Create

4 कारण क्यों रोमन रेंस को WWE WrestleMania 38 तक यूनिवर्सल चैंपियन रहना चाहिए

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का द रॉक से मैच हो सकता है
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का द रॉक से मैच हो सकता है
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) को मौजूदा समय का सबसे बड़ा सुपरस्टार माना जा सकता है। इस सुपरस्टार ने WWE में रहते हुए काफी नाम कमाया है। हील टर्न के बाद से रेंस की किस्मत पूरी तरह बदल गई है। उन्होंने पेबैक (Payback) 2020 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी और इसके बाद से वो लगातार चैंपियन के रूप में प्रभावित कर रहे हैं। इस सुपरस्टार ने कई बड़े इवेंट्स में टॉप सुपरस्टार्स के खिलाफ टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया है।

रेंस का कद पिछले कुछ समय में काफी बढ़ गया है और इसी वजह से Draft 2021 में उन्हें सबसे पहले स्थान पर चुना गया। रोमन रेंस को चैंपियन बने हुए काफी समय हो गया है और उनका टाइटल रन और भी लंबा होना चाहिए। WrestleMania का आयोजन हर साल होता है। WWE के अगले WrestleMania में काफी समय है। इस इवेंट का आयोजन अप्रैल के महीने में देखने को मिलता है।

उस समय तक कई सारे सुपरस्टार्स टाइटल हार जाएंगे। हालांकि, कुछ ऐसा कारण हैं जिनसे लगता है कि रोमन रेंस को WrestleMania 38 तक चैंपियन बने रहना चाहिए। इस आर्टिकल में हम 4 कारणों के बारे में बात करेंगे जिनसे लगता है कि रोमन रेंस को अगले WrestleMania पीपीवी तक यूनिवर्सल टाइटल को अपने पास रखना चाहिए।

4- WWE WrestleMania 38 में टाइटल रन को खत्म करने का सबसे अच्छा विकल्प रहेगा

रोमन रेंस का चैंपियनशिप रन सालों तक याद रखा जाएगा। उनकी लगभग हर एक स्टोरीलाइन यादगार रही है और इसी वजह से उनके मैच भी रोचक साबित हुए हैं। उन्होंने कई दिग्गजों को हराकर टाइटल रिटेन किया है। इसी वजह से उन्हें WWE इतिहास का सबसे बड़ा यूनिवर्सल चैंपियन माना जा सकता है।

अगर उनके टाइटल रन का अंत किसी छोटे इवेंट में होगा तो यह बेहतर विकल्प नहीं होगा। अगर रोमन रेंस WrestleMania जैसे इवेंट में टाइटल हारेंगे तो यह अच्छी चीज़ रहेगी। इससे उन्हें हराने वाले सुपरस्टार का कद बढ़ेगा। हालांकि, अगर वो चैंपियनशिप रिटेन करेंगे तो भी फैंस को इससे दिक्कत नहीं होगी। इसी वजह से उन्हें WrestleMania तक चैंपियन बने रहना चाहिए।

3- द रॉक के खिलाफ मैच का महत्व बढ़ेगा

द रॉक हॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और इसी वजह से उन्हें WWE में नजर आने का समय नहीं मिलता है। हर साल फैंस उम्मीद करते हैं कि रोमन रेंस और द रॉक के बीच मैच होगा। WrestleMania 38 के लिए भी द रॉक और रोमन रेंस के मैच के संकेत मिल रहे हैं। दोनों के मैच को किसी भी चैंपियनशिप की जरूरत नहीं है।

दोनों दिग्गज पूरी दुनिया में मौजूद फैंस को अपने मैच द्वारा आकर्षित कर सकते हैं। हालांकि, अगर रोमन उस समय यूनिवर्सल चैंपियन रहेंगे तो उनके मैच का महत्व बढ़ जाएगा। चैंपियनशिप के जुड़ने से मैच का कद बढ़ जाता है और इसी वजह से रोमन रेंस को WrestleMania 38 तक चैंपियन रहना चाहिए।

2- WWE को टिकट सेलिंग में फायदा होगा

रोमन रेंस के चैंपियन रहने से WWE को सीधा टिकट सेलिंग में फायदा होगा। रोमन WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं और उनके पास यूनिवर्सल टाइटल भी है। इसी वजह से वो जिस भी सुपरस्टार के खिलाफ WrestleMania 38 में मैच लड़ेंगे उसे काफी ज्यादा फायदा होगा।

रोमन रेंस बतौर चैंपियन फैंस को शो के लिए आकर्षित कर सकते हैं। इसी वजह से रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियन बने रहना चाहिए। अगर उन्हें एक बेहतर विरोधी मिल गया तो फिर WWE को टिकट सेलिंग में फायदा होगा क्योंकि हर कोई बड़े मैचों को अहम इवेंट्स में देखना पसंद करता है।

1- रोमन रेंस का टाइटल रन ज्यादा लंबा हो जाएगा

रोमन रेंस को इस समय यूनिवर्सल चैंपियन रहते हुए 426 दिन हो चुके हैं। इस सुपरस्टार ने ऐज, डेनियल ब्रायन, रे मिस्टीरियो, जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर जैसे दिग्गजों के खिलाफ टाइटल रिटेन करते हुए अपना कद बढ़ाया है। ब्रॉक लैसनर के पास 504 दिनों तक यूनिवर्सल टाइटल मौजूद था।

रोमन रेंस अगले कुछ महीनों में ब्रॉक लैसनर के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे। इसके बाद उनका चैंपियनशिप रन और लंबा हो जाएगा। ट्राइबल चीफ एक नया रिकॉर्ड कायम कर सकते हैं। इसी वजह से रोमन रेंस को WrestleMania तक चैंपियन रहना चाहिए। उस समय तक वो नया रिकॉर्ड कायम करने के साथ ही अपने टाइटल रन को और भी ज्यादा लंबा कर सकते हैं।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...