4 कारणों से Veer Mahaan सबसे बेहतरीन भारतीय WWE चैंपियन साबित हो सकते हैं

वीर महान भविष्य में WWE चैंपियन बन सकते हैं?
वीर महान भविष्य में WWE चैंपियन बन सकते हैं?

WWE में समय-समय पर नए भारतीय सुपरस्टार्स आते रहे हैं और भारत में प्रो रेसलिंग की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए नए प्रतिभाशाली रेसलर्स उभर कर सामने आ रहे हैं। यहां द ग्रेट खली (The Great Khali) और जिंदर महल (Jinder Mahal) जैसे बड़े भारतीय सुपरस्टार्स काम कर चुके हैं जो अपने करियर में WWE चैंपियन भी बने।

मगर इस समय वीर महान, WWE में भारत का सबसे बड़ा चेहरा बने हुए हैं और सबसे खास बात ये है कि अभी तक उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को खासा प्रभावित किया है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 बड़े कारणों के बारे में जिनसे वीर महान एक बेहतरीन भारतीय WWE चैंपियन साबित हो सकते हैं।

#)सोशल मीडिया के दौर में WWE आसानी से भारतीय मार्केट में जगह बना सकती

इस सोशल मीडिया के दौर में लोगों के लिए एक-दूसरे से कनेक्ट कर पाना बहुत आसान हो गया है। उसी तरह कंपनियां भी फेसबुक, यूट्यूब और इंस्टाग्राम समेत अन्य सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के जरिए ज्यादा लोगों तक अपनी रीच बढ़ाने में सफल रही है। WWE की सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग पहले ही 1 बिलियन को पार कर चुकी है, वहीं अब भारतीय मार्केट पर पकड़ बनाते ही कंपनी की फॉलोइंग को तगड़ा बूस्ट मिल सकता है।

ऐसा करने में वीर महान WWE के लिए सबसे बड़े फायदे का सौदा साबित हो सकते हैं। अच्छी बात ये है कि वीर के Raw में आने के बाद कंपनी की भारतीय व्यूअरशिप में तगड़ा उछाल देखने को मिला था, जो दर्शाता है कि वीर महान वाकई में WWE की भारतीय मार्केट पर पकड़ को मजबूत करवा सकते हैं।

#)इन-रिंग स्किल्स काफी अच्छी हैं

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि WWE फैंस द्वारा भारतीय सुपरस्टार्स को नापसंद करने का एक बड़ा कारण ये भी रहा है कि भारतीय रेसलर्स की इन-रिंग मूवमेंट काफी धीमी होती है। रिंग में तेज मूव ना करने के कारण उनके मैच अन्य टॉप सुपरस्टार्स जितने दिलचस्प नहीं बन पाते।

मगर वीर महान एक हैवीवेट रेसलर होते हुए भी अपने जबरदस्त मूव्स से प्रो रेसलिंग फैंस का मन मोह रहे हैं। उनका फिनिशिंग मूव, मिलियन डॉलर आर्म निरंतर सुर्खियों में बना हुआ है और कुल मिलाकर देखा जाए तो अभी तक उनकी इन-रिंग स्किल्स अच्छी रही हैं। अब उन्हें केवल अपनी स्किल्स में निरंतर सुधार करते रहने की जरूरत है और इसी तरह वो WWE चैंपियन बन सकते हैं।

#)वीर महान को क्राउड से अभी तक अच्छा रिस्पॉन्स मिला है

WWE में कई भारतीय और भारतीय मूल के रेसलर्स काम कर चुके हैं, लेकिन उनमें से अधिकाश सुपरस्टार्स को बू किया गया था। ऐसा कहा जाता है कि जिस रेसलर को खुद-ब-खुद क्राउड बू करने लगे, वो अच्छा नेचुरल हील सुपरस्टार बन सकता है, लेकिन भारतीय रेसलर्स को इससे कोई फायदा नहीं मिल पाया।

WWE में अधिकतर भारतीय सुपरस्टार्स हील किरदार में नजर आए हैं और अब वीर महान भी विलेन बने हुए हैं। मगर अन्य भारतीय सुपरस्टार्स की तुलना में वीर को क्राउड से कहीं अधिक बेहतर रिस्पॉन्स मिल रहा है। सबसे खास बात ये है कि उन्हें अमेरिकी क्राउड हील कैरेक्टर में काफी पसंद कर रहा है और सब ऐसे ही चलता रहा तो हर हफ्ते एरीना में मौजूद रहने वाला अमेरिकी क्राउड ही उन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनने में मदद कर सकता है।

#)आगे बढ़ने के लिए दूसरों के साथ की जरूरत नहीं

अभी तक WWE में काम कर चुके भारतीय रेसलर्स को आगे बढ़ने में दूसरे सुपरस्टार्स या किसी मैनेजर की जरूरत पड़ती रही है। उदाहरण के तौर पर खली की खराब माइक स्किल्स के कारण उन्हें डाइवरी के रूप में मैनेजर दिया गया था। वहीं आपको याद दिला दें कि Backlash 2017 में जिंदर महल, सिंह ब्रदर्स की मदद से WWE चैंपियन बने थे।

मगर वीर महान उन सबसे अलग प्रतीत हो रहे हैं, जो अभी तक अकेले दम पर मैच लड़ते आए हैं और प्रोमो भी देते आए हैं। वीर असल में एक टोटल पैकेज के रूप में WWE को मिले हैं, जिनका कंपनी को भरपूर फायदा उठाने की कोशिश करनी चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।