Create
Notifications

4 कारणों से Roman Reigns की मदद से The Usos WWE अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियन बनने में कामयाब हुए

WWE SmackDown में द उसोज़ के डबल चैंपियन बनने की वजह
WWE SmackDown में द उसोज़ के डबल चैंपियन बनने की वजह
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में पिछले कुछ महीनों से द उसोज़ और RK-Bro के बीच टैग टीम टाइटल यूनिफिकेशन फ्यूड ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया हुआ था। इस टाइटल यूनिफिकेशन एंगल की शुरुआत के पीछे रोमन रेंस (Roman Reigns) का हाथ रहा, जिन्होंने द उसोज़ को भी डबल चैंपियन बनने की ओर अग्रसर होने का आइडिया दिया था।

आखिरकार इस हफ्ते SmackDown के मेन इवेंट में द उसोज़ और RK-Bro के बीच टैग टीम टाइटल यूनिफिकेशन मैच लड़ा गया, जिसमें जे और जिमी उसो ने जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 कारणों के बारे में जिनसे WWE ने द उसोज़ को डबल चैंपियन बनने के लिए बुक किया है।

#)WWE में द ब्लडलाइन की लैगेसी को आगे बढ़ाने के लिए

रोमन रेंस ने SummerSlam 2020 में WWE में वापसी के बाद खुद को ट्राइबल चीफ कहना शुरू किया था। उसके बाद पहले जे उसो और बाद में जिमी उसो भी उनके साथ जुड़े और इनके फैक्शन को 'द ब्लडलाइन' का नाम दिया गया। रेंस का यूनिवर्सल टाइटल रन ऐतिहासिक रहा और वो WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराकर डबल चैंपियन बन चुके हैं।

रेंस बहुत बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर चुके थे, लेकिन अब द उसोज़ को द ब्लडलाइन की लैगेसी को आगे बढ़ाना था। रेंस, जे और जिमी उसो, तीनों फेमस अनोआ'ई परिवार से आते हैं और ट्राइबल चीफ के नक्शेकदम पर चलते हुए द उसोज़ ने भी डबल चैंपियन बनकर अपने फैक्शन की लैगेसी को आगे बढ़ाया है और इसी कारण इसे WWE इतिहास के सबसे डोमिनेंट फैक्शंस में से एक माना जाने लगा है।

#)WWE को इस ऐतिहासिक लम्हे को बुक करने का दूसरा मौका कभी नहीं मिलता

☝️☝️☝️Acknowledge your NEW Unified WWE Tag Team Champions!#SmackDown @WWEUsos @HeymanHustle @WWERomanReigns https://t.co/5UJsXluZmr

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि इस समय केवल रोमन रेंस अपने करियर के चरम पर हैं। उनके हील किरदार ने पिछले 2 सालों से WWE यूनिवर्स में बवाल मचाया हुआ है और उनका मौजूदा टाइटल रन 620 दिनों के आंकड़े को भी पार कर चुका है। दूसरी ओर द उसोज़ का SmackDown टाइटल रन भी 300 दिनों से ज्यादा समय से चला आ रहा था।

द ब्लडलाइन के तीनों मेंबर्स इस समय अपने डोमिनेंट रन को इंजॉय कर रहे हैं और ये कहना भी गलत नहीं होगा कि इस तरह के लंबे टाइटल रन किसी सुपरस्टार को अपने करियर में एक ही बार मिल पाते हैं। इसलिए WWE को द ब्लडलाइन के तीनों मेंबर्स को डबल चैंपियन बनाने का मौका इसके बाद शायद कभी नहीं मिल पाता।

#)रोमन रेंस को मजबूत दिखाने के लिए

रोमन रेंस इस समय WWE के सबसे ज्यादा प्रोटेक्टेड सुपरस्टार हैं, जो अपने ऐतिहासिक चैंपियनशिप सफर के दौरान कई दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दे चुके हैं। आपको याद दिला दें कि रेंस जब भी SmackDown पर नजर नहीं आए हैं, तब अधिकांश मौकों पर द उसोज़ को हार मिलती आई थी, जिससे द उसोज़ को द ब्लडलाइन कि कमजोर कड़ी माना जाने लगा था।

इस हफ्ते रेंस SmackDown में मौजूद रहे और इस स्थिति में जे और जिमी उसो हार जाते तो उसका सीधा असर ट्राइबल चीफ के कैरेक्टर पर पड़ता। उस स्थिति में रेंस का कमजोर पड़ना मतलब पूरा ब्लडलाइन ग्रुप कमजोर पड़ जाता, इसलिए द उसोज़ की जीत रोमन रेंस को मजबूत दिखाने के एंगल से काफी अहम थी।

#)RK-Bro की रोमन रेंस के साथ फ्यूड शुरू करने के लिए

.@SuperKingofBros has learned SO MUCH from @RandyOrton over the last year 👀 https://t.co/uuSNJHog6l

RK-Bro (रैंडी ऑर्टन और रिडल) ने एक टीम के तौर पर काफी अच्छा काम किया है, लेकिन वो अब Raw टैग टीम टाइटल्स को हार चुके हैं। वहीं SmackDown के मेन इवेंट में मैच के बाद भी द ब्लडलाइन ने बेबीफेस सुपरस्टार्स पर अटैक करना जारी रखा था, जिससे ये पुख्ता संकेत मिले हैं कि ये दुश्मनी अभी खत्म नहीं हुई है।

इस दौरान ऐसी खबरें सामने आती रही हैं कि रोमन रेंस को RK-Bro के मेंबर्स की सिंगल्स मैचों में चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। ऑर्टन और रिडल जाहिर तौर पर SmackDown में हुए अटैक का बदला लेने की कोशिश करेंगे, इसलिए संभव है कि उन्हें रेंस के साथ सिंगल्स मैच के लिए बुक किया जा सकता है। अगर WWE मे ऐसे कोई प्लान बनाए हैं तो इस साल Money in the Bank और SummerSlam में रोमन रेंस के ऑर्टन और रिडल के साथ सिंगल्स मुकाबले देखने को मिल सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...