Create
Notifications

4 बड़े कारणों से होगी WWE में John Cena की धमाकेदार वापसी

जॉन सीना की WWE में इन कारणों से होगी वापसी
जॉन सीना की WWE में इन कारणों से होगी वापसी
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE के दिग्गज जॉन सीना (John Cena) ने अभी तक अपना आखिरी मैच समरस्लैम (SummerSlam 2021) में रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ लड़ा था, जहां वो यूनिवर्सल चैंपियन बनने में नकाम रहे थे। मगर रॉ (Raw) के हालिया एपिसोड के दौरान ऐलान किया गया कि द चैंप 27 जून के Raw एपिसोड में वापसी करने वाले हैं।

जॉन सीना WWE इतिहास के सबसे महान और सफल सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं और उनकी वापसी हमेशा कंपनी को फायदा पहुंचा कर जाती है। इस आर्टिकल में हम उन 4 कारणों से आपको अवगत कराएंगे, जिनसे जॉन सीना WWE में वापसी करने वाले हैं।

#)अपने WWE डेब्यू के 20 साल पूरे होने को सेलिब्रेट करने के लिए

John Cena is returning to Raw on June 27 🚨Exactly 20 years after his WWE debut https://t.co/a0rLvpFQA8

जॉन सीना ने साल 2002 में WWE टीवी पर अपना डेब्यू किया था, जहां उन्होंने डॉक्टर ऑफ ठगनॉमिक्स किरदार में एंट्री ली थी। अब उस बात को 20 साल पूरे हो चुके हैं और इस उपलब्धि के लिए द चैंप को प्रो रेसलिंग यूनिवर्स से बधाई भी मिली। चूंकि जॉन सीना की स्टार पावर जबरदस्त है, इसलिए उनका अपीयरेंस हमेशा कंपनी के लिए फायदेमंद साबित हुआ है।

वहीं WWE उनके डेब्यू के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में किसी खास सैगमेंट को भी बुक कर सकती है, जिसमें कई दिग्गज सुपरस्टार्स का अपीयरेंस करवाना भी एक अच्छा फैसला साबित हो सकता है। जिससे जॉन सीना के इस सेलिब्रेशन मोमेंट को यादगार बनाया जा सके।

#)WWE यूएस चैंपियन थ्योरी को चैलेंज करने के लिए

आपको याद दिला दें कि कुछ दिन पहले मौजूदा WWE यूएस चैंपियन थ्योरी ने एक इवेंट के दौरान ऑडियंस में जॉन सीना की कॉस्ट्यूम पहन कर बैठे एक नन्हे फैन के जरिए जॉन सीना पर तंज कसते हुए कहा था कि वो इतिहास के सबसे महान WWE यूएस चैंपियन हैं।

वहीं एक इंटरव्यू सेशन में जॉन सीना ने थ्योरी की तारीफ करते हुए उनपर तंज भी कसे थे। दोनों का एक-दूसरे पर शब्दों का प्रहार करना और अब जॉन सीना की वापसी का ऐलान होना इस ओर संकेत दे रहा है कि जॉन सीना वाकई में थ्योरी को यूएस टाइटल के लिए चैलेंज कर सकते हैं। वहीं थ्योरी ने हाल ही में ओपन चैलेंज के संकेत दिए थे और संभव है कि जॉन सीना वापसी कर उस चैलेंज को स्वीकार कर सकते हैं।

#)वापसी के बाद कई सुपरस्टार्स के साथ आइकॉनिक मैच लड़ सकते हैं

Been far too long and what a special occasion to be able spend with the @WWEUniverse!Laredo, TX, C U soon!!! #WWERaw #CenaMonth twitter.com/wwe/status/153…

WWE के मौजूदा रोस्टर में ऐसे कई बड़े नाम शामिल हैं, जो कई ऐतिहासिक स्टोरीलाइंस और मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। इस समय ऐज, कोडी रोड्स, रैंडी ऑर्टन और रे मिस्टीरियो जैसे कई दिग्गज प्रमोशन से जुड़े हुए हैं और खास बात यह है कि इन सभी को जबरदस्त लय हासिल है।

रैंडी ऑर्टन, WWE में द चैंप के सबसे बड़े दुश्मन रहे हैं और दोनों के बीच एक और फ्यूड कंपनी के लिए बहुत फायदेमंद रह सकती है। वहीं ऐज को हाल ही में द जजमेंट डे से धोखा मिला है और फिन बैलर इस ग्रुप के नए लीडर बन गए हैं। इस बीच जॉन सीना वापसी करते हुए द जजमेंट डे से निपटने में ऐज की मदद करते हैं तो दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स को एक टीम के रूप में काम करते देखना भी एक आइकॉनिक मोमेंट बन सकता है।

#)WWE को बड़े नाम की जरूरत

For the love of the game

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि WWE को इस समय बड़े और नामी सुपरस्टार्स की सख्त जरूरत है। एक तरफ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस हैं, जो कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं, लेकिन वीकली शोज़ में कभी-कभी नजर आ रहे हैं। दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर भी WrestleMania 38 के बाद टीवी पर नजर नहीं आए हैं।

मौजूदा समय में कोडी रोड्स को एक बहुत बड़े सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित किया जा रहा है, लेकिन उनकी चोट ने WWE के सामने कई बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं और इस चोट के कारण रोड्स को ब्रेक पर जाना पड़ सकता है। ऐसी स्थिति में कंपनी को एक बड़े नाम की जरूरत है और जॉन सीना इस जिम्मेदारी को अच्छे से संभालने की काबिलियत रखते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...