WrestleMania 35 में द अंडरटेकर के ना लौटने की 4 वजह

रैसलमेनिया 33 में रोमन रेंस के हाथों हारने के बाद द डैैडमैन ने सीधे रैसलमेनिया 34 में वापसी की। द अंडरटेकर दर्शकों के सबसे पसंदीदा स्टार्स में से एक हैं और वो पिछले दो दशक से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। पिछले दो दशक में WWE के रिंग में उतरे लगभग सभी स्टार्स से टेकर लड़ चुके हैं।

उनकी रैसलमेनिया स्ट्रीक दर्शकों को टीवी से जोड़े रखती थी। उनके मूव्स और चैंट्स एरीना में गूंजते रहते थे। द अंडरटेकर ने WWE में कई गिमिक आजमाए और सभी मे दर्शकों ने उन्हें भरपूर प्यार दिया।

द अंडरटेकर की रैसलमेनिया 35 में वापसी की बात हो रही है लेकिन क्या सच मे ऐसा होना चाहिए? यहां पर हम ऐसे 4 वजह बताएंगे जिससे डैडमैन को रैसलमेनिया 35 में नहीं लौटना चाहिए।

#4 वो एक लैजेंड हैं

ऐसे कई मौके आते है जहां रैसलर्स को साबित करना पड़ता है कि वो कंपनी में रहने या किसी बड़ी उपलब्धि हासिल करने के योग्य हैं। लेकिन द अंडरटेकर को ऐसा करने की ज़रूरत नहीं। वो एक एक लैजेंड हैं और कंपनी में लगभग सब कुछ हासिल कर चुके हैं।

अब उन्हें उनके साथियों के साथ हॉल ऑफ फेम में शामिल हो जाना चाहिए और युवा पीढ़ी को अपने अनुभव और स्किल्स का ज्ञान देना चाहिए। अगर अंडरटेकर परफॉरमेंस सेंटर के ट्रेनर बन गए तो आप सोच सकते हैं कि आने वाले रैसलर्स की योग्यता क्या होगी।

#3 स्वास्थ्य समस्या

ये बात तो सब जानते है कि समय के साथ सभी बूढे होने लगते हैं और अपने आप को स्वस्थ और फिट रखने के लिए वें डॉक्टर की सलाह लेते हैं। रैसलिंग की दुनिया मे आपको ऐसे कई काम करने पड़ते है जिससे आप अपने शरीर को चोटिल कर देते हैं। इस समय अंडरटेकर की उम्र को देखते हुए उन्हें हर बार रैसलमेनिया में उतरने से पहले डॉक्टर से मिलना पड़ता है और फिर शो के बाद वापस डॉक्टर से मिलना पड़ता है। इस समय उन्हें अपने स्वास्थ्य की ओर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

#2 उम्र

53 साल की उम्र में द अंडरटेकर सबसे ज्यादा उम्र वाले रैसलर हैं। रैसलमेनिया में उनका काम शानदार होता है लेकिन कहीं न कहीं उन पर उम्र हावी होती दिखाई दे रही है। उनके साथी रैसलर्स अब संन्यास ले चुके हैं या फिर शॉन माइकल्स की तरह बैकस्टेज काम कर रहे हैं। अंडरटेकर को अब खुद रैसलिंग करने की जगह दूसरों को सिखाने का काम करना चाहिए या फिर कोई कॉरपोरेट रोल अपना लेना चाहिए।

#1 स्ट्रीक खत्म हो गयी

अगर दर्शकों की प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए काम किया जाए तो रैसलमेनिया 30 में ब्रॉक लैसनर के हाथों द अंडरटेकर के स्ट्रीक के टूटने से नुकसान हुआ और फिर रोमन रेंस के हाथो टेकर की हार ने आग में घी का काम किया। WWE ने उसके बाद रैसलमेनिया में जॉन सीना के खिलाफ उनका स्क्वाश मैच बुक किया ताकि उनकी स्ट्रीक का नाम बना रहे और उनकी विरासत बरकरार रहे। लेकिन इस बात को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है कि अंत मे द अंडरटेकर की न हारने वाली स्ट्रीक टूट चुकी है। लेखक: अमित शुक्ला, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

App download animated image Get the free App now