Create

4 कारणों से WWE SmackDown में Roman Reigns vs Riddle मैच को बुक किया गया

रिडल SmackDown में रोमन रेंस को चैलेंज करेंगे
रिडल SmackDown में रोमन रेंस को चैलेंज करेंगे

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) को कई हफ्तों से रिडल (Riddle) चैलेंज करते आ रहे थे। वहीं स्मैकडाउन (SmackDown) के हालिया एपिसोड में द किंग ऑफ ब्रोज़ का सामना सैमी जेन (Sami Zayn) से हुई, जिसमें शर्त रखी गई थी कि जीतने पर रिडल को रोमन रेंस के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिल जाएगा।

उस मुकाबले में रिडल विजयी रहे और उसी की बदौलत अगले हफ्ते के लिए उन्हें ट्राइबल चीफ के खिलाफ टाइटल शॉट मिला है। इसलिए इस आर्टिकल में हम आपको रिडल और रोमन रेंस के मैच के बुक होने के 4 सबसे बड़े कारणों से अवगत कराने वाले हैं।

#)WWE में रोमन रेंस को एक नए चैलेंजर की जरूरत थी

With a Kendo stick in hand, @SuperKingofbros unleashes a brutal assault on The @WWEUsos! #SmackDown https://t.co/4rrt67q30I

Payback 2020 में नए WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद रोमन रेंस कई दिग्गज सुपरस्टार्स को हराकर अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं। जॉन सीना, ब्रॉक लैसनर, डेनियल ब्रायन और गोल्डबर्ग समेत अन्य कई नामी रेसलर्स को मात दे चुके हैं और WrestleMania 38 में लैसनर को हराकर डबल चैंपियन भी बने।

उन्होंने आखिरी बार WrestleMania में लैसनर के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड किया था, जिनसे ट्राइबल चीफ की भिड़ंत पहले भी हो चुकी थी। फैंस भी ट्राइबल चीफ के पुराने मुकाबलों को दोबारा देखने के इच्छुक नहीं हैं, इसलिए रिडल के रूप में उन्हें एक नया चैलेंजर मिला है और इस नए चैलेंज को भी फैंस संभव ही खूब इंजॉय करने वाले हैं।

#)SmackDown की रेटिंग्स को बेहतर करने के लिए

WWE SmackDown, June 10, 2022, Rating Revealed#SmackDown 👉 wwe.sacnilk.com/news/WWE_Smack…

ये बात जगजाहिर है कि SmackDown पिछले कुछ सालों से WWE का नंबर-1 शो बना हुआ है, लेकिन ब्लू ब्रांड भी काफी समय से 2 मिलियन की व्यूअरशिप के आंकड़े को नहीं छू पा रहा है। इसका एक कारण ये भी हो सकता है कि रोमन रेंस का ऑन-स्क्रीन नजर आना अब कम हो गया है।

वो केवल प्रीमियम लाइव इवेंट्स में फाइट करते हुए नजर आ रहे हैं और अब वीकली शोज़ से भी गायब हैं। अब SmackDown में वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच को बुक करना संभव ही WWE SmackDown की रेटिंग्स में तगड़ा उछाल ला सकता है और रिडल vs रोमन रेंस एक ऐसा मैच होगा जिसे कोई भी मिस नहीं करना चाहेगा।

#)रिडल इस टाइटल शॉट के हकदार हैं

Roman Reigns vs Riddle NEXT WEEK! His first title defense since Wrestlemania https://t.co/1QybZ4q4e6

पिछले साल WrestleMania में शेमस के हाथों WWE यूएस टाइटल हारने के बाद रिडल ने रैंडी ऑर्टन के साथ टीम बनाई, जिसे RK-Bro नाम दिया गया। ये टीम आगे चलकर 2 बार Raw टैग टीम चैंपियन बनी, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात ये रही कि रैंडी ऑर्टन के साथ से रिडल को खूब फेम हासिल हुआ।

रिडल ने फेम मिलने के साथ-साथ कड़ी मेहनत कर अपनी स्किल्स से भी फैंस को खूब प्रभावित किया है। यही मेहनत उन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप तक खींच लाई है, जो दर्शाता है कि वो इस टाइटल शॉट के हकदार हैं और देखना दिलचस्प होगा कि वो चैंपियन बन पाते हैं या नहीं।

#)रिडल vs रोमन रेंस मैच रैंडी ऑर्टन की वापसी को सेट-अप करेगा

WWE Reportedly Planning Roman Reigns Vs. Randy Orton For SummerSlam forbes.com/sites/blakeoes…

आपको याद दिला दें कि रैंडी ऑर्टन इस समय चोट के कारण इन-रिंग एक्शन से दूर हैं। उनके ब्रेक के कारण ही रिडल को एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर आगे बढ़ने का मौका मिल सका है। मगर ये भी सच है कि वापसी के बाद रैंडी ऑर्टन का एंगल इस स्टोरीलाइन को आइकॉनिक बना सकता है।

चूंकि रिडल और ऑर्टन की टीम किसी धोखे से नहीं टूटी है, इसलिए कायदे से देखा जाए तो स्टोरीलाइन के अनुसार दोनों सुपरस्टार्स अभी भी दोस्त हैं। अगर SmackDown में रोमन रेंस, रिडल की पीट-पीटकर बुरी हालत करते हें तो रैंडी ऑर्टन वापसी कर या बड़ी स्क्रीन पर नजर आकर SummerSlam 2022 के लिए ट्राइबल चीफ को चैलेंज कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment