Create

WWE Extreme Rules 2021 में साशा बैंक्स की वापसी के 4 बड़े कारण

WWE Extreme Rules 2021 में साशा बैंक्स की जबरदस्त वापसी
WWE Extreme Rules 2021 में साशा बैंक्स की जबरदस्त वापसी
Neeraj sharma

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 पीपीवी का इंतज़ार समाप्त हो चुका है। शो की शुरुआत 6-मैन टैग टीम मैच से हुई थी, जिसमें द न्यू डे (बिग ई, कोफी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स) ने बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley), एजे स्टाइल्स (AJ Styles) और ओमोस (Omos) की टीम को हराया।

पीपीवी में कई अन्य दिलचस्प मुकाबले देखने को मिले, इन्हीं में से एक में बैकी लिंच (Becky Lynch) को बियांका ब्लेयर (Bianca Belair) के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था। दोनों के बीच शुरू से लेकर अंत तक जबरदस्त फाइट हुई, लेकिन मैच जैसे ही अपने फिनिशिंग मोमेंट्स में पहुंचा, तभी साशा बैंक्स (Sasha Banks) ने वापसी कर दोनों सुपरस्टार्स पर अटैक कर दिया।

बैंक्स के हमले के कारण इस मैच का परिणाम डिसक्वालीफिकेशन से आया, इस वजह से कोई टाइटल चेंज नहीं देखा गया। अब सवाल हैं कि साशा की वापसी का SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन पर क्या असर पड़ने वाला है। इसलिए आइए डालते हैं नजर WWE Extreme Rules 2021 में साशा की वापसी के 4 बड़े कारणों पर।

WWE में बियांका ब्लेयर से फ्यूड को जारी रखने के लिए

"I'll see the two of you this Friday."See you on #SmackDown, @SashaBanksWWE! #ExtremeRules https://t.co/7no4VJCDNU

बैकी लिंच मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन हैं और ये टाइटल उन्होंने WWE SummerSlam 2021 में बियांका ब्लेयर को हराकर अपने नाम किया था। मगर आपको याद दिला दें कि SummerSlam में साशा बैंक्स को ब्लेयर के खिलाफ मैच मिला था, लेकिन किसी कारणवश उन्हें मैच से बाहर होना पड़ा।

उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर कार्मेला को बुलाया गया, लेकिन अगले ही पल बैकी ने उनपर अटैक कर ब्लेयर को चैलेंज कर दिया था। ब्लेयर ने चैलेंज को स्वीकार किया मगर केवल 26 सेकंड में चैंपियनशिप मैच हार बैठी थीं। इस सबसे पहले WrestleMania 37 में बैंक्स को हराकर ब्लेयर नई चैंपियन बनी थीं।

असल में बैंक्स को SummerSlam में चैंपियनशिप रिमैच मिलने वाला था। बैंक्स को उस रिमैच का अभी भी इंतज़ार है और अब उम्मीद की जाने लगी है कि Extreme Rules पीपीवी में वापसी के बाद संभव ही उन्हें SmackDown चैंपियनशिप रिमैच मिलने वाला है।

WWE ने अच्छी रेटिंग्स पाने के लिए साशा बैंक्स की वापसी करवाई

THE BOSS IS HERE.@SashaBanksWWE is taking her place back in the spotlight at the expense of his #SmackDown #WomensTitle Match!#ExtremeRules @BiancaBelairWWE @BeckyLynchWWE https://t.co/3fqQyAmrmv

इस समय WWE को AEW से बहुत कड़ी प्रतिद्वंदिता झेलनी पड़ रही है। टोनी खान का प्रोमोशन रेटिंग्स के मामले में WWE के बड़े शोज़ को भी टक्कर देने लगा है। उस दृष्टि से कंपनी के बड़े अधिकारियों के लिए रेटिंग्स और व्यूअरशिप बड़ी चिंता का विषय बनी हुई है।

जब भी किसी इवेंट में कोई टाइटल चेंज या किसी सुपरस्टार की वापसी हो, तो उसकी व्यूअरशिप में तगड़ा उछाल देखा जाता है। हालांकि Extreme Rules 2021 में कोई टाइटल चेंज तो नहीं हुआ, लेकिन साशा बैंक्स की वापसी जरूर इवेंट के सबसे यादगार लम्हों में से एक बना, जिसे देख सब चौंक उठे थे।

SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को ट्रिपल थ्रेट बनाने के लिए

SummerSlam 2021 में बैकी लिंच की वापसी के बाद सवाल खड़े होने लगे थे कि क्या बियांका ब्लेयर ही उनकी दुश्मन बनी रहेंगी और अगर साशा बैंक्स की वापसी होगी तो आखिर कब। अब Extreme Rules पीपीवी में वापसी कर साशा ने SmackDown विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन को ट्रिपल थ्रेट बनाने के संकेत दिए हैं।

अब अगला पीपीवी Crown Jewel है, जो सऊदी अरब में होना है और वहां विमेंस सुपरस्टार्स के बीच मैच होने की संभावना कम है। वहीं उसके बाद Survivor Series है, इसलिए ये कह पाना मुश्किल है कि WWE, बैकी vs साशा vs ब्लेयर मैच को आखिर कब बुक करने का प्लान बना रही है।

बियांका ब्लेयर को क्लीन तरीके की हार से बचाने के लिए

बियांका ब्लेयर थोड़े ही समय में SmackDown विमेंस डिवीजन की टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन चुकी हैं, लेकिन SummerSlam 2021 में बैकी लिंच के खिलाफ 26 सेकंड में हार ने उन्हें काफी ठेस पहुंचाई थी। वहीं Extreme Rules के लिए बैकी vs ब्लेयर फ्यूड के बिल्ड-अप में ब्लेयर ने कहा था कि इस बार बैकी उन्हें 26 सेकंड में नहीं हरा पाएंगी।

चाहे उन्हें SummerSlam में 26 सेकंड में हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन इस स्टोरीलाइन में उन्हें ताकतवर दिखाया गया था। उस दृष्टि से ब्लेयर को अगर क्लीन तरीके से हार मिलती तो उनके कैरेक्टर को काफी ठेस पहुंचती। इसलिए साशा की वापसी से ना केवल बैकी अपने टाइटल को रिटेन कर पाईं बल्कि ब्लेयर को भी क्लीन तरीके की हार से बचा लिया गया।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...