4 कारण जो यह बताते है कि जॉन सीना को यूनिवर्सल चैंपियनशिप जरूर जीतनी चाहिए

WrestleMania 31...

WWE सुपरस्टार जॉन सीना पिछले कई सालों से WWE का अहम हिस्सा बने हुए हैं। 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड टाइटल जीतने वाले सुपरस्टार रिक फ्लेयर की बराबरी चुके हैं। यह बताने की जरूरत नहीं है कि जॉन सीना कितने महान रैसलर हैं। सीना अपने करियर में उस जगह पहुंच चुके हैं जहां उन्हें सभी से सम्मान मिलता है। समरस्लैम पीपीवी पर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक बार फिर ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच मुकाबला होगा। हमारे ख्याल से अब वक्त आ गया है कि WWE को यूनिवर्सल टाइटल के लिए जॉन सीना को शामिल कर लेना चाहिए। इसी कड़ी में हम उन 4 कारणों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो यह बताते हैं कि जॉन सीना को यूनिवर्सल चैंपियनशिप जरूर जीतना चाहिए।

टाइटल की विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए

अगर आप एक नज़र WWE चैंपियंस पर डालेंगे तो आप देखेंगे कई दिग्गज सुपरस्टार्स ने इस इस चैंपियनशिप को जीती है। इनमें जॉन सीना, रिक फ्लेयर, हल्क होगन प्रमुख है। यहां तक की रोमन रेंस भी WWE चैंपियन बन चुके हैं। वहीं अगर बात करें यूनिवर्सल चैंपियनशिप की तो अभी तक केवल सुपरस्टार्स ही इस टाइटल को जीत पाए हैं जिसमें फिन बैलर एक दिन के लिए, केविन ओवंस 188 दिन, गोल्डबर्ग 28 दिन के लिए चैंपियन बनें हैं। वहीं लैसनर पिछले रैसलमेनिया से यूनिवर्सल चैंपियन बने हुए हैं। हमारे ख्याल से यूनिवर्सल चैंपियनशिप को WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के स्तर तक ले जाने के लिए सीना को एक बार यूनिवर्सल टाइटल जरूर जीतना होगा।

एक टाइटल जीत से बनेगा रिकॉर्ड

2017 WWE SummerSlam

16 बार वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना इतिहास रचने से बस एक कदम दूर हैं। फैंस बड़ी ही बेसब्री से उनके 17वें वर्ल्ड टाइटल जीतने का इंतजार कर रहे हैं। सीना की रिंग स्किल और माइक कौशल को देखते हुए वह यूनिवर्सल टाइटल के लिए सबसे परफेक्ट सुपरस्टार हैं। हमारे ख्याल से WWE अगर सीना को 17वें वर्ल्ड टाइटल के लिए यूनिवर्सल टाइटल की पिक्चर में शामिल करता है तो यह वाकई काफी शानदार होगा। पहला तो चैंपियनशिप की विश्वसनीयता बढ़ेगी दूसरा टाइटल जीत कर सीना विश्व रिकॉर्ड बनाएंगे जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा।

नई बुकिंग के विकल्प खुलेंगे

Kurt Angle

वर्तमान समय में रॉ पर चल रही स्टोरीलाइन कुछ खास नहीं है। हमें ज्यादातर मुकाबले ऐसे देखने को मिल रहे हैं जो पहले हो चुके हैं। हमारे ख्याल से जॉन सीना को यूनिवर्सल टाइटल की पिक्चर में शामिल कर WWE रॉ पर फ्रेश फिउड की बुकिंग आसानी से कर सकता है। सीना काफी समय से WWE रिंग में नहीं आए हैं लेकिन उनके कैरेक्टर को देखने हुए WWE को उनको बुक करना कोई मुश्किल काम नहीं होगा। सीना के यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद WWE के पास बुकिंग के नए विकल्प मिल जाएंगे जिससे रोस्टर को शानदार मुकाबले बुक किए जा सकेंगे।

रॉ के मेन इवेंट का स्थिर होना

WrestleMania 31...

इसमें कोई शक नहीं है कि रॉ पर टॉप टाइटल न होने की वजह से रॉ की प्रोग्रामिंग पर असर पड़ रहा है। कंपनी रोमन रेंस को इस तरह से बुक रही है जैसे वह सहानुभूति पाने के लिए बेबीफेस के रुप में नज़र आ रहे हैं। कंपनी ने समरस्लैम पर एक बार फिर रोमन रेंस और लैसनर के मुकाबले को बुक किया है। पिछले काफी समय से हमें लैसनर और रोमन रेंस के एक जैसे मुकाबले देखने को मिल चुके हैं। फैंस मेन इवेंट पर होने वाले इन मुकाबलों को देख कर बोर हो चुके हैं। WWE को चाहिए कि मेन इवेंट को दिलचस्प और शानदार बनाने के लिए सीना को शामिल करें ताकि फैंस मेन इवेंट को नज़रअंदाज ना करें। लेखक: प्रसन्ना वाइकर, अनुवादक: अंकित कुमार