Create

WWE WrestleMania 38: 4 बड़े कारणों से Omos की Bobby Lashley के खिलाफ चौंकाने वाली हार हुई

WWE WrestleMania 38 में ओमोस की हार हुई
WWE WrestleMania 38 में ओमोस की हार हुई
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE WrestleMania 38 के पहले दिन के धमाकेदार एक्शन के बाद दूसरे दिन भी एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिले। इन्हीं में से एक मैच में ओमोस (Omos) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) भी आमने-सामने आए। दोनों बहुत ताकतवर रेसलर्स हैं और फैंस भी उनकी भिड़ंत को देखने के लिए उत्साहित थे।

असल में उनका मैच उम्मीद से काफी छोटा रहा, लेकिन उसमें काफी अच्छा एक्शन देखने को मिला मगर अंत में लैश्ले को इस मुकाबले में जीत मिली। ओमोस को इससे पहले शानदार मोमेंटम हासिल था, इसके बावजूद उन्हें हार झेलनी पड़ी है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं WrestleMania 38 में ओमोस की हार के 4 कारणों के बारे में।

#)WWE में बॉबी लैश्ले के मोमेंटम को जारी रखने के लिए

बॉबी लैश्ले पिछले काफी समय से WWE के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं और इस दौरान उन्होंने कई दिग्गजों को मात दी है। इस साल Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में वो WWE चैंपियन भी बने, लेकिन Elimination Chamber 2022 में चोट के कारण अपने टाइटल को हार बैठे।

देखा जाए तो लैश्ले के लिए ये साल काफी अच्छा गुजरा है, जिसमें वो चैंपियन बने और उन्हें लगातार मैचों में जीत भी मिल रही थी। यानी WrestleMania 38 में ओमोस के खिलाफ हार उनके मोमेंटम को गहरी ठेस पहुंचा सकती थी, खासतौर पर इसलिए क्योंकि ओमोस अभी एक टॉप लेवल के सुपरस्टार का दर्जा हासिल नहीं कर पाए हैं।

#)ओमोस हार झेल सकते थे

जैसा कि हमने आपको बताया कि WrestleMania 38 से पूर्व बॉबी लैश्ले को अच्छा मोमेंटम हासिल था। दूसरी ओर ओमोस को भी लगातार मैचों में जीत मिल रही थी और ऐसा लगने लगा था कि इस साल उन्हें अपनी पहली WrestleMania जीत मिलने वाली है।

मगर इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि लैश्ले के जल्द किसी चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है, लेकिन ओमोस के कैरेक्टर को अभी भी बिल्ड करने की कोशिश की जा रही है। इसलिए इस मैच में ओमोस हार झेल सकते थे, लेकिन लैश्ले पर हार का बहुत बुरा प्रभाव पड़ सकता था।

#)ओमोस के कैरेक्टर में अभी काफी सुधार की जरूरत

ओमोस ने पिछले साल एजे स्टाइल्स के साथ टीम बनाई थी, जिनके साथ उन्होंने WWE WrestleMania 37 में Raw टैग टीम चैंपियनशिप भी जीती। मगर इस साल की शुरुआत में स्टाइल्स से अलग होने के बाद उन्हें बड़े सिंगल्स सुपरस्टार के रूप में तैयार करने की कोशिश की गया।

उन्हें लगातार मैचों में जीत के लिए बुक कर एक खतरनाक जायंट सुपरस्टार के रूप में दिखाया जा रहा था, जो नियमित रूप से अपने विरोधियों को डोमिनेट कर रहे थे। मगर इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि कोई बड़ा WrestleMania मोमेंट मिलने से पहले ओमोस को अपने कैरेक्टर में काफी सुधार की जरूरत है।

#)किसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में आने से पहले बॉबी लैश्ले को बड़ी जीत की जरूरत थी

आपको याद दिला दें कि Elimination Chamber 2022 में बॉबी लैश्ले अपनी WWE चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करने के लिए अपने चैंबर से बाहर भी नहीं आ पाए थे, उससे पहले ही चोट के कारण वो मैच से बाहर हो गए थे। कायदे से देखा जाए तो उन्हें बिना मैच हारे ही अपनी चैंपियनशिप गंवानी पड़ी।

उस दृष्टि से लैश्ले वापसी के तुरंत बाद किसी चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा बनने के हकदार हैं। मगर उससे पहले WrestleMania 38 में ओमोस के खिलाफ जीत ने उन्हें काफी मजबूत दिखाया है और इसी मोमेंटम को साथ लिए उन्हें चैंपियनशिप फ्यूड में अच्छा प्रदर्शन करने में आसानी होगी।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...