Create
Notifications

4 कारण जिनकी वजह से आपको Raw देखना जारी रखना चाहिए

Amit Shukla

स्मैकडाउन ने लगभग हर सप्ताह रेटिंग्स और आलोचकों के द्वारा रॉ को काफी चोट पहुंचाई है लेकिन पिछले कुछ वक्त में रॉ ने दमदार वापसी की है। अब एलिमिनेशन चेंबर बेहद नज़दीक है और उसके बाद उसकी परिणिति होगी रैसलमेनिया पर, तो ये ज़रूरी है कि आप रॉ को ज़रूर देखें क्योंकि WWE ने अद्भुत स्टोरीलाइन्स और मैचेज़ के द्वारा उसे वापस रेस में ला खड़ा किया है। आज हम आपको बताते हैं वो 4 कारण जिनकी वजह से आपको रॉ ज़रूर देखना चाहिए:

#4 इलायस

एक समय पर अंडरटेकर और केन तो उसके बाद स्टोन कोल्ड तथा रॉक। ये हैं कुछ किरदारों के नाम जिनको WWE ने काफी तरजीह दी, पर बदलते वक्त के साथ WWE ने इससे तौबा कर लिया है और वो चाहती है कि फैंस को एक अच्छे स्तर की रैसलिंग और मैचेज़ मिलें, जो उन्हें एंटरटेन कर सकें। इलायस ने NXT से मेन रॉस्टर पर जबसे कदम रखा है वह अपने किरदार से ना केवल फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं, बल्कि उनकी रैसलिंग भी कमाल की है। उनका गिटार वाला शो भी कमाल करता है क्योंकि वह जिस भी जगह जाते हैं, वहां के फैंस को कमतर बताते हैं, लेकिन वह उसे अपने रिंग में प्रदर्शन से पूरा कर देते हैं। इसलिए फैंस उनके गिमिक और मैच एन्जॉय करते हैं।

#3 विमेंस रेवोल्यूशन

विमेंस रेवोल्यूशन की बात एक लंबे समय से हो रही है लेकिन इस समय बैंक्स, बेली, ब्लिस और असुका को देखकर ये लग रहा है कि ये एक मुहिम है जो जल्द खत्म नहीं होगी। आप इस कहानी में नाया जैक्स को जोड़ दीजिए और उसके साथ सोनिया डैविल तथा मैंडी रोज़ भी तो धमाल ज़बरदस्त होगा। इनमें से कई महिला रैसलर्स पहले विमेंस एलीमिनेशन चेंबर मैच का हिस्सा हैं। इस पर WWE ने ये घोषणा भी कर दी है कि रोंडा राउजी भी उस शो पर अपना कॉन्ट्रेक्ट साइन करेंगी, जिसका सीधा अर्थ है कि हमें उनका रैसलमेनिया पर एक मैच ज़रूर देखने को मिलेगा। अब ये एक और नई कहानी तैयार कर देता हैं, जहां हम ये देखेंगे कि बैडएस्ट विमेन ऑन द प्लैनेट भला साप्ताहिक तौर पर क्या धमाल करेंगी।

#2 इंडी मुकाबले

जब आप इंडी मैचेज़ की बात करते हैं तो आपको याद आता है NXT या 205 लाइव जहां पीट डन, सिएन अल्मास, जॉनी गर्गानो और सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर काफी तेज मैचेज़ लड़ते हैं। इस सप्ताह WWE ने वो धमाल फेटल 5 वे में किया जब फिन, सैथ और अपोलो ने कुछ इस तरह के मूव्स दिखाए। ब्रे और मैट ने पुराने तरीके को बरकरार रखा ताकि फैंस को वो भी दिखे। फैंस मैच के दौरान कई बार उत्साहित दिखे जो कि किसी को भी मैच में रोमांचित बनाए रख सकता है।

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन

'मॉन्स्टर अमंग मेन' ब्रॉन स्ट्रोमैन हर हफ्ते रॉ पर होते हैं और वह अपना किरदार लगातार बेहतर कर रहे हैं। इनसे पहले कर्ट और रॉक ने भी हर कहानी या सेगमेंट को अच्छा बनाया जिसका वह हिस्सा रहे। ब्रॉन ज़बरदस्त पिटाई के बावजूद मॉन्स्टर लगते हैं। वह एम्बुलेंस उठाकर अद्भुत शक्ति का मुजायरा करते हैं पर वहीं डबल बैस वाला गिटार उठाकर और गीत गुनगुनाकर फैंस के मनोरंजन भी करते हैं, या यूं कहें कि उन्हें गुदगुदाने पर मजबूर करते हैं। ये दिखाता है कि उन्होंने कितनी मेहनत की है, या राइटर्स ने उन्हें कितना अद्भुत बना दिया है ताकि हम उन्हें हर सप्ताह रॉ पर देखें। उन्हें एलिमिनेशन चेंबर में रख दीजिए और आपने एक विस्फोटक मैच की नींव रख दी। लेखक: एडम डोरमर, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...