Create

4 कारणों से पूर्व WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन को AEW में चले जाना चाहिए

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

WWE में आने वाले अधिकतर रेसलर्स कई सालों तक कंपनी से जुड़े रहते हैं। इन्हीं में से एक नाम डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) का भी है, जो पहली बार WWE में साल 2000 में नजर आए थे। उसके बाद वो कई अन्य रेसलिंग प्रोमोशंस में काम कर चुके हैं, लेकिन उन्हें पहचान साल 2010 में WWE में वापसी के बाद मिलनी शुरू हुई।

वो 5 बार WWE चैंपियन बन चुके हैं और ग्रैंड स्लैम चैंपियन होने का गौरव भी हासिल कर चुके हैं। कुछ महीने पहले तक वो WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल थे, लेकिन इसी साल 30 अप्रैल के स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड के बाद उन्हें ऑन-स्क्रीन नहीं देखा गया है।

SmackDown के उस एपिसोड में उन्होंने रोमन रेंस (Roman Reigns) को चैलेंज किया था, जिसमें शर्त रखी गई कि हार के बाद ब्रायन को SmackDown छोड़कर जाना होगा। कुछ समय बाद ही खबर आई कि उनका WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया है, वहीं इन दिनों उनके AEW में जाने की खबरें तूल पकड़ रही हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 कारणों के बारे में कि क्यों डेनियल ब्रायन को AEW में चले जाना चाहिए।

WWE में उनके लिए हासिल करने के लिए कुछ नहीं बचा

कोई युवा रेसलर WWE में आने के बाद वर्ल्ड या यूनिवर्सल चैंपियन बनने का सपना देखता है। 2010 में वापसी के बाद डेनियल ब्रायन को बड़ा पुश मिलने लगा था, इसी का नतीजा था कि वो रिटर्न के एक महीने बाद ही यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बन चुके थे।

WWE के साथ बिताए गए पिछले 10 सालों में ब्रायन 5 बार के वर्ल्ड चैंपियन, एक-एक बार यूएस और आईसी टाइटल अपने नाम किया, एक बार WWE टैग टीम चैंपियन और एक बार SmackDown टैग टीम चैंपियन भी बन चुके हैं। इसके अलावा वो मिस्टर Money in the Bank बनने के अलावा भी कई बड़ी उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। इसलिए अपने करियर को एक नई शुरुआत देने के लिए उनका AEW में चले जाना ही सही होगा।

AEW में उनकी टॉप सुपरस्टार्स के खिलाफ स्टोरीलाइंस लाजवाब होंगी

डेनियल ब्रायन vs कैनी ओमेगा
डेनियल ब्रायन vs कैनी ओमेगा

AEW में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जिन्होंने WWE में काम ना करते हुए भी प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में अच्छा नाम कमाया है। दूसरी ओर डेनियल ब्रायन की गिनती आज सबसे लोकप्रिय प्रो रेसलर्स में की जाती है। AEW में जाने से उनके कई ड्रीम मुकाबलों के होने के दरवाजे भी खुल जाएंगे।

वैसे तो कैनी ओमेगा और ब्रायन 2008-2009 के समय में ROH में आमने-सामने आए थे, लेकिन आज दोनों ना केवल ज्यादा लोकप्रिय हो गए हैं बल्कि अब उन्हें सबसे बेहतरीन इन रिंग स्किल्स वाले रेसलर्स में गिना जाता है। इसके अलावा लांस आर्चर और MJF जैसे बेहतरीन रेसलर्स के खिलाफ उनके मैच आइकॉनिक साबित हो सकते हैं।

डेनियल ब्रायन को पार्ट-टाइम कॉन्ट्रैक्ट की जरूरत है

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

WWE बहुत कम सुपरस्टार्स को पार्ट-टाइम कॉन्ट्रैक्ट देती है। इस समय WWE में गोल्डबर्ग, जॉन सीना और ऐज भी पार्ट-टाइम इन रिंग परफॉरमर के तौर पर WWE से जुड़े हुए हैं। वहीं पिछले साल के अंतिम सत्र में खबर आई कि ब्रायन भी अब एक पार्ट-टाइम रेसलर के रूप में काम करना चाहते हैं।

पिछले करीब डेढ़ साल में COVID-19 महामारी के कारण WWE को काफी नुकसान झेलना पड़ा था। वहीं डेनियल ब्रायन उन चुनिंदा सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्हें सभी कैरेक्टर्स में फैंस से अच्छा रिस्पॉन्स मिलता रहा है। इसलिए एक फुल-टाइम परफॉरमर के तौर पर वो कंपनी के लिए ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकते थे। लेकिन एक पार्ट-टाइम कॉन्ट्रैक्ट की तलाश येस मूवमेंट के लीडर को AEW में ले जा सकती है।

AEW में जाकर NJPW में भी काम कर पाएंगे

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

Wrestling Observer की एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया था कि डेनियल ब्रायन जिस भी प्रोमोशन के साथ डील साइन करेंगे, उसमें NJPW बहुत बड़ा रोल निभाने वाला है। AEW की NJPW के साथ पार्टनरशिप के कारण ब्रायन, टोनी खान के प्रोमोशन की ओर ज्यादा झुक सकते हैं।

AEW, NJPW और Impact Wrestling से उलट WWE अपने रेसलर्स को दूसरे प्रोमोशंस में परफॉर्म करने की अनुमति नहीं देती है। वहीं AEW में आने से ब्रायन एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर दोनों कंपनियों में काम कर सकेंगे।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment