WWE Royal Rumble 2019: शेन मैकमैहन और द मिज के SmackDown टैग टीम चैंपियन बनने की 4 बड़ी वजह

Enter caption

रॉयल रंबल 2019 का शानदार समापन हो चुका है। शो में कई शानदार मुकाबले देखने को मिले। शो में स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए द मिज और शेन मैकमैहन का मुकाबला द बार (शेमस और सिज़ेरो) से हुआ। जैसा की पहले से अफवाह चल रही थी कि इस मुकाबले में शेन और द मिज की जीत होगी और हुआ भी वैसा।

द मिज और शेन मैकमैहन ने द बार को हराकर स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की। हालांकि कई फैंस शेन मैकमैहन और द मिज की जीत से खुश नहीं दिखे। कई फैंस इस बात का जवाब चाहते हैं कि आखिर यहां शेन और द मिज की जीत क्यों हुई। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 4 कारणों पर क्यों शेन और द मिज स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन बने।

वर्ल्ड कप टैग टीम टूर्नामेंट

Enter caption

पिछले साल क्राउल ज्वेल पीपीवी में WWE वर्ल्ड कप के लिए शेन मैकमैहन ने द मिज को रिप्लेस किया था। द मिज चोट के चलते वर्ल्ड कप फाइनल में मुकाबला नहीं कर पाए थे। उनकी जगह शेन मैकमैहन ना केवल मुकाबले में शामिल हुए बल्कि वर्ल्ड कप भी अपने नाम किया था।

ऐसे में द मिज जो क्राउन ज्वेल पीपीवी में वर्ल्ड कप से चूंक गए थे उन्हें रॉयल रंबल में जीत के लिए बुक किया गया। शेन और द मिज के स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन बनने के बाद टैग टीम डिवीजन को काफी फायदा हो सकता है।

Get WWE News in Hindi Here

शेमस की संभावित चोट

Sheamus

शेमस पिछले कई सालों से प्रोफेशनल रैसलिंग कर रहे हैं और ऐसे में उन्हें कभी चोट ना लगी हो ऐसा हो नहीं सकता। पिछले साल शेमस को गर्दन की चोट का सामना करना पड़ा था जिसके बाद उन्हें रिंग में वापसी करने के बाद भी कई सारे मूव्स को छोड़ना पड़ा था।

उनकी चोट को ध्यान में रखते हुए WWE ने शायद उन्हें रैसलमेनिया से पहले आराम देने का फैसला किया है। जिससे कारण उन्हें शेन मैकमैहन और द मिज के खिलाफ टाइटल गंवाना पड़ा। अगर वास्तव में शेमस को उनकी चोट के चलते आराम दिया गया है तो फैंस को शेन मैकमैहन और द मिज बनाम द बार के बीच रिमैच मुकाबला देखने को नहीं मिलेगा।

स्मैकडाउन टैग टीम डिवीजन में नए मुकाबले शामिल करने के लिए

The Usos and New Day

पिछले एक साल में अगर स्मकैडाउन टैग टीम डिवीजन पर नज़र डाले तो फैंस को लगभग एक जैसे मैच और एक जैसी दुश्मनी ही देखने को मिल रही है। इसके अलावा पिछले काफी समय से स्मैकडाउन टैग टीम डिवीजन में कोई दिलचस्प स्टोरीलाइन देखने को नहीं मिली है।

शेन मैकमैहन और द मिज के स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन बनने के बाद फैंस को टैग टीम डिवीजन में फैंस को फ्रेश स्टोरीलाइन और दुश्मनी देखने को मिल सकती है। कहीं ना कहीं शेन मैकमैहन और द मिज के टैग टीम चैंपियन बनने से स्मैकडाउन के टैग टीम डिवीजन को फायदा होगा।

हील टर्न और रैसलमेनिया 35 में सिंगल्स मुकाबला

Shane McMahon and The Miz

शेन मैकमैहन और द मिज के टैग टीम के रूप में साथ आने का कोई बड़ा मकस्द जरूर होगा। WWE ने काफी विचार के बाद शेन मैकमैहन और द मिज को टैग टीम के रूप में लाने का फैसला किया। हमारे ख्याल से शेन मैकमैहन रैसलमेनिया 35 के पहले हील टर्न ले सकते हैं।

इस हील टर्न के बाद शेन मैकमैहन और द मिज के बीच रैसलमेनिया 35 में एक सिंग्लस मुकाबला देखने को मिल सकता है। फिलहाल हम इस बात की पुष्टि नहीं कर रहे हैं लेकिन हम इस बात से भी इंकार नहीं कर रहे हैं कि शेन मैकमहैन हील के रूप में बदलने के बाद रैसलमेनिया 35 में द मिज के खिलाफ मुकाबले में नज़र आ सकते हैं।

लेखक: निशांत जयराम, अनुवादक: अंकित कुमार