Create

4 कारणों से Roman Reigns के WWE चैंपियनशिप रन का अंत Theory को बिल्कुल नहीं करना चाहिए

रोमन रेंस को थ्योरी के हाथों टाइटल नहीं हारना चाहिए
रोमन रेंस को थ्योरी के हाथों टाइटल नहीं हारना चाहिए
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj sharma

Roman Reigns: WWE में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने पिछले काफी समय से अपना प्रभुत्व कायम किया हुआ है। वहीं पेबैक (Payback 2020) में यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद वो अपने टाइटल को हारे नहीं हैं। इसके अलावा रेसलमेनिया (WrestleMania 38) में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को हराकर वो अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन गए हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में थ्योरी, मिस्टर Money in the Bank बने हैं, जिससे लोगों के मन में सवाल खड़ा होने लगा है कि क्या थ्योरी ही वो सुपरस्टार हैं जिनके हाथों ट्राइबल चीफ के ऐतिहासिक टाइटल रन का अंत होने वाला है। मगर इस आर्टिकल में हम उन 4 कारणों से आपको अवगत कराएंगे कि क्यों थ्योरी के हाथों रोमन रेंस के टाइटल रन का अंत नहीं होना चाहिए।

#)WWE के टॉप पर पहुंचने के लिए थ्योरी को लंबा सफर तय करना है

💰MR. MONEY IN THE BANK💰 https://t.co/jJiPi4MRZC

थ्योरी ने पिछले साल अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था और पिछले एक साल के अंदर वो कई बड़े सुपरस्टार्स को मात देने के अलावा यूएस चैंपियन और Money in the Bank विजेता भी बन चुके हैं। इस बात में कोई संदेह नहीं कि विंस मैकमैहन उन्हें जल्द से जल्द एक टॉप सुपरस्टार का दर्जा दिलाने की कोशिश कर रहे हैं।

मगर किसी सुपरस्टार को लॉन्ग-टर्म के लिए बड़ा सुपरस्टार बनाए रखने के लिए उसके बिल्ड-अप में जल्दबाजी की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। अब चाहे थ्योरी के पास Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट हो, लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि उन्हें फैंस का दिल जीतने में अभी लंबा समय लगने वाला है, इसलिए उन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनाने का फैसला सीधे तौर पर कंपनी के प्रोडक्ट को नुकसान पहुंचा रहा होगा।

#)रोमन रेंस का टाइटल रन एक झटके में खत्म नहीं होना चाहिए

Austin Theory: I’m here to cash in my money in the bank on you!Roman Reigns: https://t.co/SjQbekhxTP

रोमन का WWE मेन रोस्टर डेब्यू साल 2012 में द शील्ड के मेंबर के तौर पर हुआ था और साल 2015 के बाद वो कंपनी के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं। विंस मैकमैहन के प्रमोशन ने रोमन रेंस में लंबे समय तक इन्वेस्ट करते हुए उन्हें बहुत बड़ा सुपरस्टार बनाया है। उसी का नतीजा है कि आज वो पूरी प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं।

ट्राइबल चीफ चाहे इस समय हील रेसलर का किरदार निभा रहे हों, लेकिन इस कैरेक्टर में आने के बाद उनकी लोकप्रियता पहले की तुलना में तेज रफ्तार से बढ़ी है। रेंस आने वाले कई सालों तक WWE के टॉप सुपरस्टार बने रहेंगे और उन्हें कमजोर दिखाने का फैसला किसी भी दृष्टि से कंपनी के हित में नहीं होगा। इसलिए Money in the Bank ब्रीफ़केस कैशइन के रूप में रेंस का ऐतिहासिक टाइटल रन एक झटके में समाप्त नहीं होना चाहिए।

#)किसी ज्यादा डिज़र्विंग सुपरस्टार के हाथों रोमन रेंस को टाइटल हारना चाहिए

This guy should be beating Roman Reigns not fucking Austin Theory but you know fUtUrE https://t.co/dyKkxYae0A

रोमन रेंस चैंपियन बनने के बाद जॉन सीना, ब्रॉक लैसनर और गोल्डबर्ग समेत कई दिग्गज सुपरस्टार्स को हराकर अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुके हैं। रोस्टर के अधिकांश सुपरस्टार उनके खिलाफ हार झेल चुके हैं, लेकिन अभी भी कुछ ऐसे नाम हैं जो ट्राइबल चीफ के सामने कठिन चुनौती पेश कर सकते हैं।

रोस्टर में इस समय ड्रू मैकइंटायर, बॉबी लैश्ले और एजे स्टाइल्स समेत कई बड़े सुपरस्टार्स हैं, जो रोमन रेंस को चुनौती दे सकते हैं, लेकिन इन सुपरस्टार्स जैसा दर्जा प्राप्त करने के लिए मिस्टर Money in the Bank थ्योरी को बहुत लंबा सफर तय करना है। इसलिए बेहतर होगा कि उनका रेंस के खिलाफ कैशइन सफल ना हो।

#)थ्योरी को मिल रहा खराब रिस्पॉन्स कंपनी के लिए नुकसानदेह रह सकता है

Austin Theory is the only MiTB winner I actually want to see fail his cash in lol

ये बात जगजाहिर है कि पिछले एक साल से विंस मैकमैहन, थ्योरी को बहुत बड़े सुपरस्टार के रूप में स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। अभी तक वो एक हील रेसलर के किरदार को बहुत अच्छे ढंग से निभाते आए हैं और कई अच्छे मैच भी लड़े हैं। मगर आपको बता दें कि उनकी Money in the Bank लैडर मैच में जीत ने काफी फैंस के अंदर गुस्सा भर दिया है।

चूंकि लैडर मैच में रिडल की जीत की संभावनाएं बहुत अधिक थीं और फैन फेवरेट होने के साथ मोमेंटम को देखते हुए भी उनकी जीत लगभग तय नजर आ रही थी। मगर थ्योरी को आखिरी मोमेंट पर इस मैच में शामिल किया गया और जिन सुपरस्टार्स ने लैडर मैच के बिल्ड-अप में अहम भूमिका निभाई, WWE ने उन्हें नजरअंदाज कर थ्योरी को जीत के लिए बुक किया, जिसके कारण फैंस निरंतर थ्योरी की आलोचना कर रहे हैं।

उन्हें इस समय WWE यूनिवर्स से बहुत खराब रिस्पॉन्स मिल रहा है और ऐसे समय में उन्हें कंपनी के टॉप सुपरस्टार रोमन रेंस को हराकर चैंपियन बनने के लिए बुक करने का फैसला कंपनी को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...