4 कारणों से WWE में Vince Mcmahon की वापसी बिल्कुल नहीं होनी चाहिए

vince mcmahon should not return wwe
इन कारणों से विंस मैकमैहन की WWE में वापसी नहीं होनी चाहिए

Vince Mcmahon: विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) ने इसी साल WWE के चेयरमैन पद से इस्तीफा देकर अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की थी, जिससे प्रो रेसलिंग जगत चौंक उठा था। उनकी जगह स्टैफनी मैकमेहन (Stephanie Mcmahon) और निक खान (Nick Khan) को कंपनी का सह-अध्यक्ष बनाया गया।

अब कुछ महीनों बाद एक रिपोर्ट सामने आई है कि विंस की दोबारा वापसी हो सकती है, लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको उन 4 कारणों के बारे में बताएंगे, जिनसे विंस मैकमैहन की WWE में वापसी नहीं होनी चाहिए।

#)ट्रिपल एच ने WWE के प्रोडक्ट को बेहतर बनाया है

किसी भी क्षेत्र में कोई कंपनी तभी बेहतर कर पाती है, जब जनरेशन के मुताबिक बिजनेस प्लान बनाए जाएं। विंस मैकमैहन को प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में एक जीनियस कहा जाता है, लेकिन पिछले कुछ सालों में ये बात गलत साबित होती नज़र आई है। विंस पुराने तरीकों की स्टोरीलाइंस पर काम करते आए हैं, लेकिन वो इस जनरेशन के फैंस को पसंद नहीं आ रही थीं।

वहीं क्रिएटिव हेड बनने के बाद ट्रिपल एच ने कई टैलेंटेड रेसलर्स की वापसी करवाई है और शोज़ की व्यूअरशिप में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। उनके आने से कई दिलचस्प स्टोरीलाइंस भी शुरू की गई हैं, इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि कुल मिलाकर ट्रिपल एच के अंडर WWE का प्रोडक्ट बेहतर हुआ है और इस समय कंपनी को विंस मैकमैहन की कोई जरूरत नहीं है।

#)फैंस खुलेआम विंस मैकमैहन के वापस ना आने की मांग कर रहे हैं

जैसा कि हमने आपको बताया कि ट्रिपल एच द्वारा रची गई स्टोरीलाइंस को फैंस बहुत पसंद कर रहे हैं। उदाहरण के तौर पर देखें तो सैमी ज़ेन का द ब्लडलाइन के साथ एंगल विंस मैकमैहन के समय से चला आ रहा है, मगर ट्रिपल एच ने ज़ेन के एंगल को अधिक दिलचस्प बनाया है और उनके सैगमेंट्स को फैंस से अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं।

वहीं केविन ओवेंस और ऑस्टिन थ्योरी जैसे टैलेंटेड सुपरस्टार्स के पुश और ओस्का की पुराने किरदार में वापसी को अच्छी प्रतिक्रिया मिली हैं। वहीं सोशल मीडिया पर फैंस खुलेआम कह रहे हैं कि वो विंस को किसी हालत में वापसी करते नहीं देखना चाहते।

#)विंस मैकमैहन पर लगे आरोपों से कंपनी को नुकसान होगा

विंस मैकमैहन इस साल कंपनी की एक पुरानी कार्यकर्ता के साथ संबंध और उसे समझौते के तौर पर दिए गए 3 मिलियन डॉलर्स देने के आरोपों के कारण चर्चाओं में बने रहे। ऐसा कहा जा रहा था कि उन्होंने खुद के लिए बढ़ रही मुसीबतों के कारण WWE के चेयरमैन पद को अलविदा कहा था।

अब विंस के लिए मुश्किलें ज्यादा बढ़ गई हैं क्योंकि कंपनी में रेफरी के तौर पर काम कर चुकी एक महिला कर्मचारी ने भी विंस के खिलाफ मुकदमा दायर किया है और उन्होंने समझौते के लिए कई मिलियन डॉलर्स की मांग की है। ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे विंस की मुश्किलें अभी नहीं कम होने वालीं और अब अगर उनकी वापसी हुई तो WWE को काफी नुकसान झेलना पड़ सकता है।

#)विंस मैकमैहन को अपनी रिटायरमेंट को इंजॉय करना चाहिए

विंस मैकमैहन की उम्र अब 77 को पार कर चुकी है और ऐसा लग रहा था जैसे उन्होंने सही समय पर रिटायर होने का फैसला लिया है। अब प्रमोशन का मैनेजमेंट ट्रिपल एच, स्टैफनी मैकमैहन और निक खान के हाथों में आ गया है, जो उम्र में विंस मैकमैहन से छोटे हैं।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि युवा मैनेजमेंट टीम आज की जनरेशन के फैंस को ज्यादा अच्छे से समझ सकती है। इसलिए बेहतर होगा कि विंस मैकमैहन अपनी रिटायरमेंट को इंजॉय करें और नई टीम को अपने अनुसार काम करने दें, जिससे कंपनी के युवा फैनबेस में बढ़ोतरी की जा सके।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now