Create

4 बड़े कारण क्यों कोफी किंग्सटन से बेहतर WWE चैंपियन साबित होंगे बिग ई 

कोफी किंग्सटन से इसलिए बेहतर WWE चैंपियन साबित होंगे बिग ई
कोफी किंग्सटन से इसलिए बेहतर WWE चैंपियन साबित होंगे बिग ई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE को पिछले काफी समय से AEW (ऑल एलीट रेसलिंग) से कड़ी प्रतिद्वंदिता झेलनी पड़ रही है, जिसे ध्यान में रखते हुए विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन ने पिछले कुछ महीनों में कई बड़े फैसले लिए हैं। रॉ (Raw) के हालिया एपिसोड में बिग ई (Big ) का नया WWE चैंपियन बनना भी उन्हीं फैसलों में से एक रहा।

इससे पहले आपको याद दिला दें कि 2019 में कोफी किंग्सटन (Kofi Kingston) द न्यू डे के ऐसे पहले मेंबर बने थे, जिन्होंने WWE चैंपियनशिप बेल्ट अपने नाम की थी। हालांकि बिग ई अब इस ग्रुप से अलग हो चुके हैं, लेकिन द न्यू डे में उनके द्वारा प्राप्त की गई सफलता के कारण उन्हें हमेशा इस आइकॉनिक ग्रुप से जोड़ा जाएगा।

कोफी का चैंपियनशिप सफर रेसलमेनिया (WrestleMania) 35 में डेनियल ब्रायन पर जीत के साथ शुरू हुआ था। वहीं बिग ई Money in the Bank ब्रीफ़केस को बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) पर कैशइन कर नए चैंपियन बने हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 कारणों के बारे में, जो बताते हैं कि बिग ई अपने पूर्व पार्टनर से बेहतर WWE चैंपियन साबित होंगे।

बिग ई किसी की मदद के बिना WWE चैंपियन बने

आपको याद दिला दें कि जब कोफी किंग्सटन को पुश मिलना शुरू हुआ था, तब द न्यू डे के मेंबर्स अलग नहीं हुए थे। यहां तक कि कोफी को WrestleMania 35 के WWE चैंपियनशिप मैच में भी जगह बिग ई और ज़ेवियर वुड्स की टैग टीम गौंटलेट मैच में जीत के कारण मिली थी।

उस समय कोफी को बिग ई और वुड्स से काफी सपोर्ट मिल रहा था। लेकिन साल 2020 में बिग ई को द न्यू डे से इसलिए अलग कर दिया क्योंकि WWE उन्हें सिंगल्स पुश देना चाहती थी। कोफी से उलट बिग ई के पास मदद के लिए कोई टीम मेंबर्स मौजूद नहीं थे, इसके बावजूद उन्होंने पहले WWE आईसी टाइटल और अब वर्ल्ड टाइटल भी अपने नाम कर लिया है। उन्होंने अकेले दम पर इतना सबकुछ हासिल किया है, इसलिए उनके कोफी से बेहतर चैंपियन बनने की संभावनाएं हैं।

बिग ई को विंस मैकमैहन का साथ मिल रहा है

ये बात आपने कई बार सुनी होगी कि विंस मैकमैहन, रोमन रेंस के बजाय बिग ई को WWE का फेस सुपरस्टार बनाना चाहते थे। उस समय रेंस को सिंगल्स पुश दिया गया और बिग ई को द न्यू डे टीम का मेंबर बनाया गया, एक ऐसी टीम जिसने आगे चलकर काफी सफलता प्राप्त की।

अब विंस ने अपने कई साल पुराने सपने को पूरा करने के लिए बिग ई को बड़ा सिंगल्स पुश दिया। इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि उन्हें हमेशा से विंस का साथ मिलता आया है। विंस के सपोर्ट की वजह से वो चैंपियन बने और जाहिर तौर पर इसी सपोर्ट के कारण उनका चैंपियनशिप सफर भी काफी यादगार होगा।

WWE आमतौर पर अच्छी फ़िजिक वाले रेसलर्स को ज्यादा तवज्जो देती है

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन अपने अलग सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेते हैं। एक सच्चाई ये भी है कि WWE छोटे कद और ज्यादा बॉडी फैट वाले रेसलर्स की तुलना में अच्छी फ़िजिक वाले और तगड़े रेसलर्स को ज्यादा तवज्जो देती है।

कोफी एक फिट रेसलर हैं, लेकिन उनका बॉडी साइज़ और मसल्स अन्य टॉप सुपरस्टार्स की तुलना में कम हैं। वहीं बिग ई मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे तगड़े रेसलर्स में से एक हैं। उस दृष्टि से बिग ई को चैंपियन के रूप में किंग्सटन की तुलना में बेहतर पुश मिलने की संभावना है।

बिग ई को चैंपियन बनाने के लिए बिल्ड किया गया

आपको याद दिला दें कि कोफी किंग्सटन को पहले WWE चैंपियनशिप मैच देने का कोई प्लान तैयार नहीं किया गया था। इस सब की शुरुआत Elimination Chamber 2019 के WWE चैंपियनशिप मैच से हुई थी। जिसमें जीत ब्रायन को मिली, लेकिन किंग्सटन के शानदार प्रदर्शन की वजह से क्राउड ने उन्हें जबरदस्त तरीके से चीयर किया था।

पहले उन्हें इस मैच में भी जगह नहीं मिलने वाली थी, मगर अली के चोटिल होने के कारण इस मैच में किंग्सटन ने उन्हें रिप्लेस किया। कोफी को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स के कारण विंस मैकमैहन ने भी WrestleMania 35 के मैच से पहले उनकी बहुत कड़ी परीक्षा ली थी। कोफी को ये पुश अचानक से मिला, लेकिन बिग ई को पिछले एक साल से फ्यूचर चैंपियन के रूप में तैयार किया जा रहा था। इसलिए उनके चैंपियनशिप सफर का यादगार बनना तय है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...