Create

4 कारणों से शिंस्के नाकामुरा ने WWE SmackDown में अपोलो क्रूज को हराकर आईसी चैंपियनशिप को जीता

नए आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा
नए आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा

इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) में WWE आईसी चैंपियन अपोलो क्रूज (Apollo Crews) ने शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया। इस मैच के दौरान क्रूज ने अपना टाइटल बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन अंत में नाकामुरा, क्रूज को किनशासा देते हुए मैच जीतकर नए आईसी चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। आपको बता दें, इस जीत के साथ ही नाकामुरा अपने WWE करियर में दो बार के आईसी चैंपियन बन चुके हैं।

नाकामुरा के नए आईसी चैंपियन बनने के बाद एरीना में मौजूद फैंस काफी खुश दिखाई दे रहे थे और यह देखना रोचक होगा कि नाकामुरा आईसी चैंपियन के रूप में दर्शकों को कितना प्रभावित कर पाते हैं। इससे पहले अपोलो क्रूज WrestleMania 37 में कमांडर अजीज की मदद से बिग ई को हराकर नए आईसी चैंपियन बने थे।

हालांकि, इस हफ्ते SmackDown में हुए मैच के दौरान कमांडर अजीज रिंगसाइड पर मौजूद जरूर थे लेकिन वह क्रूज को उनका टाइटल रिटेन करने में मदद नहीं कर पाए। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 बड़े कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों नाकामुरा इस हफ्ते SmackDown में अपोलो क्रूज को हराकर नए आईसी चैंपियन बने।

4- SmackDown में क्राउन जीतने के बाद से ही शिंस्के नाकामुरा के पास काफी मोमेंटम था

किंग नाकामुरा
किंग नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा एक वक्त SmackDown में बैरन कॉर्बिन के साथ फ्यूड में थे और इस फ्यूड के दौरान नाकामुरा ने कॉर्बिन को हराकर उनसे क्राउन हासिल किया था। क्राउन हासिल करने के बाद नाकामुरा, किंग नाकामुरा बन गए। इस जीत के बाद से ही नाकामुरा के पास काफी मोमेंटम आ गया था। यही नहीं, कुछ हफ्ते पहले SmackDown में हुए सिक्स-मैन टैग टीम मैच में नाकामुरा ने क्रूज को पिन करके मैच जीता था।

इसके अलावा पिछले हफ्ते SmackDown में हुए नंबर वन कंटेंडर मैच में भी नाकामुरा को क्रूज के खिलाफ DQ के जरिए जीत मिली थी। यह देखना रोचक होगा कि क्रूज को आईसी चैंपियनशिप मैच के लिए रीमैच मिलता है या फिर नाकामुरा किसी दूसरे सुपरस्टार के साथ फ्यूड शुरू करने वाले हैं।

3- WWE में सभी मेल चैंपियंस हील सुपरस्टार हैं

आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा
आईसी चैंपियन शिंस्के नाकामुरा

इस वक्त WWE के दोनों ब्रांड्स Raw और SmackDown में हील सुपरस्टार्स का दबदबा है। यही वजह है कि नाकामुरा के चैंपियन बनने से पहले WWE के सभी चैंपियंस हील सुपरस्टार थे। इस वक्त रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन, बॉबी लैश्ले WWE चैंपियन, शेमस यूएस चैंपियन और आईसी टाइटल हारने वाले क्रूज भी एक हील सुपरस्टार थे। देखा जाए तो इस वक्त एक बेबीफेस चैंपियन की सख्त जरूरत थी। शायद यही वजह है कि नाकामुरा नए आईसी चैंपियन बनने में कामयाब रहे।

2- SmackDown सुपरस्टार शिंस्के नाकामुरा लंबे समय से चैंपियन नहीं बने थे

शिंस्के नाकामुरा
शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा ने WWE में आखिरी बार Extreme Rules 2020 पीपीवी में सिजेरो के साथ मिलकर SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा किया था, जिसे वो इसी साल हार भी गए थे। वहीं, वह Extreme Rules 2019 में पहली बार आईसी चैंपियन बने थे और जनवरी 2020 में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने उनसे टाइटल जीत लिया था।

नाकामुरा ने काफी समय से WWE में कोई सिंगल्स टाइटल नहीं जीता था और शायद यह वजह हो सकती है कि नाकामुरा इस हफ्ते SmackDown में क्रूज को हराकर नए आईसी चैंपियन बनने में कामयाब रहे।

1- आईसी चैंपियन के रूप में अपोलो क्रूज का SmackDown में रन कुछ खास नहीं था

कमांडर अजीज और अपोलो क्रूज
कमांडर अजीज और अपोलो क्रूज

WWE SmackDown में बिग ई के साथ फ्यूड के दौरान अपोलो क्रूज ने हील टर्न ले लिया था। हील टर्न लेने के बाद से ही क्रूज ने अपने कैरेक्टर में पूरी तरह बदलाव कर लिया था। इस कैरेक्टर में वह अपनी नाइजीरियन विरासत को आगे बढ़ाते हुए दिखाई दिए थे। इसके बाद WrestleMania 35 में आईसी चैंपियनशिप मैच के दौरान कमांडर अजीज ने डेब्यू करते हुए क्रूज को नया चैंपियन बनने में मदद की थी।

सभी को उम्मीद थी कि एक हील चैंपियन के रूप में क्रूज काफी अच्छा काम करेंगे। हालांकि, पिछले कुछ समय में क्रूज के परफॉर्मेंस में गिरावट देखने को मिली थी। फैंस भी अपोलो क्रूज के आईसी चैंपियनशिप रन से कुछ ज्यादा प्रभावित नहीं दिख रहे थे। शायद यही कारण है कि WWE ने अपोलो क्रूज को उनका टाइटल हराते हुए शिंस्के नाकामुरा को नया चैंपियन बनाने का फैसला किया। यह देखना रोचक होगा कि चैंपियनशिप हारने के बाद क्रूज का SmackDown में अगला कदम क्या होने वाला है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment