Create

4 कारण क्यों WWE SummerSlam में रोमन रेंस के खिलाफ बड़े मैच से पहले जॉन सीना को फिन बैलर का सामना करना चाहिए 

फिन बैलर और जॉन सीना के बीच SmackDown में जरूर मैच होना चाहिए
फिन बैलर और जॉन सीना के बीच SmackDown में जरूर मैच होना चाहिए
reaction-emoji
Subham Pal

पिछले हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड के दौरान WWE लैजेंड जॉन सीना (John Cena) आखिरकार यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ टाइटल मैच में जगह बनाने में कामयाब रहें। यह टाइटल मैच SummerSlam 2021 पीपीवी में देखने को मिलने वाला है और फैंस इस मैच के लिए काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं। शुरूआत में रोमन रेंस ने जॉन सीना के खिलाफ मैच लड़ने से इनकार कर दिया था और रोमन, फिन बैलर का सामना करने को तैयार हो गए थे।

पिछले हफ्ते SmackDown में SummerSlam 2021 में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइन भी होना था। हालांकि, बैरन कॉर्बिन की वजह से बैलर कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं कर पाए थे और अंत में सीना ने आकर चालाकी से कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE SummerSlam में रोमन रेंस के खिलाफ होने जा रहे बड़े मैच से पहले जॉन सीना को फिन बैलर का सामना करना चाहिए।

4- जॉन सीना ने धोखे से WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में फिन बैलर की जगह ली है

जैसा कि हमने आपको बताया कि जॉन सीना ने चतुराई से SummerSlam 2021 में रोमन रेंस के खिलाफ WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी। अगर इस मैच में किसी तरह का कोई दखल नहीं होता तो फिन बैलर आसानी से यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बना लेते और यह कहना गलत नहीं होगा कि एक तरह से फिन बैलर के साथ धोखा हुआ है।

यही कारण है कि जॉन सीना को रोमन रेंस के खिलाफ मैच लड़ने से पहले फिन बैलर का सामना करना चाहिए। फिन बैलर के खिलाफ इस मैच के दौरान सीना के पास खुद को साबित करने का मौका होगा कि वह यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाना डिजर्व करते हैं। साथ ही, फैंस को भी WWE लैजेंड जॉन सीना और फिन बैलर के बीच मैच देखने में काफी मजा आएगा।

3- WWE सुपरस्टार फिन बैलर मेन इवेंट सीन में बने रहेंगे

फिन बैलर एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिनमें WWE का अगला बड़ा मेन इवेंट स्टार बनने की क्षमता है। फिन बैलर, बैरन कॉर्बिन की वजह से यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह नहीं बना पाए और इस वजह से बैलर का बैरन कॉर्बिन के खिलाफ मैच की घोषणा की जा चुकी है। वापसी के बाद बैलर पहले ही सैमी जेन का सामना कर चुके हैं।

वहीं, बैरन कॉर्बिन ऐसे दूसरे मिड कार्ड सुपरस्टार हैं जिनका बैलर को सामना करना है। अगर बैलर का बार-बार मिड कार्ड सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच कराया जाता रहेगा तो वह मिड कार्ड में फंसकर रह सकते हैं इसलिए रोमन रेंस के खिलाफ मैच से पहले जॉन सीना को बैलर का सामना करना चाहिए ताकि बैलर मेन इवेंट पिक्चर में बने रहें।

2- जॉन सीना ने WWE में वापसी के बाद अभी तक लाइव टीवी पर मैच नहीं लड़ा है

जॉन सीना को WWE में वापसी किये हुए काफी समय बीत चुका है लेकिन वह अभी तक WWE टेलीविजन पर मैच लड़ते हुए दिखाई नहीं दिए हैं। हालांकि, जॉन सीना लाइव इवेंट के दौरान जरूर मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे। फैंस को ऐसा लग रहा है कि सीना वापसी के बाद SummerSlam में ही WWE टेलीविजन पर पहला मैच लड़ते हुए दिखाई देंगे।

हालांकि, सीना को SummerSlam से पहले भी WWE टेलीविजन पर जरूर मैच लड़ना चाहिए और उनका यह मैच फिन बैलर के खिलाफ होना चाहिए। अगर यह मैच होता है तो बैलर की वापसी के बाद यह ऐसा पहला मैच होगा जब वह किसी बड़े सुपरस्टार का सामना करते हुए नजर आएंगे।

1- फिन बैलर के खिलाफ मैच के जरिए जॉन सीना, WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ मैच की अच्छी तरह तैयारी कर पाएंगे

जॉन सीना के लिए SummerSlam 2021 के बड़े स्टेज पर WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का सामना करना बहुत बड़ी चुनौती होगी। वैसे भी, पिछले साल यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद से ही रोमन रेंस ने ब्लू ब्रांड में अपना दबदबा बना रखा है और उन्होंने उनके रास्ते में आने वाले हर एक सुपरस्टार को हराया है। वहीं, दूसरी तरफ जॉन सीना ने एक साल से ज्यादा समय बाद रिंग में वापसी की है और वापसी के बाद अभी तक उन्हें लाइव इवेंट में ही मैच लड़ने का मौका मिल पाया है।

यही कारण है कि जॉन सीना को WWE SummerSlam 2021 में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के खिलाफ होने जा रहे बड़े मैच से पहले फिन बैलर का सामना करना चाहिए। देखा जाए तो फिन बैलर बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर हैं और बैलर के खिलाफ मैच लड़कर सीना की रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए अच्छी तैयारी हो जाएगी।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...