Create

4 कारण क्यों SmackDown में फिन बैलर को धोखे से WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर से बाहर कर दिया गया 

WWE SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के दौरान काफी बवाल हुआ
WWE SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग के दौरान काफी बवाल हुआ

इस हफ्ते WWE स्मैकडाउन (SmackDown) में SummerSlam 2021 में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग देखने को मिला। आपको बता दें, इस कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट के दौरान यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के साथ-साथ फिन बैलर (Finn Balor) भी मौजूद थे। आपको बता दें, पिछले हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस ने जॉन सीना का चैलेंज अस्वीकार कर दिया था लेकिन उन्होंने फिन बैलर का चैलेंज स्वीकार कर लिया था।

हालांकि, इस हफ्ते SmackDown में हुए सैगमेंट के दौरान जब रोमन रेंस के कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद फिन बैलर कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाले थे तो बैरन कॉर्बिन ने वहां आकर फिन बैलर पर हमला करते हुए खुद कॉन्ट्रैक्ट साइन करने की कोशिश की। हालांकि, तभी जॉन सीना भी वहां आ गए और उन्होंने बैरन कॉर्बिन पर हमला करने के बाद कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बना ली।

देखा जाए तो सीना के कॉन्ट्रैक्ट साइन करने की वजह से रोमन रेंस और फिन बैलर दोनों के साथ धोखा हुआ है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों फिन बैलर को धोखे से यूनिवर्सल पिक्चर से बाहर कर दिया गया।

4- WWE अभी SmackDown सुपरस्टार फिन बैलर को हार से बचाना चाहती है

फिन बैलर ने कुछ समय पहले ही SmackDown के जरिए मेन रोस्टर में अपनी वापसी की थी। NXT में एक शानदार रन के बाद फिन बैलर को मेन रोस्टर में कुछ इसी तरह की बुकिंग मिल सकती है। शायद यही कारण है कि फिन बैलर को SummerSlam 2021 में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से बाहर कर दिया गया।

वैसे भी, अगर फिन बैलर को SummerSlam में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह दे दी जाती तो इस मैच में रोमन के फिन बैलर को हराकर अपना टाइटल रिटेन करने की संभावना ज्यादा होती और अगर ऐसा होता तो फिन बैलर के कैरेक्टर को काफी नुकसान होता। ऐसा लग रहा है कि WWE अभी बैलर को मैच हारने नहीं देना चाहती है और शायद इसलिए उन्हें SummerSlam में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह नहीं दी गई है।

3- फिन बैलर को SmackDown में मिड कार्ड में इस्तेमाल करने के लिए

फिन बैलर ने SmackDown में वापसी के बाद WWE सुपरस्टार सैमी जेन पर हमला कर दिया था और वह सैमी जेन के खिलाफ मैच लड़ते हुए भी दिखाई दिए थे। यह काफी शानदार मैच था और इस मैच में बैलर, जेन को हराने में कामयाब रहे थे।

इस चीज के जरिए WWE ने शायद संकेत देने की कोशिश की है कि बैलर का कुछ वक्त के लिए मिड कार्ड में इस्तेमाल किया जा सकता है। देखा जाए तो बैलर मेन इवेंट स्टार हैं और उनके खिलाफ मैच लड़कर SmackDown के मिड कार्ड सुपरस्टार्स को काफी फायदा हो सकता है।

2- अभी SmackDown सुपरस्टार फिन बैलर के पास उतना मोमेंटम नहीं है

फिन बैलर NXT Takeover: Stand & Deliever में कैरियन क्रॉस के खिलाफ खतरनाक मैच में अपना NXT टाइटल हार गए थे। इसके बाद 25 मई को हुए NXT के एक एपिसोड के दौरान कैरियन क्रॉस, फिन बैलर को क्रॉस जैकेट में जकड़कर अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे।

इन दो बड़ी हार से फिन बैलर के मोमेंटम में जरूर थोड़ी कमी आई है और SmackDown में वापसी के बाद बैलर ने अभी तक एक ही मैच लड़ा है। शायद यही कारण है कि बैलर को रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर से बाहर कर दिया गया है।

1- WWE रोमन रेंस vs फिन बैलर का फ्यूड भविष्य के लिए बचाकर रखना चाहती है

SummerSlam में WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और जॉन सीना का मैच काफी धमाकेदार होने जा रहा है और WWE लंबे समय से इस मैच की प्लानिंग कर रही थी। ऐसा लग रहा है कि WWE ने SmackDown में इस मैच के बिल्ड-अप को रोमांचक बनाने के लिए फिन बैलर को इस स्टोरीलाइन में शामिल करने का फैसला किया था। इसके अलावा WWE शायद फिन बैलर vs रोमन रेंस के फ्यूड को आने वाले समय के लिए बचाकर रखना चाहती है।

वैसे भी, जॉन सीना के ठीक विपरीत फिन बैलर एक फुल टाइम सुपरस्टार हैं और संभव है कि जॉन सीना और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का फ्यूड SummerSlam 2021 में समाप्त हो सकता है। वहीं, जॉन सीना के खिलाफ ट्राइबल चीफ का फ्यूड खत्म होने के बाद WWE SmackDown में फिन बैलर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल कर सकती है। देखा जाए तो SmackDown में फिन बैलर vs रोमन रेंस का फ्यूड बेहतरीन साबित हो सकता है और इस फ्यूड को लंबे समय तक जारी रखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
1 comment