगी इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता।

Royal Rumble मैच में सालों से शानदार रिटर्न और सुपरस्टार्स के डेब्यू देखने को मिले हैं। अब वो वापसी कर चुकी हैं, तो अगर वो रंबल मैच में हिस्सा लेती हैं तो किसी को भी हैरानी नहीं होनी चाहिए। ब्लिस WWE के टॉप स्टार्स में से एक हैं। उन्होंने Raw, Smackdown और WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीती हैं। हालाँकि तीन सालों से ब्लिस ने कोई सिंगल्स टाइटल नहीं जीता है। इसी कारण से ब्लिस 2022 Royal Rumble मैच जीतने के लिए फेवरेट सुपरस्टार होनी चाहिए, जिससे वह जल्दी से टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में शामिल हो सकती हैं।

आइए जानें चार कारण क्यों ब्लिस को Royal Rumble मैच जीतना चाहिए और एक कारण क्यों उन्हें नहीं जीतना चाहिए।

#4. एलेक्सा ब्लिस चैंपियनशिप के लिए एक खतरा बन सकती हैं

Following her controversial victory over @NaomiWWE, @MsCharlotteWWE calls her shot for the Women’s #RoyalRumble Match a week from Saturday. #SmackDown https://t.co/QdkAfHZWyZ

एलेक्सा ब्लिस को कभी भी मेन-इवेंटर सुपरस्टार्स बेली, साशा बैंक्स, बैकी लिंच और फ्लेयर की तरह बुक नहीं किया गया है। लेकिन ब्लिस उस स्तर पर प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। WWE में फोर हॉर्सवुमन के अलावा किसी और सुपरस्टार को Royal Rumble रंबल जीतना चाहिए। हालांकि बेली वापसी कर संभावित रूप से जीतने के लिए पसंदीदा सुपरस्टार होंगी, लेकिन कंपनी को अन्य सुपरस्टार्स को पुश देने का यह बहुत अच्छा समय है।

WWE SmackDown में ज्यादा शेकअप की जरूरत है इसलिए ब्लिस को Royal Rumble जीतकर SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर को चुनौती देना चाहिए, आखिरकार शार्लेट से वो अपनी डॉल लिली का बदला भी ले सकती हैं। एक चैंपियन के रूप में ब्लिस को एक और मौका देना चाहिए अगर उन्हें ठीक से बुक किया जाता है तो वह किसी भी टाइटलहोल्डर को हराने में सक्षम है।

#3 एलेक्सा ब्लिस के कैरेक्टर को रीहैब की जरूरत है

एलेक्सा ब्लिस ने कई बार खुद को पूरी तरह से नया रूप दिया है और कैरेक्टर में बदलाव भी किया है। ब्रे वायट के रिलीज के बाद भी कंपनी ने ब्लिस के साथ द फीन्ड के गिमिक को जिंदा रखा। ब्लिस के कैरेक्टर में काफी उतार-चढ़ाव थे, लेकिन जब फ्लेयर ने उनकी लिली को तोड़ा तब उनमें अलग सा कैरेक्टर बदलाव देखा गया। Royal Rumble मैच में जीत के बाद ब्लिस को किसी भी गिमिक के साथ वापसी करने में मदद मिलेगी।

#2 ब्लिस Royal Rumble जीतकर टाइटल रन में शामिल हो सकती हैं

ब्लिस का सिंगल टाइटल के साथ आखिरी रन 2018 में था। ब्लिस ने उस साल के SummerSlam में रोंडा राउजी से हारकर अब तक एक भी सिंगल टाइटल अपने नाम नहीं किया है। वह Raw या Smackdown में एक टाइटल रन की हकदार हैं। खासतौर पर Smackdown को काफी रिफ्रेशिंग की जरूरत है। WWE को चैंपियनशिप की तस्वीर को दोनों ब्रांडों में बदलने की जरूरत है, और यह Royal Rumble में ब्लिस की जीत और Wrestlemania 38 में एक खिताब की जीत के साथ हो सकता है।

# 1 Royal Rumble जीतकर ब्लिस WWE में सर्वश्रेष्ठ महिला सुपरस्टार बन सकती हैं

😈 my favorite character inspirations https://t.co/6oRtoLpAsL

WWE की विमेंस डिवीजन की बात आती है तो ब्लिस का नाम WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार में आता है। एक गिमिक के तौर पर ब्लिस ने कई शानदार भूमिकाएँ निभाई हैं। उन्होंने एक मतलबी सुपरस्टार, दोस्त और द फीन्ड के महिला संस्करण की भूमिका अच्छे तरह से निभाई है। पिछले साल के मैच में ब्लिस को रिंग में लगभग 1 मिनट का समय मिला था जो बहुत अजीब था। एक ऐसी सुपरस्टार जो WWE में पूर्व मल्टी-टाइम चैंपियन रह चुकी है, उनके लिए मैच में यह छोटा रन काफी निराशाजनक था। WWE को ब्लिस जैसी सुपरस्टार को इस साल के Royal Rumble में जीत के लिए बुक करना चाहिए।

# 1 एलेक्सा ब्लिस को टाइटल के लिए Royal Rumble में जीतने की जरूरत नहीं है

WWE में कुछ ऐसे पुरुष और महिला सुपरस्टार्स हैं जिन्हें आमतौर पर टाइटल शॉट हासिल करने की जरूरत नहीं होती है। बस एक टाइटल मैच मांगने पर उन्हें मैच दिया जा सकता है जिसमें शार्लेट फ्लेयर, सैथ रॉलिंस और साशा बैंक्स जैसे सुपरस्टार्स का नाम शामिल है।

ब्लिस भी उन सुपरस्टार में से एक हैं लेकिन खराब बुकिंग के कारण वह टॉप सुपरस्टार्स से थोड़ा नीचे आ गई हैं। ब्लिस Royal Rumble नहीं भी जीत पाई तो भी WWE ब्लिस के लिए नंबर 1 कंटेंडर का मैच भी रख सकता है। किसी भी तरह से, WWE ब्लिस को Royal Rumble जीते बिना Wrestlemania में एक टाइटल मैच में आसानी से डाल सकती है।

Edited by मयंक मेहता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now