4 वजहों से WrestleMania 35 में जॉन सीना द्वारा WWE सुपरस्टार कर्ट एंगल को रिटायर होना चाहिए

Enter caption

12 मार्च को Raw के एपीसोड में कर्ट एंगल आये और जब उन्होंने माइक पर बोलना शुरू किया तो हर व्यक्ति हैरान हो गया। कर्ट एंगल ने अपनी रिटायरमेंट की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि WrestleMania 35 के बाद वो WWE से रिटायरमेंट ले लेंगे।

इस घोषणा के बाद कर्ट एंगल ने अपोलो क्रूज़ को एक मैच में हराया भी। 7 अप्रैल को उनके आखिरी मैच में बहुत ज़रूरी होगा कि कर्ट एंगल के सामने कोई दमदार रैसलर हो और एंगल को एक शानदार विदाई मिल सके। इस काम को बाखूबी अंजाम दे सकते हैं सुपरस्टार WWE जॉन सीना। आइये आपको बताते हैं वो 4 कारण जिस वजह से कर्ट एंगल को जॉन सीना द्वारा रिटायर होना चाहिए।


#4 सीना एक बड़े विकल्प हैं

Fact: Cena inducted Angle at the WWE HOF 2019

ये बात हैरान करने वाली है कि कंपनी ने अबतक WrestleMania 35 के लिए समोआ जो का प्रतिद्वंदी नहीं चुना है। हालांकि कि ऐसी खबरें आ रही थी कि समाओ जो के सामने जॉन सीना हो सकते हैं। लेकिन WWE जो के सामने ऐसा रैसलर लाना चाहेगा जोकि स्टोरीलाइन बढ़ाने के लिए मौजूद रहे और सीना के साथ ऐसा संभव नहीं।

साथ ही ड्रू मैकइंटायर भी अब रोमन रेंस से भिड़ते नज़र आ रहे हैं नाकि जॉन सीना से। ऐसे में सबसे अच्छा रहेगा कि जॉन सीना के सामने कर्ट एंगल के रूप में एक प्रतिद्वंदी चुना जाए। इसका फायदा यह भी होगा कि कर्ट एंगल को अपने आखिरी मैच के लिए सीना जैसे बड़े रैसलर का सामना करने का मौका मिलेगा। इससे कर्ट एंगल का आखिरी मैच और भी शानदार हो जाएगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 सीना द्वारा कर्ट एंगल को मिलेगा बड़ा मैच

It should be a great watch.

कर्ट एंगल अब वैसे रैसलर नहीं रहे जैसे वो एक ज़माने में हुआ करते थे। आप कर्ट एंगल से उस फूर्ति और शानदार रैसलिंग की उम्मीद नहीं कर सकते जैसा कि लोग पहले करते थे। गिरती फिटनेस ही कर्ट एंगल के रिटायरमेंट लेने का एक बड़ा कारण भी है।

जॉन सीना को रिंग में हमेशा कम करके आंका जाता है। जब भी कोई अच्छा मैच होता है तो सारा श्रेय वो रैसलर ले जाता है जोकि जॉन सीना के सामने होता है। लेकिन सच ये है कि जॉन सीना जैसा एंटरटेनमेंट कोई और रैसलर नहीं कर सकता। साथ ही जॉन सीना एक स्टोरीटेलर भी हैं। और कर्ट एंगल, जॉन सीना के माध्यम से बहुत अच्छे से WWE की अपनी आखिरी कहानी पेश कर सकते हैं।

#2 सीना ने कर्ट के सामने ही किया था डेब्यू

youtube-cover

16 साल पहले कर्ट एंगल रिंग में खड़े थे और किसी चुनौती को ललकार रहे थे। एक युवा और जोश से भरे हुए रैसलर ने बड़ी गर्मजोशी से उनका जवाब दिया, वो युवा रैसलर और कोई नहीं बल्कि आज के WWE सुपरस्टार जॉन सीना ही थे।

अपने पहले ही मैच में जॉन सीना ने शानदार रैसलिंग का प्रदर्शन किया। कर्ट एंगल जैसे दिग्गज रैसलर को चुनौती देकर सीना जनता की नज़रों में चढ़ गए।

अब जब WrestleMania 35 के बाद कर्ट एंगल रिटायरमेंट लेने वाले हैं तो इससे बेहतर क्या होगा कि जिस रैसलर ने उनके सामने डेब्यू किया और इतना बड़ा बन गया, वही रैसलर कर्ट के आखिरी मैच में उनके सामने हो।

#1 यादों की दुनिया में वापस जाना

youtube-cover

यादें सबको बहुत पसंद होती हैं। है ना? जॉन सीना और कर्ट एंगल का एक ही रिंग में आमने सामने होना और वो भी WWE के सबसे बड़े इवेंट में। ये कुछ वैसा ही होगा जैसा लोग कई सालों पहले देखा करते थे।

आप एक बार गूगल पर जाकर कर्ट एंगल और जॉन सीना के बीच की रैप बैटल ज़रूर देखें। उन्होंने स्मैकडाउन के उस शो की सारी चमक-धमक अपने नाम कर ली थी।

साथ ही ये सिर्फ WrestleMania के किसी सेगमेंट की बात नहीं है बल्कि ये एक दिग्गज करियर के जश्न मनाने की बात है। और पुरानी यादों को ताज़ा करके इस काम को सबसे अच्छे तरीके से अंजाम दिया जा सकता है।