Create

4 कारण क्यों द रॉक को WWE Survivor Series में वापसी करते हुए रोमन रेंस को चैलेंज नहीं करना चाहिए

WWE में रोमन रेंस और द रॉक के बीच ड्रीम मैच हर कोई देखना चाहता है
WWE में रोमन रेंस और द रॉक के बीच ड्रीम मैच हर कोई देखना चाहता है

WWE का अगला इवेंट सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) रहने वाला है। इस इवेंट के लिए WWE ने कई अच्छे मैचों का ऐलान किया है। पीपीवी में ट्रेडिशनल एलिमिनेशन मैचों और चैंपियन बनाम चैंपियन मैचों का आयोजन देखने को मिलता है। 2021 का भी मैच कार्ड इसी तरह का है।

Survivor Series 2021 में द रॉक की WWE में 25वीं सालगिरह मनाई जाएगी। इसी कारण सभी उम्मीद कर रहे हैं कि द रॉक एक छोटी अपीयरेंस दे सकते हैं। पीपल्स चैंपियन के आने से फैंस जरूर खुश होंगे। अभी तक द रॉक की वापसी का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन फैंस को बड़ा सरप्राइज मिल सकता है। कई रिपोर्ट्स सामने आई है कि द रॉक और रोमन रेंस की दुश्मनी की शुरुआत Survivor Series 2021 से हो सकती है।

ढेरों प्रशंसक इसी कारण पीपीवी के लिए उत्साहित नजर आ रहे हैं। हालांकि, कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे लगता है कि रॉक को रोमन रेंस के साथ दुश्मनी की शुरुआत अभी नहीं करनी चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं जिनसे लगता है कि द रॉक को Survivor Series में वापसी करते हुए रोमन रेंस को चैलेंज नहीं करना चाहिए।

4- WWE दिग्गज द रॉक का शेड्यूल फिक्स नहीं है

द रॉक एक हॉलीवुड एक्टर हैं। उन्होंने WWE से जाने के बाद हॉलीवुड में कदम रखा और मौजूदा समय में वो हॉलीवुड के सबसे बड़े एक्टर्स में से एक हैं। हर साल उनकी फिल्में आती हैं। रॉक फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त रहते हैं और इसी कारण वो काफी कम मौकों पर WWE में नजर आते हैं।

द रॉक और रोमन रेंस का मैच WrestleMania 37 के लिए भी चर्चा का विषय था लेकिन रॉक का शेड्यूल काफी बिजी था। अगर अभी से द रॉक और रोमन रेंस के WrestleMania 38 में मैच को टीज किया गया और उस समय द रॉक को समय नहीं मिला तो फिर प्लान्स पूरी तरह खराब हो जाएंगे। इसी कारण द रॉक और रोमन रेंस के बीच दुश्मनी की शुरुआत Survivor Series 2021 से नहीं होनी चाहिए।

3- रोमन रेंस के अगले सभी मैचों का नतीजा पहले से फैंस को पता रहेगा

द रॉक अगर Survivor Series में आकर रोमन रेंस को WrestleMania में मैच के लिए चैलेंज कर देते हैं तो फिर रेंस के अगले कई मैचों का नतीजा फैंस को पहले ही पता रहेगा। Survivor Series और WrestleMania में काफी दूरी है और बीच में दूसरे इवेंट्स होंगे। इन इवेंट्स में रोमन रेंस अन्य रेसलर्स का सामना जरूर करेंगे लेकिन सभी को पहले से ही नतीजे पता रहेंगे क्योंकि रोमन और रॉक के बीच WrestleMania में मैच होगा।

इसी कारण ट्राइबल चीफ चैंपियन बने रहेंगे क्योंकि इस बड़े ड्रीम मैच में WWE टॉप चैंपियनशिप भी जोड़ना चाहेगा। अगर फैंस को WrestleMania से पहले सभी मुकाबलों के नतीजे पहले से पता होंगे तो शायद ही फैंस को उनमें रुचि रहेगी। इसी कारण द रॉक को Survivor Series में रोमन रेंस को चैलेंज नहीं करना चाहिए।

2- द रॉक और रोमन रेंस के बिल्डअप की शुरुआत Royal Rumble के बाद से होनी चाहिए, Survivor Series काफी जल्दी रहेगा

WWE में फैंस को छोटी स्टोरीलाइंस देखना पसंद नहीं है और उसी तरह प्रशंसकों को ज्यादा लंबी फिउड भी उतनी पसंद नहीं है। इसी कारण अगर द रॉक और रोमन रेंस के बीच मैच प्लान किया जा रहा है तो उनकी स्टोरीलाइन 2-3 महीने की ही रहनी चाहिए। इसी कारण Royal Rumble के बाद उनकी दुश्मनी शुरू होनी चाहिए।

इससे फैंस किसी भी तरह बोर नहीं होंगे। द रॉक हर हफ्ते नजर नहीं आएंगे। इसी वजह से अगर Survivor Series में रॉक और रोमन की स्टोरीलाइन शुरू होती है तो बीच में कई ब्रेक देखने को मिलेंगे। इस बीच रोमन की दूसरे स्टार्स के साथ दुश्मनी भी देखने को मिलेगी। इससे रोमन और रॉक के मैच के बिल्डअप पर असर पड़ेगा। इसी वजह से उनकी स्टोरीलाइन Survivor Series 2021 से शुरू नहीं होनी चाहिए।

1- स्टोरीलाइन के अनुसार रोमन रेंस ने अभी अपने परिवार के खिलाफ कुछ नहीं किया है और बेवजह द रॉक के इंटरफेयर करने का मतलब नहीं बनेगा

रोमन रेंस हमेशा ही अपने परिवार को आगे रखना पसंद करते हैं। वो यूनिवर्सल चैंपियन के तौर पर समोअन परिवार का नेतृत्व कर रहे हैं। इस चीज़ में रेंस का साथ उनके भाई द उसोज़ दे रहे हैं जो SmackDown टैग टीम चैंपियंस के रूप में अच्छा काम कर रहे हैं। रोमन रेंस की पहले जे और जिमी उसो के साथ अनबन रह चुकी है लेकिन अभी वो साथ हैं।

रोमन की अपने परिवार के सदस्यों के साथ अनबन रहती है तो फिर द रॉक आकर रोमन के खिलाफ खड़े हो सकते हैं। अभी रेंस और उसोज़ मिलकर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अचानक से अगर रॉक आकर रोमन पर हमला करेंगे तो इसका कोई अर्थ नहीं बनेगा। इसी कारण रॉक को Survivor Series में रोमन रेंस को चैलेंज नहीं करना चाहिए।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment