Create

4 कारणों से Roman Reigns को WWE WrestleMania 39 से पहले चैंपियनशिप हार जानी चाहिए

roman reigns lose title before wrestlemania 39
क्या रोमन रेंस को WrestleMania 39 से पहले चैंपियनशिप हार जानी चाहिए?
Neeraj sharma

Roman Reigns: WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने समरस्लैम (SummerSlam 2020) में वापसी के बाद से ही मेंस रोस्टर पर अपना वर्चस्व कायम किया हुआ है। वहीं पेबैक (Payback 2020) से यूनिवर्सल टाइटल उनके पास है और इस समय WWE चैंपियनशिप पर भी उन्होंने अपना कब्जा जमाया हुआ है।

कुछ लोग इस बात के समर्थन में हो सकते हैं कि रेंस को अगले साल WrestleMania तक चैंपियन बने रहना चाहिए, वहीं कुछ इस बात से सहमत होंगे कि उन्हें WrestleMania 39 से पहले चैंपियनशिप हार जानी चाहिए। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 कारणों के बारे में आपको बताएंगे, जिनसे रोमन रेंस को WrestleMania 39 तक चैंपियन नहीं बने रहना चाहिए।

#)WWE के अन्य डिज़र्विंग सुपरस्टार्स पहले ही लंबे समय तक इंतज़ार कर चुके हैं

No.@TripleH And @WWE Need To Force Roman Reigns To Drop Both Those WWE Title & Universal Titles!Put That WWE Title On #WWERaw Where It Belongs.And It Needs To Be Done Before WrestleMania 39 Not At Or After.Stop Shoving Roman Down Our Throats!😠 twitter.com/WrestleVotes/s…

जैसा कि हमने आपको बताया कि यूनिवर्सल टाइटल पिछले 2 सालों से भी ज्यादा समय से रोमन रेंस के पास है और WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराकर उन्होंने WWE चैंपियनशिप को भी अपने नाम कर लिया था। अब मेंस रोस्टर के दोनों टॉप टाइटल्स उनके पास है और अपने चैंपियनशिप सफर के दौरान वो कई दिग्गजों को मात दे चुके हैं।

अब ऐसे कुछ ही टॉप सुपरस्टार्स बाकी रह गए हैं, जिन्हें ट्राइबल चीफ ने अभी तक हराया नहीं है। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि ऐसे कई डिज़र्विंग सुपरस्टार्स हैं, जो इस समय चैंपियन बनना डिज़र्व करते हैं, लेकिन रोमन रेंस के टाइटल रन के कारण ऐसा हो पाना संभव नहीं है। इसलिए बेहतर होगा कि कंपनी अन्य सुपरस्टार्स को मौका देने के लिए उन्हें WrestleMania 39 तक चैंपियन ना बनाए रखने का फैसला ले।

#)WrestleMania 39 के लिए रोमन रेंस vs द रॉक मैच को बिल्ड करने के लिए किसी चैंपियनशिप की जरूरत नहीं है

Roman Reigns on if he’s facing The Rock at Wrestlemania 39 🍿 https://t.co/2AJENZKzFi

जैसे-जैसे हम साल 2023 में प्रवेश करने के करीब आ रहे हैं, वैसे-वैसे WWE WrestleMania 39 में रोमन रेंस बनाम द रॉक मैच होने की उम्मीदें जोर पकड़ने लगी हैं। ये एक ऐसा मैच है, जिसे इस समय पूरा प्रो रेसलिंग यूनिवर्स होते देखना चाहता है। इस मैच की सबसे खास बात ये है कि रेंस और द रॉक, दोनों अनोआ'ई फैमिली से आते हैं।

चूंकि रोमन रेंस अभी तक अधिकांश मैचों में द उसोज की मदद लेकर बेईमानी से मैचों को जीतते आए हैं, जिसने उनके विलन किरदार को ज्यादा प्रबल बनाया है। इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि द रॉक ही वो सुपरस्टार होंगे, जो खुद को ट्राइबल चीफ कहने वाले रोमन रेंस के इस ऐतिहासिक टाइटल रन का अंत करेंगे। इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि ये मुकाबला बिना किसी टाइटल एंगल के भी दिलचस्प बन सकता है।

#)थ्योरी को बड़ा सुपरस्टार नहीं बनाया जा सकेगा

Dream it🚀Achieve it https://t.co/EjsNyMWVSd

जब तक WWE का क्रिएटिव कंट्रोल विंस मैकमैहन के हाथों में था, जब तक थ्योरी को काफी बड़ा पुश मिल रहा था और वो इस दौरान मिस्टर Money in the Bank भी बने, लेकिन अभी तक उन्होंने अपने ब्रीफ़केस को कैशइन नहीं किया है। ये भी एक कड़वा सच है कि अगर अब थ्योरी ने रोमन रेंस पर कैश-इन किया, तो वो असफल ही रहेगा।

थ्योरी ने अभी तक कई अच्छे मैच लड़ कर और अच्छे प्रोमो देकर फैंस को काफी प्रभावित किया है। वहीं ऐसा नहीं है कि ट्रिपल एच के क्रिएटिव हेड बनने के बाद उन्हें बहुत कमजोर दिखाया जा रहा है, उनका पुश चाहे थोड़ा धीमा पड़ गया हो, लेकिन रोमन रेंस अगर अगले साल मेनिया से पूर्व चैंपियनशिप नहीं हारते हैं तो थ्योरी का ना तो कैश-इन एंगल दिलचस्प बन पाएगा और ना ही वो बड़े सुपरस्टार बन पाएंगे।

#)टाइटल रेगुलर डिफेंड नहीं हो रहा

@WWERomanReigns I see a part time overrated most for champ clown and a hypocrite. Remember titles are keeping you relevant the day you drop those title you would be another guy at the back. Rock, stone cold, undertaker doesn't need title to stay relevant lol https://t.co/i1ljzgIkwC

रोमन रेंस जब चैंपियन बने तब अक्सर अपनी स्टोरीलाइन को बिल्ड करने के लिए वीकली शोज़ में नजर आते थे, लेकिन पिछले कुछ समय से वो एक पार्ट-टाइम रेसलर के तौर पर काम करते हुए नजर आए हैं। खुद रोमन ने इस बात को स्वीकार करते हुए कहा था कि नए कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक वो साल के कुछ चुनिंदा और बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट्स में ही परफॉर्म करते नजर आएंगे।

WWE यूनिवर्स पहले से पार्ट-टाइम रेसलर्स के विरोध में रहा है और चूंकि इस समय मेंस रोस्टर के दोनों टॉप टाइटल्स रोमन रेंस के पास हैं, इसलिए उनके पार्ट-टाइम शेड्यूल के कारण टाइटल को रेगुलर डिफेंड नहीं किया जा रहा। ऐसा कोई प्रो रेसलिंग फैन नहीं होगा जो हर हफ्ते चैंपियन को इवेंट में ना देखना चाहता हो, इसलिए बेहतर होगा कि रोमन रेंस किसी फुल-टाइम सुपरस्टार के खिलाफ अपना टाइटल हार जाएं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...